बरेली में कांवड़ियों पर हुआ पथराव, इंस्पेक्टर भी घायल

पुलिस वारदात की जांच के बाद आगे की कार्रवाई करेगी

बरेली में कांवड़ियों पर हुआ पथराव, इंस्पेक्टर भी घायल

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि देर शाम गांव बकैनिया, हरहरपुर, मटकली, सहित आसपास के कई गांवों के लगभग एक हजार से ज्यादा कांवड़ियों का जत्था हरहरपुर जाने वाले मार्ग से गुजर रहा था। तभी दूसरे समुदाय के दो युवकों की बाइक कांवड़ियें से टकरा गई।

बरेली। उत्तर प्रदेश के बरेली के हाफिजगंज में कांवड़ियों को टक्कर मारकर भाग रहे बाइक सवार कुछ युवकों को पकडऩे के दौरान बवाल हो गया। बाइक के पीछे दौड़ रहे कांवड़ियों पर दूसरे समुदाय के लोगों ने पथराव कर दिया। पुलिस ने सोमवार को बताया कि रविवार देर शाम हुई घटना में हाफिजगंज पुलिस थाने के निरीक्षक अजीत प्रताप सिंह और दरोगा हितेश तोमर समेत दो कांवड़ियें घायल हो गए। पुलिस ने गांव प्रेमपुर-मुरारपुर के सत्येंद्र कुमार की तहरीर पर गांव हरहरपुर मटकली के प्रधान के पति इकरार अहमद समेत 13 लोगों पर जानलेवा हमला करने का मुकदमा दर्ज किया है।

जानकारी के मुताबिक रविवार देर शाम यह विवाद शुरू हुआ था। तीन घण्टे तक बवाल चला। करीब रात दस बजे जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के समझाने पर दोनों पक्ष शांत हुए। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि देर शाम गांव बकैनिया, हरहरपुर, मटकली, सहित आसपास के कई गांवों के लगभग एक हजार से ज्यादा कांवड़ियों का जत्था हरहरपुर जाने वाले मार्ग से गुजर रहा था। तभी दूसरे समुदाय के दो युवकों की बाइक कांवड़ियें से टकरा गई। इसमें गांव प्रेमपुर के कांवड़िया बुद्धसेन गंगवार और योगेंद्र गंगवार घायल हो गए।

कांवड़ियों ने भाग रहे बाइक सवारों को पकडने का प्रयास किया तो दूसरे समुदाय के लोगों ने छत से पथराव शुरू कर दिया। कांवड़ियों ने टक्कर मारने वालों की गिरफ्तारी और कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए हाफिजगंज से हरहरपुर मटकली जाने वाले मार्ग पर जाम लगा दिया। रात आठ बजे तक जाम नहीं खुला तो जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज मौके पर पहुंचे। विधायक डॉ. एमपी आर्य आदि ने कांवड़ियों को समझाया रात करीब 10 बजे आरोपियों पर मुकदमा लिखने के आश्वासन के बाद वे शिवालय रवाना हुए।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज ने बताया कि कांवड़ियों के जत्थे में शामिल प्रेमपुर के युवक ने तहरीर दी है। उसकी तहरीर पर थाना हाफिजगंज में रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस ने अपनी ओर से भी एक मुकदमा लिखा है। जिसमें बीच बचाव के दौरान पुलिसकर्मियों के चोटिल होने की शिकायत दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि पुलिस वारदात की जांच के बाद आगे की कार्रवाई करेगी।

Read More मुसलमानों को आरक्षण मिलना ही चाहिए : लालू यादव

Post Comment

Comment List

Latest News

गर्मी में हांफ रहे कुछ थर्मल प्लांट, बिजली संकट के बढ़ने की है सम्भावना गर्मी में हांफ रहे कुछ थर्मल प्लांट, बिजली संकट के बढ़ने की है सम्भावना
कुछ यूनिट तकनीकी कारणों से कम उत्पादन दे रही हैं। थर्मल इकाइयों के लिए अभी कोयला सप्लाई मिल रही है,...
कांग्रेस छोड़कर आए नेता का खुलासा, राहुल गांधी का राममंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला पलटने का है इरादा : मोदी
सरकारी भूमि के अतिक्रमण पर कार्रवाई, 2 नवीन अवैध कॉलोनियों को किया ध्वस्त 
नए जिलों में पंचायत चुनाव से पहले सीमांकन को लेकर चल रही है कवायद
इंडोनेशिया में ट्रेन की चपेट में आई कार, 3 लोगों की मौत
अरविंद केजरीवाल की बढ़ी न्यायिक हिरासत, कोर्ट ने सुनाया फैसला
डोल्फिन पार्क से डोल्फिन गायब, सजा डोजर