लापरवाही: रोड लाइट बंद, आमजन परेशान

अंधेरे में अपराधी हो जाते है सक्रिय

लापरवाही: रोड लाइट बंद, आमजन परेशान

दबलाना पंचायत की अनदेखी से कस्बे में रोड लाइट बंद रहने से आमजन परेशान है। बरसात के मौसम में रोड लाइट बंद रहने से रात के अंधेरे में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

दबलाना। दबलाना पंचायत की अनदेखी से कस्बे में रोड लाइट बंद रहने से आमजन परेशान है। बरसात के मौसम में रोड लाइट बंद रहने से रात के अंधेरे में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अंधेरे के चलते अपराधी भी सक्रिय रहते है और वारदात कर भागने में कामयाब हो जाते है।

 दुकानदार संतोष जैन ने बताया कि स्थानीय बस स्टैंड पर उसकी दुकान के समीप लगे पोल की ट्यूबलाइट 8 माह से बंद पड़ी है। दुकान पर सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है। रात के समय अंधेरे का लाभ उठाकर के चोर चोरी की घटना को अंजाम देते हैं।  पुलिस आकर के सीसीटीवी कैमरे को खंगालती है। ट्यूबलाइट खराब रहने से अंधेरे के चलते चोर सीसीटीवी कैमरे में कैद नहीं हो पाते हैं। इसी तरह बाबा रामदेव मंदिर के पिछवाड़े में महीनों से दो बिजली के पोल की ट्यूबलाइट प्रकाश नहीं दे रही है।  कस्बे के रघुवीर नागर ने बताया कि माली मोहल्ला, होली का खूंट,छीपा पाड़ा, गणेश स्थल के समीप  अस्पताल के पास,जैन मंदिर के समीप,  गढ चौकसे मेज नदी की और जाने वाले मार्ग का जैन मंदिर के समीप का, पुराना थाना भवन के पास का, औद्योगिक नगरी  क्षेत्र में अलोद सड़क, धाबाइयों का नया गांव सड़क पर हैंड पंप के पास का, आरा मशीन के समीप का, चौमुखा बाजार से आगे बडेश्वर महादेव के पास चारभुजा गली में मंदिर के समीप का बिजली का पोल अंधेरा मिटाने के लिए ट्यूबलाइट या बल्ब लगाने की प्रतीक्षा कर रहा है।

कस्बे के मुकुट नागर ने कहा कि श्रावण जैसा पवित्र महीना चल रहा है। महिला श्रद्धालु रात के समय गरुड़ गोविंद भगवान के मंदिर में तथा लक्ष्मीनाथ भगवान के मंदिर में पहुंच करके सुख समृद्धि की कामना से मंगल गान व भजन कर रहे हैं। रोड लाइट के ट्यूबलाइट या बल्ब नहीं जलने  से क्षतिग्रस्त नालियों के कचरे से निकल कर के जहरीला कीट काटने का भय बना रहता है।

कई बार ग्राम विकास अधिकारी को अवगत कराया लेकिन  प्रकाश व्यवस्था सुचारू ना होने से बीते दिनों  राजस्थान संपर्क पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई गई। - गोपाल पंकज, वार्डपंच

गुरुवार को 3 महीने बाद हुई पंचायत कोरम की पाक्षिक बैठक में वार्ड पंचों ने समस्याओं का समाधान नहीं होने से नाराजगी जाहिर की  जिनमें बिजली के प्रकाश की समस्या भी शामिल थी। खंभों पर ट्यूबलाइट या बल्ब लगाने के लिए सीढ़ी बनवाई जा रही है। - सुरेंद्र गौतम, उपसरपंच दबलाना ग्राम पंचायत

Post Comment

Comment List

Latest News