गलवा बांध में तेजी से बढ़ रहा है पानी अन्य बांधों का भी जलस्तर बढ़ा

बांध में केचमेंट एरिया से अच्छी पानी की आवक

गलवा बांध में तेजी से बढ़ रहा है पानी अन्य बांधों का भी जलस्तर बढ़ा

इधर उनियारा सिंचाई खंड में स्थापित बाढ़ नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को प्रात: 8रू00 बजे समाप्त हुए पिछले 24 घंटे के दौरान उनियारा के गलवा बांध पर 27 एमएमए गलवानिया पर 10 एमएम एवं ठीकरिया पर 20 एमएम बरसात दर्ज की गई।

उनियारा। उनियारा कस्बे सहित समूचे क्षेत्र में बुधवार को भी रिमझिम बरसात का दौर जारी रहा। बरसात के चलते लघु बृहद सिंचाई परियोजना में राज्य के 10 में बड़े एवं जिले के सबसे बड़े उनियारा के गलवा बांध में केचमेंट एरिया से अच्छी पानी की आवक हो रही है जिससे बांध का गेज बढ़कर 19 फीट 1 इंच पर जा पहुंचा है बांध की बेस्ट वेयर चलने की संभावना तले डूब क्षेत्र में आने वाले गांवों के लोगों को प्रशासन ने चेतावनी दी है कि वह पानी के बहाव क्षेत्र में नहीं जावे तथा सुरक्षित स्थानों पर रहे। इधर उनियारा सिंचाई खंड में स्थापित बाढ़ नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को प्रात: 8रू00 बजे समाप्त हुए पिछले 24 घंटे के दौरान उनियारा के गलवा बांध पर 27 एमएमए गलवानिया पर 10 एमएम एवं ठीकरिया पर 20 एमएम बरसात दर्ज की गई। गलवा बांध में 1 फीट 7 इंजन पानी की आवक के साथ 18 फीट 9 इंच कलवानिया में 4 इंच पानी की आवक के साथ 9 फीट 11 इंच ठीकरिया बांध में 10 सेंटीमीटर पानी की आवक के साथ 3 मीटर 90 सेंटीमीटर सौदान पुरा में 12 फुट 6 इंच कुमारिया में 2 पॉइंट 75 दूधी सागर में 1 फुट 10 इंच पानी की आवक के साथ बांध में 5 फीट 5 इंच पानी की आवक हुई है वही गलवा बांध में सायं 6 बजे तक केचमेंट एरिया से आए पानी से 20 फीट भराव क्षमता वाले बांध का गेज बढ़कर 19 फीट1 इंच पर जा पहुंचा है। इधर गलवा बांध के प्रभारी कनिष्ठ अभियंता लोकेश कुमार सैनी ने बताया कि बांध पूर्ण रूप से सुरक्षित है बांध पर दिन.रात निगरानी की जा रही है उन्होंने गलवा बांध की वेस्ट वेयर के पानी के बहाव वाले गांवों के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर रहने का आग्रह किया है।

Post Comment

Comment List

Latest News

गर्मी में हांफ रहे कुछ थर्मल प्लांट, बिजली संकट के बढ़ने की है सम्भावना गर्मी में हांफ रहे कुछ थर्मल प्लांट, बिजली संकट के बढ़ने की है सम्भावना
कुछ यूनिट तकनीकी कारणों से कम उत्पादन दे रही हैं। थर्मल इकाइयों के लिए अभी कोयला सप्लाई मिल रही है,...
कांग्रेस छोड़कर आए नेता का खुलासा, राहुल गांधी का राममंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला पलटने का है इरादा : मोदी
सरकारी भूमि के अतिक्रमण पर कार्रवाई, 2 नवीन अवैध कॉलोनियों को किया ध्वस्त 
नए जिलों में पंचायत चुनाव से पहले सीमांकन को लेकर चल रही है कवायद
इंडोनेशिया में ट्रेन की चपेट में आई कार, 3 लोगों की मौत
अरविंद केजरीवाल की बढ़ी न्यायिक हिरासत, कोर्ट ने सुनाया फैसला
डोल्फिन पार्क से डोल्फिन गायब, सजा डोजर