जेकेके में छठा जयपुर टाइगर फेस्टिवल आज से

अलंकार गैलरी में साकार होगा जंगल, जीवंत होगी बाघों की जिंदगी

जेकेके में छठा जयपुर टाइगर फेस्टिवल आज से

इंटरनेशनल टाइगर डे के मद्देनजर राजस्थान हेरिटेज, आर्ट एंड कल्चरल फाउंडेशन की ओर से जवाहर कला केन्द्र में 27 से 30 जुलाई तक छठे जयपुर टाइगर फेस्टिवल (जेटीएफ) का आयोजन होगा।

जयपुर। इंटरनेशनल टाइगर डे के मद्देनजर राजस्थान हेरिटेज, आर्ट एंड कल्चरल फाउंडेशन की ओर से जवाहर कला केन्द्र में 27 से 30 जुलाई तक छठे जयपुर टाइगर फेस्टिवल (जेटीएफ) का आयोजन होगा। शनिवार शाम 4 बजे जेटीएफ का उद्घाटन होगा। फेस्टिवल के अंतर्गत अलंकार गैलरी में देश-दुनिया के वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर्स की 200 से अधिक फोटो की प्रदर्शनी लगाई जाएगी। सर्वश्रेष्ठ तस्वीरों के लिए पुरस्कार भी दिए जाएंगे। तस्वीर पर क्यूआर कोड स्कैन करते ही उससे जुड़ी समस्त जानकारी दर्शकों के फोन पर होगी। 

बाघों की दुनिया में तब्दील होगी अलंकार गैलरी!

सबसे खास बात यह है कि जेटीएफ के दौरान अलंकार गैलरी में बाघों की दुनिया साकार होगी। दरअसल आगंतुकों को जंगल का अनुभव देने के लिए वीआर तकनीक का उपयोग किया जा रहा है। इससे वन्यजीव प्रेमी जंगल का रोमांच उठा सकेंगे। इसी के साथ लाइव टाइगर पेंटिंग, टाइगर स्टोरी, मूवी स्क्रीनिंग, पोस्टल स्टाम्प एग्जीबिशन आदि एक्टिविटी होगी। 

टाइगर टेल्स' पर विचार रखेंगे एक्सपर्ट्स
29 जुलाई इंटरनेशनल टाइगर डे पर शाम पांच बजे 'टाइगर टेल्स' टॉक शो होगा। इसमें 5 बार के प्रेसिडेंट अवॉर्ड विजेता और विश्व विख्यात वाइल्ड लाइफ फिल्म मेकर एस. नल्लामुथु, टाइगर मैन के नाम से प्रसिद्ध दौलत सिंह शक्तावत, महाराष्ट्र ईको टूरिज्म बोर्ड की गर्वनिंग काउंसिल के मेंबर और स्टेट वाइल्ड लाइफ बोर्ड के पूर्व सदस्य सुनील मेहता और मध्य प्रदेश के वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर मनीष कालानी (जिन्होंने बाघिन मछली की फैमिली ट्री पर किताब लिखी है) विचार रखेंगे।  

Read More बूथ लेवल पर भाजपा का सदस्यता अभियान, अब तक 9 लाख से अधिक सदस्य बने

ये रहेंगे गेस्ट ऑफ ऑनर

Read More घर-घर में हुई गजानन की पूजा, गणेश मंदिरों में भव्य झांकियां सजाई एवं मेलों का आयोजन

पूर्व आईएएस पवन अरोड़ा, डॉ. एस.एस. अग्रवाल चेयरमैन जोधपुर, एम्स, विश्व विख्यात वाइल्ड लाइफ फिल्म मेकर और 5 बार के प्रेसिडेंट अवॉर्ड विजेता एस. नल्लामुथु, पूर्व मुख्य सचिव राजीव स्वरूप गेस्ट ऑफ ऑनर रहेंगे।

Read More गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश