डोपिंग में फंसी धनलक्ष्मी, नहीं जा सकेंगी बर्मिंघम

पदक जीतने की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा

डोपिंग में फंसी धनलक्ष्मी, नहीं जा सकेंगी बर्मिंघम

पिछले वर्ष दुती चंद और बीते माह हिमा दास को 100 और 200 मीटर में हराकर तमिलनाडु की स्प्रिंटर एस धनलक्ष्मी डोप में फंस गई है। वह वर्ल्ड एथलेटिक्स की एथलीट इंटीग्रिटी यूनिट (एआईयू) की ओर से कराई गई टेस्टिंग में पकड़ी गई है।

नई दिल्ली। बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय एथलेटिक टीम के चार गुणा 100 मीटर रिले में पदक जीतने की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। पिछले वर्ष दुती चंद और बीते माह हिमा दास को 100 और 200 मीटर में हराकर तमिलनाडु की स्प्रिंटर एस धनलक्ष्मी डोप में फंस गई है। वह वर्ल्ड एथलेटिक्स की एथलीट इंटीग्रिटी यूनिट (एआईयू) की ओर से कराई गई टेस्टिंग में पकड़ी गई है। एआईयू ने धनलक्ष्मी का देश से बाहर आउट ऑफ कंपटीशन सैंपल लिया था। उनके सैंपल में एनाबॉलिक स्टेरायड पाया गया है। उन्हें अस्थाई रूप से प्रतिबंधित कर दिया गया है।

विश्व चैंपियनशिप में खेलने से भी रोका गया
धनलक्ष्मी को युगेन (अमेरिका) में चल रही विश्व चैंपियनशिप में खेलने से रोक दिया गया। टोक्यो ओलंपिक की चार गुणा 400 मीटर रिले टीम में शामिल धनलक्ष्मी को राष्ट्रमंडल खेलों के लिए 100 मीटर और चार गुणा चार सौ मीटर रिले की टीम में हिमा दास, दुती चंद के साथ शामिल किया गया था। विश्व चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम युगेन रवाना हो गई, लेकिन धनलक्ष्मी नहीं गईं। बताया गया कि उनका वीजा नहीं लगा है, लेकिन आयोजकों ने चैंपियनशिप से उनकी एंट्री ही हटा दी।

डोपिंग का तीसरा मामला
पिछले कुछ माह के दौरान यह तीसरा मामला है, जब एआईयू की ओर से भारतीय एथलीट को डोपिंग में पकड़ा गया है। इससे जेवेलिन थ्रोअर राजिंदर सिंह, टोक्यो ओलंपिक में छठे स्थान पर रहने वाली डिस्कस थ्रोअर कमलप्रीत कौर भी एआईयू की टेस्टिंग में पॉजिटिव आई थी।

हिमा दास और दुती चंद को हरा कर आई सुर्खियों में
धनलक्ष्मी ने 100 और 200 मीटर में हिमा दास और दुती चंद को हराकर सुर्खियां बटोरी थीं। धनलक्ष्मी तमिलनाडु की रहने वाली हैं। कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए उन्हें 4 गुणा 400 मीटर रिले में हिमा दास, दुतिचंद के साथ शामिल किया गया था।

Read More न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत