सरकार वादे पर खरा नहीं उतरी तो समाज करेगा आंदोलन : बैंसला

गुर्जर आरक्षण आंदोलन की बरसी पर जुटे सैकड़ों गुर्जर समाज के लोग

सरकार वादे पर खरा नहीं उतरी तो समाज करेगा आंदोलन : बैंसला

29 मई 2007 को दौसा के पाटोली-पीपलखेड़ा गांव के पास गुर्जर आरक्षण आंदोलन में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए गुर्जर समाज के सैकड़ों लोग करणपुर स्थित स्थल पर एकत्रित हुए।विजय बैंसला ने सरकार को ललकारते हुए हाथ जोड़कर समाज की मांगों को पूर्ण करने का निवेदन किया। उन्होंने कहा कि सरकारी भर्तियों का क्रियान्वयन अभी तक नहीं हुआ है।

 महुवा। 29 मई 2007 को दौसा के पाटोली-पीपलखेड़ा गांव के पास गुर्जर आरक्षण आंदोलन में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए गुर्जर समाज के सैकड़ों लोग रविवार को करणपुर स्थित स्थल पर एकत्रित हुए। जिन्होंने वहां श्रद्धांजलि सभा का आयोजन करते हुए उन्हें नम आंखों से श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस दौरान वहां श्रद्धा सुमन अर्पित करने पहुंचे गुर्जर नेता विजय बैंसला ने सरकार को ललकारते हुए हाथ जोड़कर समाज की मांगों को पूर्ण करने का निवेदन किया।

सरकारी भर्तियों का क्रियान्वयन अभी तक नहीं हुआ : बैंसला

उन्होंने कहा कि सरकारी भर्तियों का क्रियान्वयन अभी तक नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि आंदोलन के दौरान दर्ज किए मुकदमों का सरकार ने निस्तारण नहीं किया है, बल्कि हमारे लोगों को गिरफ्तार करने की धमकियां दी जा रही है। सरकार में दम है तो उन्हें गिरफ्तार करें। हम भी यही चाहते हैं एक बार सरकार यह कदम तो उठाए। उन्होंने कहा कि सरकार ने बैकलॉग पूरा करने का आश्वासन दिया था, लेकिन हुआ कुछ भी नहीं। उन्होंने सरकार को फिर चेताया कि सरकार हमारे धैर्य की परीक्षा नहीं लें। बल्कि जो समाज की मांगे हैं उन्हें पूर्ण करने के लिए आगे आए। विजय बैंसला ने कहा कि प्रक्रियाधीन भर्तियों में बैकलॉग के माध्यम से भर्ती करने का आश्वासन दिया गया था और यह आश्वासन घोषणा पत्र में दिया गया था। इसके बावजूद भी सरकार साढ़े 3 साल के कार्यकाल में अपने वादे पर खरी नहीं उतरी है। बैंसला ने कहा कि करीब सवा वर्ष का समय बचा है सरकार अपना वादा पूरा कर दे, नहीं तो समाज आंदोलन के लिए तैयार हो जाएगा। इस दौरान विधायक ओमप्रकाश हुड़ला ने गुर्जर समाज के प्रति समर्पण भावना रखते हुए कहा कि अगर गुर्जर समाज सोसाइटी का निर्माण कर लेता है तो छात्रावास निर्माण के लिए विधायक कोष से 31 लाख रुपए देंगे। उन्होंने महुआ में स्व कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के नाम से सड़क मार्ग बनवाने की भी घोषणा की। इस दौरान पूर्व जिला प्रमुख अजीत सिंह महुआ, एडवोकेट भवर सिंह ,महेंदर खेड़ला, हरदेव पावटा, भूरा भगत ने भी सैकड़ों लोगों के साथ श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

Read More तेलंगाना में डबल इंजन की सरकार आने से बढ़ेगी विकास की रफ्तार : मोदी

Post Comment

Comment List

Latest News

कोटा उत्तर वार्ड 18- सुबह-शाम 3 घंटे मिलता पानी, दिनभर रहती मारामारी कोटा उत्तर वार्ड 18- सुबह-शाम 3 घंटे मिलता पानी, दिनभर रहती मारामारी
कोटा उत्तर नगर निगम के वार्ड 18 के बाशिंदे सड़क, बिजली व पेयजल आपूर्ति सहित कई परेशानियों से जूझ रहे...
पीओपी मूर्तियों पर प्रतिबंध ने छीना मूर्तिकारों का रोजगार
नगर परिषद की कार्रवाई के खिलाफ बीजेपी कार्यकर्ता और व्यापारियों का धरना प्रदर्शन
बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेल 2022: लक्ष्य ने पाया लक्ष्य, जीता गोल्ड मैडल
जेईई मेंस सेकेंड सेशन रिजल्ट: जयपुर के पार्थ को मिली ऑल इंडिया तीसरी रैंक
सावधान: नोट देखकर लें, जिसके पास नकली नोट, वहीं गुनहगार
जयपुर: धूमधाम से मनाया लहरिया उत्सव