प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हुई धक्का-मुक्की

अग्निपथ योजना के विरोध में यूथ कांग्रेस ने किया कलेक्ट्री पर प्रदर्शन

प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हुई धक्का-मुक्की

केंद्र सरकार द्वारा लागू की गई अग्निपथ योजना के विरोध में गुरुवार को कलेक्ट्री पर यूथ कांग्रेस की ओर से प्रदर्शन किया गया। इस दौरान पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई ।

कोटा। केंद्र सरकार द्वारा लागू की गई अग्निपथ योजना के विरोध में गुरुवार को कलेक्ट्री पर यूथ कांग्रेस की ओर से प्रदर्शन किया गया। इस दौरान पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई । यूथ कांग्रेस के जिला अध्यक्ष श्याम सिंह जादौन के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता सर्किट हाउस के पास एकत्र हुए। वहां से रैली के रूप में नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्री चौराहे पर पहुंचे।  यहां पहले से ही बड़ी संख्या में पुलिस जाब्ता तैनात था ।

पुलिस उप अधीक्षक कालूराम वर्मा के नेतृत्व में पुलिस ने मोर्चा संभाल रखा था। जैसे ही कांग्रेस के कार्यकर्ता कलेक्ट्री पर पहुंचे  वहां पर उन्होंने जमकर अग्निपथ योजना को वापस लेने और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की । इस दौरान प्रदर्शन करते हुए कई कार्यकर्ता जबरन कलेक्ट्री में घुसने का प्रयास करने लगे । पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेडिंग पर कई कार्यकर्ता चल गए और नारेबाजी करने लगे । पुलिस ने जब उन्हें उतरने के लिए कहा तो वे नहीं माने । इस पर पुलिस ने उन्हें जब धकेल कर नीचे उतारने का प्रयास किया तो कार्यकर्ता और पुलिस के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई । काफी देर तक हंगामा होने के बाद मामला शांत हुआ । इसके बाद जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा ।

प्रदर्शन के दौरान जिला अध्यक्ष श्याम सिंह यादव ने बताया कि सेना भर्ती के नाम पर युवाओं के साथ छलावा किया जा रहा है और पहले भी जो भर्ती निकाली गई थी उसकी अभी तक भी कोई नियुक्ति नहीं दी गई है। साथ ही अग्निपथ योजना के नाम पर सेना भर्ती की पेंशन समाप्त करने का प्रयास किया जा रहा है। प्रदर्शन के दौरान बड़ी संख्या में पदाधिकारी मौजूद रहे।  गौरतलब है कि कोटा में धारा 144 लागू है।  उसके बावजूद भी कांग्रेस द्वारा लगातार प्रदर्शन किए जा रहे हैं । 2 दिन पहले भी शहर जिला कांग्रेस की ओर से ईडी द्वारा राहुल गांधी, सोनिया गांधी से पूछताछ के विरोध में कलेक्ट्री पर धरना प्रदर्शन किया गया था।

Post Comment

Comment List

Latest News

प्रकाश राजपुरोहित ने संभाला जयपुर जिला कलेक्टर का कार्यभार, कहा, 'सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाना पहली प्राथमिकता' प्रकाश राजपुरोहित ने संभाला जयपुर जिला कलेक्टर का कार्यभार, कहा, 'सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाना पहली प्राथमिकता'
जयपुर। जयपुर जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने मंगलवार को कार्यभार ग्रहण किया।
जापानी जलक्षेत्र में घुसे दो चीनी जहाज
काटली नदी के अतिक्रमियों को सुनवाई का मौका देकर करें कार्रवाई
एक बार फिर सलमान-शाहरुख दिखेंगे एक साथ
हिस्ट्रीशीटर के घर के बाहर आधा दर्जन लोगों ने किया हवाई फायर
ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में पहुंचीं सानिया, पहली बार विम्बलडन के मिश्रित युगल में बनाई जगह
सिंगल यूज प्लास्टिक की रोकथाम के लिए टीम का गठन