नहीं बच पाई शिंजो आबे की जान, नारा शहर में भाषण के दौरान मारी गई गोली

जापान के पूर्व प्रधामंत्री शिंजो आबे का निधन

नहीं बच पाई शिंजो आबे की जान, नारा शहर में भाषण के दौरान मारी गई गोली

टोक्यो। जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर हमले के बाद इलाज के दौरान उनका निधन हो गया है। डॉक्टर्स लगातार उनकी रिकवरी के लिए प्रयास कर रहे थे। शिंजो आबे को गोली लगने के बाद उन्हें हार्ट अटैक आया था। इलाज के लिए उन्हें हेलिकॉप्टर से अस्पताल ले जाया गया था।

टोक्यो। जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर हमले के बाद इलाज के दौरान उनका निधन हो गया है। डॉक्टर्स लगातार उनकी रिकवरी के लिए प्रयास कर रहे थे। शिंजो आबे को गोली लगने के बाद उन्हें हार्ट अटैक आया था। इलाज के लिए उन्हें हेलिकॉप्टर से अस्पताल ले जाया गया था। हालांकि आबे को जब अस्पताल ले जाया गया था तब उस समय आबे की, जो हालत है। उसमें जीवन के कोई लक्षण नजर नहीं आ रहे थे। उन्हें गोली लगने से कार्डियक अरेस्ट हुआ था।

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री  शिंजो आबे की शुक्रवार को यहां एक अधेड़ उम्र के पूर्व नौसैनिक ने गोली मार कर हत्या कर दी। क्योतो के निकट नारा शहर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते समय 41 वर्षीय हमलावर ने बंदूक से आबे को नजदीक से गोली मार दी जिससे वह नीचे गिर गये। बाद में सुरक्षा अधिकारियों को पता चला कि उन्हें गोली मारी गयी है। हालांकि इस पूरे मामले में पुलिस ने यमातोसैदाईजी स्टेशन के पास एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। वहीं गोली लगने से लहुलूहान आबे को तत्काल निकट के अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टरों के अनुसार  आबे के शरीर में जीवन के लक्षण नहीं दिख रहे थे लेकिन करीब छह घंटे तक उन्हें जीवित करने की कोशिशें जारी रहीं।

देश के प्रधानमंत्री फूमियो किशिदा अपने सरकारी कार्यक्रम रद्द करके तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और आबे के उपचार की पल-पल की जानकारी लेते रहे। उन्हें भारी मन से राष्ट्र को इस बारे में अवगत भी कराया। जापान टाइम्स के अनुसार छह घंटे की जद्दोजहद के बाद डॉक्टरों ने हाथ खड़े कर दिये और अधिकारियों ने आबे के निधन की पुष्टि कर दी।

शिंजो आबे के निधन पर भारत में कल राष्ट्रीय शोक
जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी सहित कई गणमान्यों ने शोक जताया है। भारत में शिंजो आबे के निधन पर कल शनिवार को एक दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है।

Read More राष्ट्रीय दल बनते ही टीआरएस का बदला नाम, हुआ भारतीय राष्ट्र समिति

 

 

 

Read More प्रतिमा विसर्जन में डूबी 10 जिंदगियां

Post Comment

Comment List

Latest News

शराब घोटाले में ईडी की  हैदराबाद और पंजाब में  35 ठिकानों पर छापेमारी शराब घोटाले में ईडी की हैदराबाद और पंजाब में 35 ठिकानों पर छापेमारी
जांच अधिकारियों ने हैदराबाद, पंजाब में 35 ठिकानों पर रेड मारी है। इन सभी जगहों पर छापेमारी करके सबूत तलाशने...
ढाक के तीन पात जैसा होगा राजस्थान इन्वेस्टमेंट समिट का नतीजा : राठौड़
घूमने योग्य देशों में 17 वें स्थान पर श्रीलंका
करीना कपूर ने शेयर किया आने वाली फिल्म का फर्स्ट लुक
कैटरीना कैफ ने शेयर किया फोनभूत का मोशन पोस्टर
असम में ट्रक से टकराई कार, 3 लोगों की मौत 
फर्जी दस्तावेज लेकर सेना मे भर्ती होने आया था युवक, कार्रवाई के डर से पत्थर की खान में उतरा