50 हजार रुपए की रिश्वत लेते जेईएन गिफ्तार

48.30 लाख के कार्य की एवज में

50 हजार रुपए की रिश्वत लेते जेईएन गिफ्तार

चित्तौड़गढ़। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो(एसीबी), चित्तौड़गढ़ इकाई ने सोमवार को जल ग्रहण विकास एवं भू संरक्षण विभाग, गंगरार में कनिष्ठ अभियंता (जेईएन) फूलचंद स्वामी को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। उसने 11 प्रतिशत के हिसाब से एक लाख रुपए की मांग की थी।

 चित्तौड़गढ़। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो(एसीबी), चित्तौड़गढ़ इकाई ने सोमवार को जल ग्रहण विकास एवं भू संरक्षण विभाग, गंगरार में कनिष्ठ अभियंता (जेईएन) फूलचंद स्वामी को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया।  उसने 11 प्रतिशत के हिसाब से एक लाख रुपए की मांग की थी।


कपासन निवासी अनिल खटीक भीलवाड़ा में स्थित एक फर्म का साइट इंचार्ज है। उसने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की चित्तौड़गढ़ इकाई को शिकायत दी कि चित्तौड़गढ़ जिले के सोनियाणा एवं गंगरार में चार स्थानों पर सोलर पंप, ड्रीप सिस्टम एवं नलकूप की खुदाई का कार्य करवाया गया। भू संरक्षण विभाग का कनिष्ठ अभियंता इसके 48.30 लाख रुपए के भुगतान के एवज में 11 प्रतिशत कमीशन मांग कर रहा है। ब्यूरो ने गत 19 जुलाई को शिकायत का सत्यापन करवाया, जिसमें कनिष्ठ अभियंता ने एक लाख रुपए की मांग की और बाद में 50 हजार रुपए में सौदा तय हुआ। सोमवार को ब्यूरो कार्यालय से सटे कलक्टेÑट में कनिष्ठ अभियंता ने जैसे ही परिवादी से 50 हजार रुपए की रिश्वत ली कि उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद कनिष्ठ अभियंता के घर की भी तलाशी ली, हालांकि तलाशी में कुछ खास हाथ नहीं लगा। 

 

 

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News

मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम
यह हमारा एजेंडा नहीं है। हकीकत तो यह है कि 1985 में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने विरासत कर खत्म...
ठगों के मकड़जाल में उलझ रहे हैं लोग, कभी फर्जी पुलिस और ईडी बनकर तो कभी ट्रेडिंग के नाम पर ठगे लाखों रुपए 
दूसरे फेज की आधा दर्जन सीटों पर कांटे की टक्कर, कांग्रेस का अधिक मतदान कराने का प्लान 
प्रदेश का सबसे ऊंचा बूथ शेरगांव, 119 मतदाता करेंगे मतदान
राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू, अशोक गहलोत ने डाला वोट, 9 बजे तक 12 प्रतिशत मतदान
लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान शुरू
सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप