प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हुई धक्का-मुक्की

अग्निपथ योजना के विरोध में यूथ कांग्रेस ने किया कलेक्ट्री पर प्रदर्शन

प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हुई धक्का-मुक्की

केंद्र सरकार द्वारा लागू की गई अग्निपथ योजना के विरोध में गुरुवार को कलेक्ट्री पर यूथ कांग्रेस की ओर से प्रदर्शन किया गया। इस दौरान पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई ।

कोटा। केंद्र सरकार द्वारा लागू की गई अग्निपथ योजना के विरोध में गुरुवार को कलेक्ट्री पर यूथ कांग्रेस की ओर से प्रदर्शन किया गया। इस दौरान पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई । यूथ कांग्रेस के जिला अध्यक्ष श्याम सिंह जादौन के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता सर्किट हाउस के पास एकत्र हुए। वहां से रैली के रूप में नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्री चौराहे पर पहुंचे।  यहां पहले से ही बड़ी संख्या में पुलिस जाब्ता तैनात था ।

पुलिस उप अधीक्षक कालूराम वर्मा के नेतृत्व में पुलिस ने मोर्चा संभाल रखा था। जैसे ही कांग्रेस के कार्यकर्ता कलेक्ट्री पर पहुंचे  वहां पर उन्होंने जमकर अग्निपथ योजना को वापस लेने और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की । इस दौरान प्रदर्शन करते हुए कई कार्यकर्ता जबरन कलेक्ट्री में घुसने का प्रयास करने लगे । पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेडिंग पर कई कार्यकर्ता चल गए और नारेबाजी करने लगे । पुलिस ने जब उन्हें उतरने के लिए कहा तो वे नहीं माने । इस पर पुलिस ने उन्हें जब धकेल कर नीचे उतारने का प्रयास किया तो कार्यकर्ता और पुलिस के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई । काफी देर तक हंगामा होने के बाद मामला शांत हुआ । इसके बाद जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा ।

प्रदर्शन के दौरान जिला अध्यक्ष श्याम सिंह यादव ने बताया कि सेना भर्ती के नाम पर युवाओं के साथ छलावा किया जा रहा है और पहले भी जो भर्ती निकाली गई थी उसकी अभी तक भी कोई नियुक्ति नहीं दी गई है। साथ ही अग्निपथ योजना के नाम पर सेना भर्ती की पेंशन समाप्त करने का प्रयास किया जा रहा है। प्रदर्शन के दौरान बड़ी संख्या में पदाधिकारी मौजूद रहे।  गौरतलब है कि कोटा में धारा 144 लागू है।  उसके बावजूद भी कांग्रेस द्वारा लगातार प्रदर्शन किए जा रहे हैं । 2 दिन पहले भी शहर जिला कांग्रेस की ओर से ईडी द्वारा राहुल गांधी, सोनिया गांधी से पूछताछ के विरोध में कलेक्ट्री पर धरना प्रदर्शन किया गया था।

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें