ईडी ने यंग इंडिया कार्यालय को किया सील

विभिन्न ठिकानों पर तलाशी ली थी

ईडी ने यंग इंडिया कार्यालय को किया सील

धन शोधन निवारक अधिनियम (पीएमएलए) के तहत आने वाले मामलों की जांच करने वाली ईडी ने बीते दो दिनों में नेशनल हेराल्ड के देश में विभिन्न ठिकानों पर तलाशी ली थी।

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को दिल्ली स्थित हेराल्ड हाउस में यंग इंडिया कंपनी के कार्यालय को सील कर दिया। धन शोधन निवारक अधिनियम (पीएमएलए) के तहत आने वाले मामलों की जांच करने वाली ईडी ने बीते 2 दिनों में नेशनल हेराल्ड के देश में विभिन्न ठिकानों पर तलाशी ली थी। नेशनल हेराल्ड और उसके अनुषंगी प्रकाशनों का स्वामित्व इसी कंपनी के अधीन है।

हेराल्ड हाउस को सील करने के बाद ईडी ने हिदायत दी है कि उसकी अनुमति के बगैर यंग इंडिया के कार्यालय को नहीं खोला जा सकता है। नेशनल हेराल्ड मनी लॉड्रिंग मामले में सोनिया गांधी और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से कई दौर की पूछताछ कर चुका है।

कंपनी में सोनिया की 38 प्रतिशत हिस्सेदारी
यंग इंडियन कंपनी में सोनिया गांधी के 38 प्रतिशत शेयर हैं और राहुल गांधी के भी इसमें 38 फीसदी शेयर हैं। इस कंपनी के माध्यम से नेशनल हेराल्ड समूह का परिचालन करने वाली एसोसिएटेड जर्नल्स लि (एजेएल) का अधिग्रहण किया था। इस कंपनी के अन्य शेयर धारकों में कांग्रेस नेता मोती लाल बोरा और ऑस्कर फर्नाँडीज भी थे।

सोनिया गांधी और राहुल गांधी के आवास की बढ़ी सुरक्षा
बुधवार को दोपहर बाद अचानक जनपथ रोड एवं अकबर रोड के आसपास के इलाके की दिल्ली पुलिस द्वारा घेराबंदी कर दी गई। कांग्रेस कार्यालय, पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसी प्रकार तुगलक लेन स्थित राहुल गांधी के आवास पर भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई।

Read More हैदराबाद से भाजपा प्रत्याशी माधवी लता के पास 221 करोड़ रुपए की संपत्ति, ओवैसी से हैं मुकाबला

कार्यकर्ता न रुकेंगे, न झुकेंगे
कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने कहा कि सरकार विपक्ष के हर विरोध को बलपूर्वक दबाने की कोशिश कर रही है, लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ता न रुकेंगे, न झुकेंगे। उन्होंने बताया कि पार्टी नेता एवं कार्यकर्ता प्रधानमंत्री आवास तक मार्च करेंगे। साथ ही पार्टी सांसद संसद से लेकर राष्ट्रपति भवन तक मार्च करेंगे।

Read More शासन सचिव ने फिर किया जलभवन का औचक निरीक्षण : 11 अनुपस्थित मिले, चार को नोटिस

हम डरने वाले नहीं : जयराम
कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बताया कि एआईसीसी, कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व अध्यक्ष के आवासों के आसपास के क्षेत्र को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। यह कार्रवाई अघोषित आपातकाल है, जिससे हम डरने वाले नहीं हैं। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार लगातार प्रतिशोध की राजनीति कर रही है, लेकिन सरकार विपक्ष को शांत नहीं करा सकती है, बल्कि विरोध और तेज और प्रबल होगा।

Read More राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान, अशोक गहलोत ने डाला वोट, शाम 5 बजे तक 59.19 फीसदी मतदान

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत