केंद्रीय विश्वविद्यालय बांदरसिंदरी का होगा 7वां दीक्षांत समारोह, ओम बिरला देंगे भाषण

यह जानकारी राजस्थान केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आनंद भाले राव ने दी

केंद्रीय विश्वविद्यालय बांदरसिंदरी का होगा 7वां दीक्षांत समारोह, ओम बिरला देंगे भाषण

समारोह की अध्यक्षता विश्वविद्यालय के कुलाधिपति डॉ. के कस्तूरीरंगन करेंगे समारोह में 1283 विद्यार्थियों को डिग्रियां प्रदान की जाएगी, तो 116 विद्यार्थियों को पीएचडी की डिग्री दी जाएगी तो वही 82 विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल प्रदान किए जाएंगे।

अजमेर। राजस्थान केंद्रीय विश्वविद्यालय बांदरसिंदरी अजमेर का 7वां दीक्षांत समारोह 16 अगस्त को दोपहर 3 बजे बांदरसिंदरी स्थित विश्वविद्यालय कैंपस में आयोजित होगा। इस समारोह में मुख्य अतिथि और दीक्षांत भाषण लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला देंगे। यह जानकारी राजस्थान केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आनंद भाले राव ने दी। उन्होंने बताया कि समारोह की अध्यक्षता विश्वविद्यालय के कुलाधिपति डॉ. के कस्तूरीरंगन करेंगे समारोह में 1283 विद्यार्थियों को डिग्रियां प्रदान की जाएगी, तो 116 विद्यार्थियों को पीएचडी की डिग्री दी जाएगी तो वही 82 विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल प्रदान किए जाएंगे।

कुलपति प्रोफेसर वाले राम ने बताया कि यूनिवर्सिटी की स्थापना 3 मार्च 2019 को हुई थी, जो करीब 518 एकड़ में फैली हुई है। यूनिवर्सिटी में 81 स्नातकोत्तर स्नातक और इंटीग्रेटेड प्रोग्राम चल रहे है। इसके साथ ही 28 पीएचडी प्रोग्राम 12 स्कूल और 32 डिपार्टमेंट चल रहे है। यूनिवर्सिटी में रिसर्च के भी बेहतर कार्य हो रहे है और अब तक 694 रिसर्च पेपर वेब साइंस के हैं और 766 रिसर्च पेपर स्कोर पर जिस लिस्टेड है। प्रोफेसर भाले राव ने बताया कि आगामी एकेडमिक सेशन में यूनिवर्सिटी पांच नए प्रोग्राम शुरू करने जा रही है। इनमें बीएससी कार्डियोलॉजी एमएससी न्यूरोसाइंस बीएससी मैनेजमेंट और कैटरिंग टेक्नोलॉजी एमएससी मेडिकल लैबोरेट्री टेक्नोलॉजी एमटेक रोबोटिक्स और ऑटोमेटिक हैंड एजुकेटिव डेवलपमेंट प्रोग्राम शुरू करेगी, जिसकी तैयारी विश्वविद्यालय प्रशासन ने शुरू कर दी है।

 

Read More असर खबर का : हरकत में आया प्रबंधन, चालू की यूनिट दो

Post Comment

Comment List

Latest News