मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना को देशभर में पहला स्थान मिलना हमारे लिए गर्व का विषय: गहलोत

मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना को देशभर में पहला स्थान मिलना हमारे लिए गर्व का विषय: गहलोत

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना को देशभर में पहला स्थान मिलना हमारे लिए गर्व का विषय है। 

जयपुर। पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना को देशभर में पहला स्थान मिलना हमारे लिए गर्व का विषय है। 

गहलोत ने सोशल मीडिया पर लिखा कि "यह बेहद हर्ष की बात है कि भारत सरकार द्वारा विभिन्न राज्यों में संचालित निःशुल्क दवा योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करने वाले ड्रग्स एण्ड वैक्सीन्स डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम डैशबोर्ड में राजस्थान की मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना को देशभर में पहला स्थान मिला है। हमें गर्व है कि निशुल्क दवा योजना देश में पहली बार राजस्थान में हमारी कांग्रेस सरकार के दौरान 2 अक्टूबर 2011 में शुरू की गई थी जिसकी देशभर में चर्चा हुई एवं इस योजना का कई प्रदेशों एवं भारत सरकार ने अनुकरण किया।  हमारी सरकार ने राजस्थान को जीरो कॉस्ट हेल्थकेयर खर्च वाला मॉडल राज्य बनाने का प्रयास शुरू किया था जिसमें निशुल्क दवा, जांच एवं उपचार शामिल थे। आज इन प्रयासों को देश एवं दुनिया में सराहा जा रहा है।"

Post Comment

Comment List

Latest News

प्रदेश का एनएच पर हादसों में देश में 9वां स्थान, रोक लगाने के लिए 65 ब्लैकस्पॉट किए चिह्नित  प्रदेश का एनएच पर हादसों में देश में 9वां स्थान, रोक लगाने के लिए 65 ब्लैकस्पॉट किए चिह्नित 
अब सैकंड फेज में 25 ब्लैक स्पॉट के लिए 608.83 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है। इसमें 16 स्पॉट...
उपचुनाव में तीसरा मोर्चा भाजपा-कांग्रेस को टक्कर देने को तैयार
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव : 150 से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेगी भाजपा
अरब में पाकिस्तानियों को नो एंट्री
15 लाख लेकर भागा घरेलू नौकर गिरफ्तार, 14.20 लाख बरामद
यात्रीगण कृपया ध्यान दें: रेलवे टिकट की एडवांस बुकिंग अब दो महीने पहले होगी
ऑक्सफोर्ड चांसलर की रेस में 3 भारतीय मूल के उम्मीदवार, बाहर हुए इमरान खान