यूआईटी दस्ते ने हटाया अतिक्रमण ट्रैफिक जाम से दिलाई मुक्ति

दिन में कई बार ट्रैफिक जाम होने की समस्या बन रही थी

यूआईटी दस्ते ने हटाया अतिक्रमण ट्रैफिक जाम से दिलाई मुक्ति

उप सचिव ने बताया कि लोगों ने नाले पर अतिक्रमण कर लिया था और ब्यावर दुकानें आगे तक बढ़ा ली थी जिससे उस क्षेत्र में ट्रैफिक जाम की बार-बार समस्या बनी रहती है।

कोटा। नगर विकास न्यास के अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने सोमवार को सुबह देवली अरब रोड से अतिक्रमण हटाए। नगर विकास न्यास के उप सचिव मोहम्मद ताहिर के नेतृत्व में यूआईटी का दस्ता सुबह 6 बजे करीब बोरखेड़ा चौराहे पर पहुंचा। यहां से अतिक्रमण हटाने की शुरुआत की और देवली अरब रोड तक करीब आधा किलोमीटर क्षेत्र में सड़क के दोनों तरफ अतिक्रमण हटाए।

उप सचिव ने बताया कि लोगों ने नाले पर अतिक्रमण कर लिया था और ब्यावर दुकानें आगे तक बढ़ा ली थी जिससे उस क्षेत्र में ट्रैफिक जाम की बार-बार समस्या बनी रहती है। बोरखेड़ा क्षेत्र में फ्लाईओवर का निर्माण भी चल रहा है। ऐसे में अतिक्रमण के कारण वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। दिन में कई बार ट्रैफिक जाम होने की समस्या बन रही थी। इसे देखते हुए यूआईटी के दस्ते ने सुबह 6 बजे से 10 बजे तक कार्रवाई की जो करीब 4 घंटे चली।

कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में अतिक्रमण धव्स्त किए जिनमें चिड़ियों को हटाया गया। दुकानों के आगे लगे 3 सीट को तोड़ा गया। इस दौरान यूआईटी दस्ते के पुलिस उपाधीक्षक आशीष भार्गव तहसीलदार और यूआईडी का दस्ता मौजूद रहा। पुलिस उपाधीक्षक आशीष भार्गव ने बताया कि अतिक्रमण हटाकर रास्ते को क्लियर किया गया जिससे ट्रैफिक आसानी से निकल सके। यहां बार-बार जाम लगने की समस्या हो रही थी उन्होंने बताया कि अतिक्रमण हटाने के बाद ट्रैफिक आसानी से निकल पा रहा है।

गौरतलब है कि शहर में जगह-जगह पर अतिक्रमण हो रहे हैं जिसकी वजह से शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या का लोगों को सामना करना पड़ रहा है।वहीं नगर विकास न्यास के दस्ते ने कुछ समय पहले 80 फीट रोड पर से भी अतिक्रमण ध्वस्त किए थे जहां कार वाशिंग कार बाजार और फुटपाथ पर कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर लिया था जिन्हें मौके से हटाया गया। न्यास के उपसचिव ताहिर मोहम्मद ने बताया कि शहर में जहां-जहां भी अतिक्रमण हो रहे हैं वहां से हटाने की कार्रवाई की जाएगी।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू
पुलिस ने मतदान के लिए चाक चौबंद व्यवस्था की है। अधिकारियों के अनुसार मतदान शांतिपूर्ण करवाने के लिए पुलिस के...
लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान शुरू
सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत