डोपिंग में फंसी धनलक्ष्मी, नहीं जा सकेंगी बर्मिंघम

पदक जीतने की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा

डोपिंग में फंसी धनलक्ष्मी, नहीं जा सकेंगी बर्मिंघम

पिछले वर्ष दुती चंद और बीते माह हिमा दास को 100 और 200 मीटर में हराकर तमिलनाडु की स्प्रिंटर एस धनलक्ष्मी डोप में फंस गई है। वह वर्ल्ड एथलेटिक्स की एथलीट इंटीग्रिटी यूनिट (एआईयू) की ओर से कराई गई टेस्टिंग में पकड़ी गई है।

नई दिल्ली। बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय एथलेटिक टीम के चार गुणा 100 मीटर रिले में पदक जीतने की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। पिछले वर्ष दुती चंद और बीते माह हिमा दास को 100 और 200 मीटर में हराकर तमिलनाडु की स्प्रिंटर एस धनलक्ष्मी डोप में फंस गई है। वह वर्ल्ड एथलेटिक्स की एथलीट इंटीग्रिटी यूनिट (एआईयू) की ओर से कराई गई टेस्टिंग में पकड़ी गई है। एआईयू ने धनलक्ष्मी का देश से बाहर आउट ऑफ कंपटीशन सैंपल लिया था। उनके सैंपल में एनाबॉलिक स्टेरायड पाया गया है। उन्हें अस्थाई रूप से प्रतिबंधित कर दिया गया है।

विश्व चैंपियनशिप में खेलने से भी रोका गया
धनलक्ष्मी को युगेन (अमेरिका) में चल रही विश्व चैंपियनशिप में खेलने से रोक दिया गया। टोक्यो ओलंपिक की चार गुणा 400 मीटर रिले टीम में शामिल धनलक्ष्मी को राष्ट्रमंडल खेलों के लिए 100 मीटर और चार गुणा चार सौ मीटर रिले की टीम में हिमा दास, दुती चंद के साथ शामिल किया गया था। विश्व चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम युगेन रवाना हो गई, लेकिन धनलक्ष्मी नहीं गईं। बताया गया कि उनका वीजा नहीं लगा है, लेकिन आयोजकों ने चैंपियनशिप से उनकी एंट्री ही हटा दी।

डोपिंग का तीसरा मामला
पिछले कुछ माह के दौरान यह तीसरा मामला है, जब एआईयू की ओर से भारतीय एथलीट को डोपिंग में पकड़ा गया है। इससे जेवेलिन थ्रोअर राजिंदर सिंह, टोक्यो ओलंपिक में छठे स्थान पर रहने वाली डिस्कस थ्रोअर कमलप्रीत कौर भी एआईयू की टेस्टिंग में पॉजिटिव आई थी।

Read More चोट लगने के बाद अंगूठे के स्कैन के लिये गये रोहित 

हिमा दास और दुती चंद को हरा कर आई सुर्खियों में
धनलक्ष्मी ने 100 और 200 मीटर में हिमा दास और दुती चंद को हराकर सुर्खियां बटोरी थीं। धनलक्ष्मी तमिलनाडु की रहने वाली हैं। कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए उन्हें 4 गुणा 400 मीटर रिले में हिमा दास, दुतिचंद के साथ शामिल किया गया था।

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News

एनआईए ने केरल , कर्नाटक में 3 जगहों पर मारे छापे एनआईए ने केरल , कर्नाटक में 3 जगहों पर मारे छापे
एनआईए सूत्रों ने कहा कि यह मामला पीएफआई के कार्यकर्ताओं, सदस्यों और पदाधिकारियों द्वारा रची गई आपराधिक साजिश से संबंधित...
चीन मुद्दे पर बहस से भाग रही है सरकार : कांग्रेस
चार राज्यों की नयी जातियों को मिलेगा एसटी का दर्जा
आगामी बजट को लेकर गहलोत ने किया किसान प्रतिनिधियों के साथ संवाद
अजय देवगन ने काजोल की फिल्म सलाम वेंकी की तारीफ की
क्या राहुल गांधी के पास जवाब है कि रामनवमी और हिंदू नववर्ष पर कांग्रेस की सरकार ने प्रतिबंध क्यों लगाया: डॉ. पूनियां
कोटा के विकास कार्य अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने वाले हैं