पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा: 22 सेंटरों पर भारी पुलिस बल रहा तैनात

11 हजार परीक्षार्थी हुए शामिल, चेकिंग के  बाद दिया प्रवेश

पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा: 22 सेंटरों पर भारी पुलिस बल रहा तैनात

शहर में शनिवार को पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन चल रहा है। शहर में 22 सेेंटरों पर यह परीक्षा हो रही है। हर सेंटर पर पुलिस का भारी बंदोबस्त किया गया है। नकल प्रावधान को रोकने के लिए पुलिस की तरफ से सघन चेकिंग के बाद अभ्यार्थियों को प्रवेश दिया गया। यह परीक्षा पहले पेपर लीक के चलते रद्द कर दी गई थी

जोधपुर। शहर में शनिवार को पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन चल रहा है। शहर में 22 सेेंटरों पर यह परीक्षा हो रही है। हर सेंटर पर पुलिस का भारी बंदोबस्त किया गया है। नकल प्रावधान को रोकने के लिए पुलिस की तरफ से सघन चेकिंग के बाद अभ्यार्थियों को प्रवेश दिया गया। यह परीक्षा पहले पेपर लीक के चलते रद्द कर दी गई थी।


पेपर लीक होने के कारण रद्द की गई कांस्टेबल भर्ती परीक्षा शनिवार को एक बार फिर से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच चल रही है। जोधपुर में 11 हजार परीक्षार्थियों के लिए 22 सेंटर बनाए गए है। प्रत्येक केन्द्र पर बड़ी संख्या में पुलिस जवान तैनात किए है। प्रत्येक अभ्यर्थी की पूरी जांच करने के बाद जूते-चप्पल बाहर ही उतरवा कर प्रवेश दिया गया।


गत 14 मई को आयोजित हुई थी परीक्षा:
प्रदेश में 14 मई को आयोजित की गई कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद रद्द की गई परीक्षा शनिवार को फिर से शुरू हुई। जोधपुर में भी कड़ी सुरक्षा के जा रही है। परीक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से तमाम जरूरी इंतजाम किए गए। परीक्षा केन्द्र में अभ्यर्थियों को जूते-चप्पल पहन कर भी नहीं प्रवेश दिया गया। ऐसे में परीक्षा केन्द्रों के बाहर जूतों-चप्पलों का ढेर लग गया। जांच करने में जुटे पुलिस अधिकारियों का कहना था कि नियम ऐसे बने हुए है। इस कारण इन्हें बाहर ही उतरवा दिया गया।

 

Read More 27 से पड़ोसी राज्यों में चुनाव प्रचार का जिम्मा संभालेंगे मुख्यमंत्री भजनलाल 

हर सेंटर पर पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता तैनात:

Read More कोटा में 1200 किसानों पर 4.50 करोड़ का कर्जा

सुबह शुरू हुई परीक्षा में हर सेंटर पर पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता तैनात रखा गया है। पुलिस ने प्रत्येक परीक्षार्थी को गहन चेकिंग के बाद ही प्रवेश दिया। उन्हें किसी प्रकार के सामान अपने साथ ले जाने की मनाही पहले से की जा चुकी थी। 

Read More ऑफिस में घुस महिला कर्मचारी से लूट ले गए 15 लाख रुपए 

Post Comment

Comment List

Latest News