जोमैटो में छंटनी का ऐलान, देशभर में कार्यरत स्टाफ की नौकरी खतरे में

देशभर में काम कर रहे वर्कर्स में से करीब 3 फीसदी की छंटनी करने जा रही है

जोमैटो में छंटनी का ऐलान, देशभर में कार्यरत स्टाफ  की नौकरी खतरे में

ट्विटर, अमेजन, मेटा, माइक्रोसॉफ्ट के बाद पेमेंट प्रोसेसिंग प्लेटफॉर्म स्टराइप राइड सर्विस देने वाली कंपनी लिफ्ट स्लजिड ऑनलाइन ट्रेडिंग कंपनी रॉबिनहुड और क्रिप्टोकरंसी कंपनी कॉइनबेस ने भी कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही हैं।

नई दिल्ली। आइटी और टेक और ई-कॉमर्स सेक्टर की दिग्गज कंपनियों में छंटनी का दौर चल रहा है। अब भारत का दिग्गज फूड आॅर्डर प्लेटफॉर्म जोमैटो ने भी छंटनी का ऐलान कर दिया है। रिपोर्ट के अनुसार यह जोमैटो देशभर के अलग.अलग शहरों में अपनी वर्कफोर्स घटाएगाण् कंपनी के इस कदमस कर्मचारियों की चिंता बढ़ गई है। वैश्विक स्तर पर उपजे मंदी के हालात का असर नौकरियों पर देखने को मिल रहा है। इस सप्ताह दिग्गज अमेजन ने 10,000 कर्मचारियों की छंटनी का ऐलान किया है। ट्विटर और मेटा ने भी अपने कर्मचारियों की छंटनी कर दी है। छंटनी के पीछे कंपनियों ने कमजोर प्रदर्शन और रेवेन्यू ग्रोथ में गिरावट को बताया है तो कॉस्ट कटिंग के नाम पर भी छंटनी की गई है। अब भारत की बड़ी ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो ने भी वर्कफोर्स घटाने की घोषणा की है। जोमैटो ने कहा है कि वह देशभर में काम कर रहे वर्कर्स में से करीब 3 फीसदी की छंटनी करने जा रही है। कहा गया है कि यह छंटनी कर्मचारियों के नियमित प्रदर्शन पर आधारित होगी। जैमेटो के एक प्रवक्ता ने कहा कि हमारे कार्यबल के 3 प्रतिशत की छंटनी की जाएगी। जोमैटो में वर्तमान में 3,800 कर्मचारी कार्यरत हैं, जोमैटो ने पिछली छंटनी मई 2022 में की थी, तब कंपनी ने 520 कर्मचारियों को नौकरी से बाहर किया था। कहा जा रहा है कि यह छंटनी तीन शीर्ष अधिकारियों के नौकरी छोड़ने के तुरंत बाद की जा रही है। बीते दिन जोमैटो के सह संस्थापक मोहित गुप्ता ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

यह कंपनियां भी कर रहीं छंटनी
ट्विटर, अमेजन, मेटा, माइक्रोसॉफ्ट के बाद पेमेंट प्रोसेसिंग प्लेटफॉर्म स्टराइप राइड सर्विस देने वाली कंपनी लिफ्ट स्लजिड आॅनलाइन ट्रेडिंग कंपनी रॉबिनहुड और क्रिप्टोकरंसी कंपनी कॉइनबेस ने भी कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही हैं। लिफ्ट में करीब 5,000 कर्मचारी हैं और वह 13 फीसदी यानी करीब 650 कर्मचारियों को बाहर करेगी।

Post Comment

Comment List

Latest News

हाथीपुरा का सरपंच  कर रहा डोडा चूरा की तस्करी हाथीपुरा का सरपंच कर रहा डोडा चूरा की तस्करी
इस मामले में आरोपी के खिलाफ मध्य प्रदेश की पुलिस तलाश कर रही है जबकि ब्यूरो की टीम द्वारा आरोपी...
रीजनल कॉलेज फॉर एजूकेशन रिसर्च एंड टेक्नोलॉजी में मोटिवेशनल प्रोग्राम का आयोजन
पायलट और मैं पार्टी एसेट, हमारे और नेता भी एसेट: गहलोत
आईएफएफआई जूरी प्रमुख की टिप्पणी कश्मीरी हिंदुओं पर हुए अत्याचारों की भयावहता का अपमान - रोड्रिग्स
30 लाख कीमत का 287 किलो गांजा बरामद, 6 अभियुक्त गिरफ्तार
राहुल, सोनिया की जुबान बोल रहे हैं खडग़े : भाजपा
बेकाबू मेटाडोर कार में घुसी, दो की मौत, तीन घायल