NEET-UG Exam के दौरान हुई गड़बड़ियों का बढ़ता मामला 

NEET-UG Exam के दौरान हुई गड़बड़ियों का बढ़ता मामला 

देश की सबसे बड़ी मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट यूजी-2024 में गड़बड़ी का मामला दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। इसको लेकर सोशल मीडिया पर जमकर विद्यार्थियों की ओर से विरोध किया जा रहा है। जबकि राष्ट्रीय टेस्टिंग एजेंसी ने परीक्षा को सही माना है। 

जयपुर। देश की सबसे बड़ी मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट यूजी-2024 में गड़बड़ी का मामला दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। इसको लेकर सोशल मीडिया पर जमकर विद्यार्थियों की ओर से विरोध किया जा रहा है। जबकि राष्ट्रीय टेस्टिंग एजेंसी ने परीक्षा को सही माना है। 
इस बीच अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी), नीट परीक्षा-2024 के आयोजन के दौरान राजस्थान के सवाई माधोपुर में हिंदी माध्यम के विद्यार्थियों को अंग्रेजी माध्यम का प्रश्नपत्र देने, राजस्थान के ही भरतपुर में डमी कैंडिडेट पकड़े जाने, बिहार की राजधानी पटना में कथित पेपर लीक, विभिन्न राज्यों के अलग-अलग परीक्षा केंद्रों पर सॉल्वरों के पकड़े जाने जैसी घटनाओं पर गंभीर चिंता व्यक्त करती है। विद्यार्थी परिषद्, राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी से मांग करती है कि नीट-यूजी परीक्षा के आयोजन के संबंध में उपजी आशंकाओं पर उचित तथा स्पष्ट जांच द्वारा सही स्थिति स्पष्ट करे। 

जांच कर शीघ्र स्थिति स्पष्ट करने की मांग 
देश में सभी परीक्षाओं का आयोजन पूर्ण पारदर्शी, नकलमुक्त तथा निर्धारित समय पर होना चाहिए। एबीवीपी ने नीट-यूजी के आयोजन के दौरान की अव्यवस्था अत्यंत शर्मनाक तथा दुखद है। नीट-यूजी के आयोजन संबंधी जो प्रश्न उठे हैं, उनकी जांच कर शीघ्र स्थिति स्पष्ट करने की मांग विद्यार्थी परिषद करती है। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी द्वारा भविष्य में प्रस्तावित सभी परीक्षाओं के व्यवस्थित तथा पारदर्शी आयोजन के लिए आवश्यक कदम उठाए जाने चाहिए।

Post Comment

Comment List

Latest News

जेडीए ने अवैध निर्माण किए ध्वस्त, 200 से अधिक अवैध निर्माणों को तोड़ा जाएगा जेडीए ने अवैध निर्माण किए ध्वस्त, 200 से अधिक अवैध निर्माणों को तोड़ा जाएगा
शहर में अवैध निर्माण एवं अतिक्रमणों को लेकर की जा रही कार्रवाई के दौरान जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते...
सदन में अब नहीं चल पाएगी भाजपा की मनमानी: कांग्रेस
"स्वस्थ और तंदुरुस्त राजस्थान": इस बार के बजट में चिकित्सा और स्वास्थ्य पर होगा सर्वाधिक फोकस
डंपर चालक ने ली बाइक सवार की जान
जनता के सामने एक्सपोज हो चुकी मोदी की गारंटी: गहलोत
मोदी 30 जून को करेंगे मन की बात, देशवासियों से मांगे सुझाव
High Court के निर्देश पर अवैध खनन के खिलाफ जांच अभियान