राजस्थान के सभी जिलों में शनिवार को मनाया जाएगा बिजली महोत्सव

मुख्य समारोह में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी उदयपुर के लाभार्थियों से भी संवाद करेंगे।

राजस्थान के सभी जिलों में शनिवार को मनाया जाएगा बिजली महोत्सव

इस महोत्सव का आयोजन देश में स्वतंत्रता के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे आजादी का अमृत महोत्सव के तहत किया जा रहा है।

जयपुर। राजस्थान के सभी जिलों में तीस जुलाई को बिजली महोत्सव मनाया जाएगा। मुख्य समारोह में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी उदयपुर के लाभार्थियों से भी संवाद करेंगे।


इस महोत्सव का आयोजन देश में स्वतंत्रता के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे आजादी का अमृत महोत्सव  के तहत किया जा रहा है। यह महोत्सव उज्ज्वल भारत, उज्ज्वल भविष्य विद्युत- 2047 के तहत पूरे देश में बिजली महोत्सव के तौर पर मनाया जा रहा है। केंद्र और राज्य के सहयोग से विद्युत क्षेत्र में हुए विभिन्न उपलब्धियों को मनाने के लिए बिजली महोत्सव को एक मंच के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है। इस दौरान विशेष तौर पर केंद्र सरकार की ओर से बिजली क्षेत्र में हासिल किए गए प्रमुख उपलब्धियों पर प्रकाश डाला जा रहा है।
  इसका उद्देश्य बिजली क्षेत्र में बड़े पैमाने पर सार्वजनिक जन भागीदारी और विकास में जÞमीन से जुड़े लोगों को इसमें सम्मिलित होना सुनिश्चित करना है। इसके अंतर्गत बिजली से क्षेत्र में हो रहे विकास से हो रहे लाभों को जनता तक पहुंचाया जा रहा है। इस दौरान विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम, नुक्कड़ नाटक और विद्युत क्षेत्र पर बनी लघु फिल्मों का स्क्रीनिंग आदि भी आयोजित किए जा रहे हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजू ठेहठ हत्याकांड में 24 घंटे के अंदर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 5 बदमाशों को पकड़ा राजू ठेहठ हत्याकांड में 24 घंटे के अंदर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 5 बदमाशों को पकड़ा
पुलिस की 15 टीमों ने बाघोली नदी के निकट पहाड़ियों हरड़िया, काकरिया, सुरपुरा, बागोली, पापड़ा, नयाबास, हरीपुरा इत्यादि के गांव...
पार्टी के नए नेताओं को देना पड़ेगा मौका : खड़गे
पंजाब में ड्रोन से 3 किलोग्राम हेरोइन बरामद
नासा ने अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष केंद्र पर लगाया सोलर एरे
तत्काल चुनाव कराने की पेशकश को समझा गया गलत : इमरान
केन्द्र सचेत रहे,भय बनाने वालों के बीच यात्रा निकाल रहे राहुल गांधी: महेश जोशी
दिल्ली नगर निगम चुनाव में नेताओं ने किया मतदान