स्लग-जिला अस्पताल के हाल बे हाल, बिजली गुल तो मरीज परेशान

स्लग-जिला अस्पताल के हाल बे हाल, बिजली गुल तो मरीज परेशान

अस्पताल प्रशासन की उदासीनता और लापरवाही का आलम ये है कि जिला अस्पताल में दो-दो जनरेटर होने के बावजूद बिजली कटौती के दौरान अस्पताल अंधेरे में डूब जाता है और अस्पताल के वार्डों सहित सभी यूनिट में अंधेरा पसर जाता है।

सवाई माधोपुर। सवाई माधोपुर जिले का सबसे बड़ा जिला अस्पताल के हाल बे हाल है। अस्पताल प्रशासन की उदासीनता और लापरवाही का आलम ये है कि जिला अस्पताल में दो-दो जनरेटर होने के बावजूद बिजली कटौती के दौरान अस्पताल अंधेरे में डूब जाता है और अस्पताल के वार्डों सहित सभी यूनिट में अंधेरा पसर जाता है। जिसके चलते जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों सहित अस्पताल में कार्यरत कार्मिक एंव चिकित्सकों का इस भीषण गर्मी में हाल बे हाल हो जाता है। ऐसा ही वाकिया आज फिर जिला अस्पताल में उस वक्त देखने को मिला जब बिजली कटौती के चलते जिला अस्पताल की बिजली गुल हो गई। जिसके चलते जिला अस्पताल के हालात ये है कि बिजली जाते ही वार्डो सहित ट्रॉमा सेंटर, आईसीयू, जाँच वेब, सिटी स्कैन सेंटर,एक्सरे रूम, दवा वितरण एंव पर्ची काउंटर सहित अस्पताल की सभी यूनिट में जहां काम काज ठप हो गया, वहीं वार्डों में भर्ती मरीजों और कार्मिकों व चिकित्सकों का इस भीषण गर्मी में हाल बे हाल हो जाता है। वार्डों में ना तो कूलर पंखे चले और ना लाइट जली, जिसके चलते मरीजों सहित कार्मिक व चिकित्सक पसीने से तरबतर हो गए। इतना ही नहीं अस्पताल में बिजली नहीं होने से चिकित्सको को दिखाने आने वाले मरीजों की आउट डोर की पर्चियां तक नहीं कटी तो दवा वितरण में भी दिक्कत हुई, ट्रॉमा सेंटर में लाइट नहीं होने से चिकित्सकों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ा, पूरे अस्पताल में हर तरफ अंधेरा पसरा रहा और मरीजों सहित अस्पताल कार्मिक ओर चिकित्सक परेशान होते रहे।

 

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश