जिसके कंधे पर गहलोत का हाथ, वही होगा अगला मुख्यमंत्री: राठौड़

राजस्थान में सीएम को लेकर गरमाई सियासत

जिसके कंधे पर गहलोत का हाथ, वही होगा अगला मुख्यमंत्री: राठौड़

राठौड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जिस प्रकार की सियासत करते हैं, उसके हिसाब से मेरा राजनीतिक अनुभव तो यही कहता है कि गहलोत की इच्छा के खिलाफ अगला मुख्यमंत्री नहीं बनेगा।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर नामांकन करना तय होने के बाद राजस्थान में अगले मुख्यमंत्री के मुद्दे पर उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा है कि प्रदेश कांग्रेस में जारी सियासत में अगला मुख्यमंत्री वही होगा, जिसके कंधे पर मौजूदा सीएम अशोक गहलोत का हाथ होगा।

भाजपा मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए राठौड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जिस प्रकार की सियासत करते हैं, उसके हिसाब से मेरा राजनीतिक अनुभव तो यही कहता है कि गहलोत की इच्छा के खिलाफ अगला मुख्यमंत्री नहीं बनेगा। गहलोत जिसे चाहेंगे, वही राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री होगा। आलाकमान भी उसी को मंजूर करेगा। राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर नामांकन भरने को लेकर भी गहलोत ने आलाकमान के सामने शर्त रखी होगी। अब चाहे कोई कुछ भी राजनीतिक कयास लगाए, लेकिन जिसके कंधे पर गहलोत का हाथ होगा वही राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री होगा।

पायलट के संघर्ष ने कांग्रेस को सत्ता दिलाई
राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस के घटनाक्रम को बीजेपी तटस्थ होकर देख रही है। भाजपा चाहती है कि अब कांग्रेस का पूरा खेल जनता की अदालत में ही होगा और जनता वोट की चोट से इन्हें सत्ता से बाहर करे। जब कांग्रेस में अपमान की राजनीति शुरू हुई तो सचिन पायलट को नकारा, निकम्मा और नालायक तक कहा गया। पायलट ही थे जिन्होंने सड़कों पर लड़कर कांग्रेस को सत्ता में पहुंचाया। ऐसे में उनके संघर्ष को कोई नकार नहीं सकता।

गहलोत के नेतृत्व की क्षमता पर कटाक्ष करते हुए कहा कि राजस्थान में गहलोत के नेतृत्व की क्षमता हमने देख ली। यहां कांग्रेस का जो हाल है वो सबके सामने है और अब जब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर वे पहुंचेंगे तो देश में भी कांग्रेस की वही दुर्दशा होगी जो राजस्थान में हुई थी। मौजूदा घटनाक्रम में कांग्रेस पार्टी का अंतर्द्वंद का घड़ा अब बीच चौराहे पर आने वाला है।

Post Comment

Comment List

Latest News

ईवीएम के वोट वीवीपैट की पर्चियों से मिलान, मतपत्रों से मतदान की याचिका खारिज ईवीएम के वोट वीवीपैट की पर्चियों से मिलान, मतपत्रों से मतदान की याचिका खारिज
च्चतम न्यायालय ने ईवीएम के जरिए पड़े मतों के साथ वीवीपैट की पर्चियों की गिनती (मिलान)100 फीसदी तक बढ़ाने या...
सेनेगल में बस का टायर फटा, 13 लोगों की मौत
असर खबर का - डीसीएम ने कोटा-पटना एक्सप्रेस में खराब खाद्य सामग्री को कराया नष्ट
पश्चिम एशिया में युद्ध के विस्तार का खतरा
पूर्णिमा यूनिवर्सिटी में इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस की शुरुआत
राहुल गांधी ने की मतदाताओं से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील 
दूसरे फेज में कांग्रेस आलाकमान के फैसलों की परीक्षा, दाव पर दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा