जेईई मेन्स का सेशन : 15 जवाबों पर आपत्ति

प्रश्न पत्र का अध्ययन कर आंसर-की तैयार की जा चुकी है

जेईई मेन्स का सेशन : 15 जवाबों पर आपत्ति

स्टूडेंट्स को आंसर की चैलेंज करने का मौका दिया गया है। स्टूडेंट्स ने कुल 15 प्रश्नों के जवाब पर आपत्तियां दर्ज कराई है।

जयपुर। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन-2024 सेशन के सभी पेपरों की प्रोविजनल आंसर की एवं रिकॉर्डेड रिस्पांस जारी कर दिए हैं। स्टूडेंट्स ने अपने रिकॉर्डेड रेस्पांस और आंसर की का मिलान करना शुरू कर दिया। स्टूडेंट्स को आंसर की चैलेंज करने का मौका दिया गया है। स्टूडेंट्स ने कुल 15 प्रश्नों के जवाब पर आपत्तियां दर्ज कराई है। एक्सपर्ट्स ने प्रश्न पत्र का अध्ययन कर आंसर-की तैयार की जा चुकी है। 

यह है खामियां 
चार को सुबह की पारी में फिजीकल कैमिस्ट्री में रिडॉक्स टॉपिक व इलेक्ट्रोमकैमिस्ट्री पर पूछे गए प्रश्न पर आपत्ति दर्ज कराई गई। इसी प्रकार मैथ्स के पेपर में मैट्रिक्स पर पूछे गए प्रश्न पर आपत्ति दर्ज कराई है। जबकि 5 को सुबह की पारी में मैथ्स के पेपर में एरिया अंडर कर्व टॉपिक पर आपत्ति दर्ज कराई है। फिर 6 को सुबह की पारी में फिजीकल कैमिस्ट्री में एटॉमिक स्ट्रक्चर, इन ऑर्गेनिक कैमिस्ट्री में पीरियॉडिक टेबल एवं मैथ्स में फंक्शन एवं शाम की पारी में मैथ्स के हाइपरबोला टॉपिक एवं फिजिक्स में एरर व कैपेसिटर टॉपिक पर पूछे गए प्रश्न पर आपत्ति दर्ज कराई है। इसी प्रकार 9 को सुबह की पारी में फिजीकल कैमिस्ट्री से कंसन्ट्रेशन टर्म, ऑर्गेनिक कैमिस्ट्री में एसिडिक एंड बेसिक स्ट्रेन्थ, फिजिक्स में रे ऑप्टिक्स, ईएम वेव्ज व मॉडर्न फिजिक्स से पूछे प्रश्न पर आपत्तियां दर्ज कराई गई है।

 

Tags: exam

Post Comment

Comment List

Latest News

Rajasthan Weather Update : कल से लगेगा नौतपा, भट्टी जैसा तपेगा राजस्थान Rajasthan Weather Update : कल से लगेगा नौतपा, भट्टी जैसा तपेगा राजस्थान
प्रदेश में भीषण गर्मी का दौर लागातार जारी है। तापमान भी 49 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया है। बाड़मेर,...
Kedarnath में तीर्थयात्रियों के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लेंडिंग, छह यात्री थे सवार 
Britain में आम चुनाव चार जुलाई को : सुनक
मां-बाप को पहचानने से इंकार किया, तो छपवा दी शोक पत्रिका और कर दिया मृत्युभोज
जोधपुर में राष्ट्रीय स्तर के कॉलेज में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स के लिए उड़ीसा, आंध्र प्रदेश से नशे की सप्लाई
तुष्टिकरण की राजनीति कर ममता ने गैर संवैधानिक आरक्षण दिया : सैनी
पाइप चोर गैंग का किया पर्दाफाश, तीन आरोपियों सहित माल खरीदार गिरफ्तार