NEET-UG Exam के दौरान हुई गड़बड़ियों का बढ़ता मामला 

NEET-UG Exam के दौरान हुई गड़बड़ियों का बढ़ता मामला 

देश की सबसे बड़ी मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट यूजी-2024 में गड़बड़ी का मामला दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। इसको लेकर सोशल मीडिया पर जमकर विद्यार्थियों की ओर से विरोध किया जा रहा है। जबकि राष्ट्रीय टेस्टिंग एजेंसी ने परीक्षा को सही माना है। 

जयपुर। देश की सबसे बड़ी मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट यूजी-2024 में गड़बड़ी का मामला दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। इसको लेकर सोशल मीडिया पर जमकर विद्यार्थियों की ओर से विरोध किया जा रहा है। जबकि राष्ट्रीय टेस्टिंग एजेंसी ने परीक्षा को सही माना है। 
इस बीच अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी), नीट परीक्षा-2024 के आयोजन के दौरान राजस्थान के सवाई माधोपुर में हिंदी माध्यम के विद्यार्थियों को अंग्रेजी माध्यम का प्रश्नपत्र देने, राजस्थान के ही भरतपुर में डमी कैंडिडेट पकड़े जाने, बिहार की राजधानी पटना में कथित पेपर लीक, विभिन्न राज्यों के अलग-अलग परीक्षा केंद्रों पर सॉल्वरों के पकड़े जाने जैसी घटनाओं पर गंभीर चिंता व्यक्त करती है। विद्यार्थी परिषद्, राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी से मांग करती है कि नीट-यूजी परीक्षा के आयोजन के संबंध में उपजी आशंकाओं पर उचित तथा स्पष्ट जांच द्वारा सही स्थिति स्पष्ट करे। 

जांच कर शीघ्र स्थिति स्पष्ट करने की मांग 
देश में सभी परीक्षाओं का आयोजन पूर्ण पारदर्शी, नकलमुक्त तथा निर्धारित समय पर होना चाहिए। एबीवीपी ने नीट-यूजी के आयोजन के दौरान की अव्यवस्था अत्यंत शर्मनाक तथा दुखद है। नीट-यूजी के आयोजन संबंधी जो प्रश्न उठे हैं, उनकी जांच कर शीघ्र स्थिति स्पष्ट करने की मांग विद्यार्थी परिषद करती है। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी द्वारा भविष्य में प्रस्तावित सभी परीक्षाओं के व्यवस्थित तथा पारदर्शी आयोजन के लिए आवश्यक कदम उठाए जाने चाहिए।

Post Comment

Comment List

Latest News

किसान भूमि नीलामी बिल का केंद्र से अनुमोदन कराए भजनलाल सरकार : गहलोत किसान भूमि नीलामी बिल का केंद्र से अनुमोदन कराए भजनलाल सरकार : गहलोत
राज्यपाल ने यह बिल केन्द्र सरकार से अनुमोदन के लिए भेज दिया था, लेकिन अभी तक इसे केन्द्र सरकार से...
भीषण गर्मी में नरेगा श्रमिकों को काम करना पड़ रहा भारी, श्रमिक परिवारों की संख्या में कमी
30 लाख सरकारी पद भरकर युवाओं का भविष्य सुरक्षित करेगी कांग्रेस, अग्निवीर योजना होगी बंद : खड़गे
सिंधी कैंप बस स्टैंड पर यात्रियों की भारी भीड़, रोडवेज ने चलाई अतिरिक्त बसें
कांग्रेस ने जगन्नाथ पहाड़िया को दी श्रद्धांजलि
कश्मीर में आतंकवादी हमले में घायल दंपत्ति के घर पहुंचे आरआर तिवाड़ी, सरकार से की मुआवजे की मांग 
एयर इंडिया के विमान के इंजन में लगी आग, एयरपोर्ट पर की आपात लैंडिंग