यूआईटी दस्ते ने हटाया अतिक्रमण ट्रैफिक जाम से दिलाई मुक्ति

दिन में कई बार ट्रैफिक जाम होने की समस्या बन रही थी

यूआईटी दस्ते ने हटाया अतिक्रमण ट्रैफिक जाम से दिलाई मुक्ति

उप सचिव ने बताया कि लोगों ने नाले पर अतिक्रमण कर लिया था और ब्यावर दुकानें आगे तक बढ़ा ली थी जिससे उस क्षेत्र में ट्रैफिक जाम की बार-बार समस्या बनी रहती है।

कोटा। नगर विकास न्यास के अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने सोमवार को सुबह देवली अरब रोड से अतिक्रमण हटाए। नगर विकास न्यास के उप सचिव मोहम्मद ताहिर के नेतृत्व में यूआईटी का दस्ता सुबह 6 बजे करीब बोरखेड़ा चौराहे पर पहुंचा। यहां से अतिक्रमण हटाने की शुरुआत की और देवली अरब रोड तक करीब आधा किलोमीटर क्षेत्र में सड़क के दोनों तरफ अतिक्रमण हटाए।

उप सचिव ने बताया कि लोगों ने नाले पर अतिक्रमण कर लिया था और ब्यावर दुकानें आगे तक बढ़ा ली थी जिससे उस क्षेत्र में ट्रैफिक जाम की बार-बार समस्या बनी रहती है। बोरखेड़ा क्षेत्र में फ्लाईओवर का निर्माण भी चल रहा है। ऐसे में अतिक्रमण के कारण वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। दिन में कई बार ट्रैफिक जाम होने की समस्या बन रही थी। इसे देखते हुए यूआईटी के दस्ते ने सुबह 6 बजे से 10 बजे तक कार्रवाई की जो करीब 4 घंटे चली।

कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में अतिक्रमण धव्स्त किए जिनमें चिड़ियों को हटाया गया। दुकानों के आगे लगे 3 सीट को तोड़ा गया। इस दौरान यूआईटी दस्ते के पुलिस उपाधीक्षक आशीष भार्गव तहसीलदार और यूआईडी का दस्ता मौजूद रहा। पुलिस उपाधीक्षक आशीष भार्गव ने बताया कि अतिक्रमण हटाकर रास्ते को क्लियर किया गया जिससे ट्रैफिक आसानी से निकल सके। यहां बार-बार जाम लगने की समस्या हो रही थी उन्होंने बताया कि अतिक्रमण हटाने के बाद ट्रैफिक आसानी से निकल पा रहा है।

गौरतलब है कि शहर में जगह-जगह पर अतिक्रमण हो रहे हैं जिसकी वजह से शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या का लोगों को सामना करना पड़ रहा है।वहीं नगर विकास न्यास के दस्ते ने कुछ समय पहले 80 फीट रोड पर से भी अतिक्रमण ध्वस्त किए थे जहां कार वाशिंग कार बाजार और फुटपाथ पर कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर लिया था जिन्हें मौके से हटाया गया। न्यास के उपसचिव ताहिर मोहम्मद ने बताया कि शहर में जहां-जहां भी अतिक्रमण हो रहे हैं वहां से हटाने की कार्रवाई की जाएगी।

Post Comment

Comment List

Latest News

हाथीपुरा का सरपंच  कर रहा डोडा चूरा की तस्करी हाथीपुरा का सरपंच कर रहा डोडा चूरा की तस्करी
इस मामले में आरोपी के खिलाफ मध्य प्रदेश की पुलिस तलाश कर रही है जबकि ब्यूरो की टीम द्वारा आरोपी...
रीजनल कॉलेज फॉर एजूकेशन रिसर्च एंड टेक्नोलॉजी में मोटिवेशनल प्रोग्राम का आयोजन
पायलट और मैं पार्टी एसेट, हमारे और नेता भी एसेट: गहलोत
आईएफएफआई जूरी प्रमुख की टिप्पणी कश्मीरी हिंदुओं पर हुए अत्याचारों की भयावहता का अपमान - रोड्रिग्स
30 लाख कीमत का 287 किलो गांजा बरामद, 6 अभियुक्त गिरफ्तार
राहुल, सोनिया की जुबान बोल रहे हैं खडग़े : भाजपा
बेकाबू मेटाडोर कार में घुसी, दो की मौत, तीन घायल