जगमंदिर में हो सकता है मेहमानों का गाला डीनर

जी-20 के शिखर सम्मेलन की शेरपा बैठक....

जगमंदिर में हो सकता है मेहमानों का गाला डीनर

उदयपुर। भारत की अध्यक्षता में पहली बार होने जा रही जी-20 के शिखर सम्मेलन की प्रस्तावित शेरपा बैठक यदि उदयपुर में होती है तो पिछोला झील के बीच स्थित जगमंदिर में मेहमानों के लिए गाला डीनर होगा।

 उदयपुर। भारत की अध्यक्षता में पहली बार होने जा रही जी-20 के शिखर सम्मेलन की प्रस्तावित शेरपा बैठक यदि उदयपुर में होती है तो पिछोला झील के बीच स्थित जगमंदिर में मेहमानों के लिए गाला डीनर होगा।


उदयपुर में संभावित शेरपा बैठक की तैयारियों के क्रम में दिल्ली से जी-20 सचिवालय से संयुक्त सचिव चरणजीत सिंह, ऐनाम गंभीर, एल. रमेश बाबू, ओएसडी प्रवीण जाखड़ व निजी सचिव असीम अनवर सोमवार अपराह्न 2.35 बजे विमान से उदयपुर के डबोक एयरपोर्ट पर पहुंचे। प्रतिनिधिमंडल के दौरे के लिए संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षक जिला कलक्टर ताराचंद मीणा, प्रोटोकॉल अधिकारी जनजाति क्षेत्रीय विकास उपायुक्त एवं नोडल अधिकारी पर्यटन उपनिदेशक शिखा सक्सेना ने एयरपोर्ट पर अधिकारियों का उपरणा ओढ़ाकर और गुलदस्ता व उदयपुर से संबंधित पर्यटन सामग्री भेंटकर स्वागत किया। इसे देखकर अधिकारी काफी प्रभावित हुए। साथ ही उन्होंने कहा कि जी-20 शिखर सम्मेलन की शेरपा बैठक यदि उदयपुर में ही करते हैं तो पर्यटन विभाग इसी तरह यहां आने वाले मेहमानों का स्वागत करे।


एक घंटे तक जांचा परखा एयरपोर्ट
प्रतिनिधिमंडल ने करीब एक घंटे तक एयरपोर्ट परिसर को सुरक्षा, तकनीकी सहित अन्य सभी दृष्टिकोण से जांचा-परखा। मेहमानों के आगमन और वहां से प्रस्थान करने, बैठक व्यवस्था व अन्य सुविधाओं के साथ ही किसी प्रकार की दिक्कत की स्थिति को ध्यान में रखते हुए स्थानीय अधिकारियों से चर्चा की।

जगमंदिर में बिताया एक घंटे से भी ज्यादा समय
प्रतिनिधिमंडल एयरपोर्ट से शाम को सीधे पिछोला झील में स्थित जगमंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने एक घंटे से भी ज्यादा समय बिताया। प्रतिनिधिमंडल ने स्थानीय अधिकारियों से जगमंदिर के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि यदि शिखर सम्मेलन की शेरपा बैठक उदयपुर में होती है तो एक इवेंट जगमंदिर में किया जा सकता है। इसमें मेहमानों का गाला डीनर प्रस्तावित किया जा सकता है। उसके लिए जगमंदिर में हैण्डीक्राफ्ट बाजार लगाएंगे। एक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी करेंगे। आयोजन को लेकर दरबार हॉल का भी अवलोकन किया गया।

Read More आश्वासन के बाद पार्षदों की भूख हड़ताल समाप्त


आज जाएंगे रणकपुर, कुंभलगढ़
प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को रणकपुर जैन मंदिर, कुंभलगढ़, सरदारगढ़ फोर्ट का जायजा लेने जाएगा। संभावित शेरपा बैठक में शरीक होने वाले मेहमानों को इन स्थानों पर भ्रमण करवाया जा सकता है। प्रतिनिधिमंडल को होटल लीला पैलेस में ठहराया गया है। उनका रात्रिभोज होटल लेक पैलेस में रहा।

 

Post Comment

Comment List

Latest News