स्वाद की रेलगाड़ी: जहां टेबल पर रेल की पटरियां और परोसने के लिए पौने दो लाख रुपए का इंजन

ये रेस्टोरेंट ट्रेन थीम पर बना है। इसमें ग्राहकों के लिए कुसिर्या भी चेयरकार नुमा है।

स्वाद की रेलगाड़ी: जहां टेबल पर रेल की पटरियां और परोसने के लिए पौने दो लाख रुपए का इंजन

जोधपुर में एक रेस्टोरेंट ऐसा है जहां पर टेबल तक खाना कोई वेटर नहीं लाता बल्कि पटरियों के माध्यम से ट्रेन से पहुंचता है। रह गए ना दंग! पर सच यही है। जोधपुर में नगर निगम कार्यालय के पास ये स्वाद की रेलगाड़ी नजर आने लग जाती है। यह रेस्टोरेंट पूरी तरह से वेजिटेरियन है।

जोधपुर। जोधपुर में एक रेस्टोरेंट ऐसा है जहां पर टेबल तक खाना कोई वेटर नहीं लाता बल्कि पटरियों के माध्यम से ट्रेन से पहुंचता है। रह गए ना दंग! पर सच यही है। जोधपुर में नगर निगम कार्यालय के पास ये स्वाद की रेलगाड़ी नजर आने लग जाती है। यह रेस्टोरेंट पूरी तरह से वेजिटेरियन है। ये रेस्टोरेंट ट्रेन थीम पर बना है। इसमें ग्राहकों के लिए कुसिर्या भी चेयरकार नुमा है। सामने टेबल है जिस पर रेल की पटरियां बनी है। ग्राहकों को खाना परोसने के लिए एक टॉय ट्रेन गुजरती है। इस ट्रेन के जरिए किचन से खाना ग्राहकों की टेबल पर भेजा जाता है।
इसका कॉन्सेप्ट प्लान किया जयपुर के अनिकेश वर्मा व उनके मित्र हिमांशु ने। जिन्होने पहले इसकी शुरूआत जयपुर से की फिर धीरे-धीरे जोधपुर और बाद में कोटा में भी इस तरह का रेस्टोरेंट प्लान किया। जो लोगों के लिए आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है।

छाछ टॉवर भी बना हुआ आकर्षक : ट्रेन रेस्टोरेंट के साथ-साथ हाल ही में यहां पर एक नया कॉन्सेप्ट भी प्लान किया है। जिसका नाम है छाछ टॉवर।बीयर टॉवर आपने सुना होगा, मगर इसको जिस तरह से छाछ टॉवर में कन्वर्ट किया है वो हर किसी के लिए काफी आकर्षक बना हुआ है। इस छाछ टॉवर में एक नल दिया हुआ है जिसको ऑन करते ही आप उसमें से छाछ निकालकर पी सकते हैं और यह दिखने में काफी आकर्षक भी लगता है।

ऑर्डर देते ही रेल की सिटी सुनाई देती है
कस्टमर के खाना आर्डर करने के बाद उनका ऑर्डर किचन में तैयार होता है फिर टॉय ट्रेन में कस्टमर का आर्डर रखकर रिमोट के जरिये ट्रेन को ग्राहक की टेबल तक भेजा जाता है। कस्टमर अपना भोजन निकालकर सर्व कर लेता है। उसके बाद ट्रेन वापस किचन के लिए रवाना हो जाती है।

Post Comment

Comment List

Latest News

जयपुर में अंधड के साथ हल्की बारिश  जयपुर में अंधड के साथ हल्की बारिश 
राजधानी जयपुर में दोपहर तीन बजे तेज आंधी और हल्की बारिश दर्ज की गई..बीकानेर शहर के बाहरी इलाके में कुछ...
सांगानेर एयरपोर्ट पर बैग में बम रखा होने की धमकी
राकांपा ने जारी किया घोषणा-पत्र, महिलाओं को नौकरी में 50% आरक्षण देने का वादा
गहलोत सरकार में ओएसडी के बयान के बाद गरमाया फोन टैपिंग मामला: मोदी, भजनलाल ने उठाया मुद्दा, अब राठौड़ ने जांच कर दोषियों  कार्रवाई की मांग की
ARCA Hot Weather Under-17 Tournament : सार्थक-नयन माली के दम पर जीती कोडाई, मुकाबला 51 रनों से जीता
मतदान को लेकर उत्साह के साथ घरों से निकले लोग, बढ़ेगा वोटिंग प्रतिशत : शेखावत
सुप्रीम कोर्ट में लगी याचिका, NOTA को ज्यादा वोट मिले तो दुबारा हो चुनाव