अगला बजट छात्रों एवं युवाओं के लिए प्रस्तुत होगा : गहलोत

जनहित में की गई घोषणाओं पर अच्छा काम हो रहा : गहलोत

अगला बजट छात्रों एवं युवाओं के लिए प्रस्तुत होगा : गहलोत

उन्होंने कहा कि उनसे मिलने आ रहे विधायक अब कोई शिकायत नहीं कर रहे हैं और कह रहे हैं कि यह पहली बार हो रहा है कि केवल घोषणाएं ही नहीं की गई है बल्कि स्वीकृति निकल रही है और हमारे क्षेत्रों में काम भी शुरु हो गए।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि राज्य में सरकार की जनहित में की गई घोषणाओं पर अच्छा काम हो रहा है और बारिश में खराब हुई सड़कों की मरम्मत का काम दीपावली से पहले कराये जायेंगे। उन्हें उम्मीद हैं कि आने वाले समय में सब मिलकर जो बजट घोषणाएं है, वे पूरी होगी। गहलोत ने आज बजट घोषणाओं की क्रियान्वयन समीक्षा बैठक के बाद मीडिया से यह बात कही। उन्होंने कहा कि उनसे मिलने आ रहे विधायक अब कोई शिकायत नहीं कर रहे हैं और कह रहे हैं कि यह पहली बार हो रहा है कि केवल घोषणाएं ही नहीं की गई है बल्कि स्वीकृति निकल रही है और हमारे क्षेत्रों में काम भी शुरु हो गए। उन्होंने कहा कि सड़के बन रही है और जनकल्याण के हर काम हो रहे है। 

उन्होंने ब्यूरोक्रेसी की प्रशंसा करते हुए कहा कि हमारी ब्यूरोक्रेसी प्रतिबद्ध हैं। मुख्य सचिव मिलती रहती है, और मॉनिटरिंग होती रहती है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार चारों तरफ सरकार की घोषणाओं पर काम हो रहा है और अगले दिसम्बर तक हम और प्रोगेस कर पायेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगला बजट छात्रों एवं युवाओं के लिए प्रस्तुत होगा और निर्देश दिए गए हैं कि विभाग सुझाव दे कि युवाओं के लिए क्या हो सकता है, साथ ही उन्होंने जनता का भी आह्वान किया कि वे आगे आकर सुझाव दे कि युवाओं के लिए क्या किया जा सकता है। 

उन्होंने आने वाले कल को युवाओं का बताते हुए कहा कि हम उनके लिए क्या कर सकते हैं, इसमें लगे हुए हैं और जहां मैं जा रहा हूं, वहां अच्छा रेस्पोंस मिल रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य में राजीव गांधी ओलंपिक खेल से भी एक माहौल बना है और अब युवाओं को लगने लगा हैं कि सरकार हमारे लिए सोच रही है। 

Read More लापरवाही: यूरिया की कमी, धरतीपुत्र भुगत रहे खामियाजा

गहलोत ने कहा कि वह प्रधानमंत्री से आग्रह करना चाहेंगे कि राज्य सरकार की चाहे ओल्ड पेंशन योजना, मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना सहित कई जनहित योजनाएं हैं, जिनका पूरे देश में फायदा मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि राजस्थान की चिरंजीवी योजना तो शायद बाहर के मुल्कों में भी नहीं हैं। यह सोशल सेक्युरिटी है जो लोगों को मिलनी चाहिए। राज्य में एक करेाड़ लोगों को पेंशन दे रहे है, इंदिरा गांधी शहर गारंटी रोजगार योजना की भी खूब प्रशंसा हो रही है, और पहली बार महिलाएं काम के लिए घर से बाहर निकल रही है। 

उन्होंने कहा कि राज्य की रसोइ योजना है, जिसमें मैं खुद खाना खाने के लिए गया। क्या भावना थी लोगों में, महंगाई को लेकर गुस्सा भी था, और कहने लगे 2 सौ रुपए तेल हो गया। क्या घर पर खाना खाये, इसलिए यहां आकर खाना पड़ता हैं। यहां 8 रुपए में खाना मिल रहा है। उन्होंने उड़ान योजना का जिक्र करते हुए कहा कि स्वास्थ्य के लिए यह बहुत बड़ी योजना हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की तमाम योजनाएं बहुत अच्छी योजनाएं हैं। पानी, बिजली, शिक्षा और सड़कें सहित हर क्षेत्र में अच्छा काम हो रहा है। उम्मीद है कि आने वाले समय में सब मिलकर जो बजट घोषणाएं है वह पूरी होगी। 

 

Read More गुलाबबाड़ी हत्याकांड में शामिल तीन बदमाश गिरफ्तार

Post Comment

Comment List

Latest News