सुनो सरकार, खराब सड़कों से रोजाना हो रही मौतें

असर खबर का : कोटा दक्षिण विधायक ने सदन में उठाया कोटा की खस्ताहाल सड़कों का मामला

सुनो सरकार, खराब सड़कों से रोजाना हो रही मौतें

शहर की खस्ताहाल सड़कों को लेकर दैनिक नवज्योति ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिसके बाद नगर विकास न्यास ने सड़कों की मरम्मत व पेचवर्क का काम भी शुरु किया है। मंत्री ने भी 495 करोड़ से सड़के बनाने की घोषणा की है।

कोटा । कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा नें शहर की खराब सड़कों का मामला नियम 295 विशेष के माध्यम से सदन में उठा कर  रोजाना हो रही दुर्घटनाओं की ओर सरकार का ध्यान आकर्षित कर शीघ्र सही कराने की मांग की। उन्होंने कहा कि सड़कों की खस्ता हालत के कारण रोजाना दुर्घटनाएं हो रही है। शहर में सौन्दर्यकरण के साथ सुदृढ़ीकरण की भी आवश्यकता है जिससे आमजन को परेशानी नही हो। विधायक ने सदन में बताया कि कोटा शहर में सड़कों का बुरा हाल है। जगह-जगह सड़कें खुदी हुई है, कई जगह की सड़कें पूर्ण रूप से उखड़ चुकी है।  जिसके कारण सड़क पर मोटी गिट्टी व मिट्टी पड़ी हुई है, और बड़े-बड़े गड्ढों से लोग हादसों का शिकार हो रहे है। पग पग में पडी गिट्टी-मिट्टी और बड़े गड्ढे आये दिन हादसों को न्योता दे रहे हैं। इन पूरी सड़को पर दिनभर धूल का गुबार उड़ता रहता है।  सडक पर गड्ढों के कारण वाहनों के कलपुर्जे भी खराब हो रहे हैं।  सैकड़ो वाहन चालक इन सड़कों पर गिर कर गंभीर रूप से घायल हो रहे हैं। जिसकी खबरें कोटा के समाचार पत्रों में रोजाना प्रकाशित हो रही है। कोटा सड़क हादसों का शहर बन गया है। आरयूआईडीपी द्वारा सीवरेज पाइप लाइन डालने का कार्य भी किया जा रहा है।  विभाग व  संवेदक द्वारा शहर की मुख्य सड़कों व  गली मोहल्लों की सड़कों को खोदकर छोड़ दिया गया है। जिससे आमजन परेशान है। कोटा दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के तलवंडी, विज्ञान नगर, गणेश तलाव, शिवपुरा, दादाबाड़ी, समतलाई, मुख्य मार्ग कैथूनीपोल क्षेत्र, दादाबाड़ी, बालाकुंड, बसंत विहार, संतोषी नगर समेत कई क्षेत्र की मुख्य सड़कों के शीघ्र निर्माण कराने की महती आवश्यकता है। 

नवज्योति ने उठाया था मुद्दा
गौरतलब है कि शहर की खस्ताहाल सड़कों को लेकर दैनिक नवज्योति ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिसके बाद नगर विकास न्यास ने सड़कों की मरम्मत व पेचवर्क का काम भी शुरु किया है। मंत्री ने भी 495 करोड़ से सड़के बनाने की घोषणा की है। 

Post Comment

Comment List

Latest News

राहुल गांधी ने की मतदाताओं से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील  राहुल गांधी ने की मतदाताओं से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील 
मतदाताओं से बाहर आने और मतदान करने का आग्रह करते हुए कहा कि अव्यवस्था को दूर करें,  क्योंकि आप असली...
दूसरे फेज में कांग्रेस आलाकमान के फैसलों की परीक्षा, दाव पर दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा 
हैती के प्रधानमंत्री एरियल हेनरी ने दिया इस्तीफा, देश में नई सरकार का मार्ग प्रशस्त 
प्रदेश में बढ़ने लगा गर्मी का असर, सूर्य ने दिखाने लगा रौद्र रूप
मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम
ठगों के मकड़जाल में उलझ रहे हैं लोग, कभी फर्जी पुलिस और ईडी बनकर तो कभी ट्रेडिंग के नाम पर ठगे लाखों रुपए 
दूसरे फेज की आधा दर्जन सीटों पर कांटे की टक्कर, कांग्रेस का अधिक मतदान कराने का प्लान