जेईसीआरसी ने आयोजित किया क्लाउड समिट' 22, 50 इंस्टीट्यूशंस के 4000 से ज्यादा छात्रों ने भाग लिया

क्लाउड कम्प्यूटिंग से खुलेंगे भविष्य के नए आयाम

जेईसीआरसी ने आयोजित किया क्लाउड समिट' 22, 50 इंस्टीट्यूशंस के 4000 से ज्यादा छात्रों ने भाग लिया

इस प्रोग्राम से स्टूडेंट्स को एक साथ लाकर दुनिया के बड़े स्पीकर्स को सुनने का और उनसे क्लाउड कंप्यूटिंग के बारे में जाने का मौका मिला।

जयपुर। जेईसीआरसी फाउंडेशन में आजवआयोजित हुआ क्लाउड सम्मिट '22। इस कार्यक्रम में देश भर के करीब 50 इंस्टीट्यूशंस के 4000 से अधिक विद्यार्थियों ने भाग लिया। जेईसीआरसी क्लाउड समिट को टेटम प्लैटिनम (रविश जैन, कंट्री हेड), डिपार्टमेंट ऑफ़ साइंस एंड टेक्नोलॉजी (राजस्थान),क्लॉउडवर्क्स व गीक्स फॉर गीक्स  आदि ने स्पोंसर किया। इस तीन दिवसीय कार्यकर्म की मुख्य अथिति मुग्धा सिन्हा, आईएएस, सेक्रेटरी, डीएसटी गवर्मनेट ऑफ इंडिया ने कहा "कैसे कि वर्तमान टेक्नोलॉजी दुनिया को उजागर कर रही है और कैसे क्लाउड कंप्यूटिंग इस प्रक्रिया के लिए एक कदम है।" साथ ही विक्रम शर्मा, संदीप जैन, रवीश जैन, जैकब वासा कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि रहे। जेईसीआरसी क्लाउड समिट, क्लाउड कंप्यूटिंग के महत्व को बढ़ावा देने के लिए आयोजित किया गया।

इस प्रोग्राम से स्टूडेंट्स को एक साथ लाकर दुनिया के बड़े स्पीकर्स को सुनने का और उनसे क्लाउड कंप्यूटिंग के बारे में जाने का मोका मिला।कार्यक्रम में मौजूद बड़ी-बड़ी तकनीकी कंपनियां जैसे गूगल, ओरेकल, टीसीएस, माइक्रो- सॉफ्ट आदि के प्रतिनिधी जैसे अंचित निशांत, नितिन अग्रवाल, अविजीत प्रसाद, अनिमेष गायतोंडे, रितेश नेहेटे, पीयूष सक्सेना, एलन ग्रिफेनसन, सुमित कपूर, गौरव खेतरपाल, ने क्लाउड कम्प्यूटिंग की मेहतावता व भविष्य पर चर्चा की।जेईसीआरसी के वाइस चेयरपर्सन अर्पित अग्रवाल ने बताया की क्लाउड सम्मिट ' 22 का मकसद विद्यार्थियों के बीच क्लाउड कम्प्यूटिंग को बढ़ावा देने और देश के ज्यादा से ज्यादा विद्यार्थियों को इससे जोड़ने का है। ये समिट स्टूडेंट्स के लिए वो दरवाजा खोलेगी जो उन्हें कंप्यूटिंग की दुनिया से और बेहतरीन तरीके से जोड़ देगी।

Tags: jecrc

Post Comment

Comment List

Latest News

रीजनल कॉलेज फॉर एजूकेशन रिसर्च एंड टेक्नोलॉजी में मोटिवेशनल प्रोग्राम का आयोजन रीजनल कॉलेज फॉर एजूकेशन रिसर्च एंड टेक्नोलॉजी में मोटिवेशनल प्रोग्राम का आयोजन
संस्था के वाइस चेयरमैन डॉ. अंशु सुराना ने बताया कि कॉलेज में समय समय पर कैरियर गाइडेंस के कार्यक्रम आयोजित...
पायलट और मैं पार्टी एसेट, हमारे और नेता भी एसेट: गहलोत
आईएफएफआई जूरी प्रमुख की टिप्पणी कश्मीरी हिंदुओं पर हुए अत्याचारों की भयावहता का अपमान - रोड्रिग्स
30 लाख कीमत का 287 किलो गांजा बरामद, 6 अभियुक्त गिरफ्तार
राहुल, सोनिया की जुबान बोल रहे हैं खडग़े : भाजपा
बेकाबू मेटाडोर कार में घुसी, दो की मौत, तीन घायल
हिमालय से कोटा पहुंचे ब्लैक काइट शिकारी पक्षी