महाराष्ट्र: मुंबई के अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 7 कोरोना मरीजों की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

महाराष्ट्र: मुंबई के अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 7 कोरोना मरीजों की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

मुंबई के नालासोपारा के एक अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण कथित रूप से 7 कोविड मरीजों की मौत हो गई। इससे नाराज परिजनों ने अस्पताल के बाहर जमकर हंगामा और प्रदर्शन किया।

मुंबई। देशभर में कोरोना वायरस ने कहर बरपा रखा है। देश में बीते दो दिनों से 1.60 लाख से ज्यादा नए संक्रमित आ रहे हैं, जबकि मरीजों की मौत के आंकड़ों में भी बढ़ोतरी हुई है। इस बीच कई राज्यों में अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी की खबरें आ रही है। महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश में ऑक्सीजन की कमी के कारण मरीजों की मौत भी हो गई है। मुंबई के नालासोपारा के एक अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण कथित रूप से 7 कोविड मरीजों की मौत हो गई। इससे नाराज परिजनों ने अस्पताल के बाहर जमकर हंगामा और प्रदर्शन किया।

उधर अस्पताल प्रबंधन ने ऑक्सीजन की कमी से मौत के दावों को खारिज कर दिया है। अस्पताल के एक डॉक्टर ने कहा कि इस अस्पताल में सिर्फ गंभीर रोग से पीड़ित मरीजों को एडमिट किया जाता है। इन मरीजों की मौत उनकी ज्यादा उम्र के कारण या किसी और बीमारी से पीड़ित होने के कारण हुई। वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक राजेंद्र कांबले ने बताया कि ऑक्सीजन की आपूर्ति 3 बजे तक उपलब्ध कराई गई थी। मृतकों के परिवारों की बिल को लेकर अस्पताल प्रशासन के साथ कहासुनी हुई। अगर वे अस्पताल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराना चाहते हैं, तो कर सकते हैं।

इससे पहले सोमवार को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में 5 लोगों की ऑक्सीजन नहीं मिलने से मौत हो गई। एमपी नगर के सिटी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते 4 मरीजों की मौत हो गई। अस्पताल संचालक डॉक्टर सब्यसाची गुप्ता के मुताबिक उन्होंने कई जगह फोन लगाए, जब तक ऑक्सीजन जुटाई 4 मरीजों की मौत हो गई। वहीं करोंद के पीजीबीएम अस्पताल में भर्ती एक महिला को ऑक्सीजन खत्म होने के कारण छुट्‌टी दे दी गई। बेटा एम्बुलेंस से उन्हें लेकर आरोग्य निधी अस्पताल पहुंचा, लेकिन तब तक महिला की मौत हो चुकी थी।

Post Comment

Comment List

Latest News

व्यापारी को अगवा कर 5 करोड़ की फिरौती मांगी : 3 घंटे में पुलिस ने 3 आरोपियों को पकड़ा व्यापारी को अगवा कर 5 करोड़ की फिरौती मांगी : 3 घंटे में पुलिस ने 3 आरोपियों को पकड़ा
शास्त्री नगर निवासी व्यापारी ललित कृपलानी के दोपहर ऑफिस से खाना खाने घर आते समय सोनी अस्पताल के पास आइ-20...
गहलोत खेमे का प्रस्ताव: पायलट को छोड़कर किसी को भी बना दें सीएम
अमेरिका के फ्लोरिडा प्रांत में आपातकाल की घोषणा
महंगाई जनता के सीने पर तांडव कर रही है- राहुल गांधी
छात्रा को 2 घंटे तक बिना कपड़ों के रखा, वजह जानकर रह जाओगे हैरान
कोटा होकर जाने वाली 3 ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच
विधायक दल की बैठक से पहले गहलोत खेमे के विधायकों की धारीवाल के निवास पर बैठक