इफ्फी दुनिया के फिल्म निर्देशकों के लिए अपना काम दिखाने का एक मंच बना: ठाकुर

इफ्फी में इस साल 79 से ज्यादा देशों की 280 फिल्मों दिखाई जाएंगी

 इफ्फी दुनिया के फिल्म निर्देशकों के लिए अपना काम दिखाने का एक मंच बना: ठाकुर

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण, मत्स्य पालन और पशुपालन एवं डेयरी राज्य मंत्री डॉ. एल. मुरुगन, सूचना एवं प्रसारण सचिव अपूर्व चंद्रा, अल्मा एंड आॅस्कर के कलाकारों और क्रू के साथ गोवा के पणजी स्थित आईनॉक्स में फिल्म की भव्य स्क्रीनिंग में शामिल हुए।

जयपुर। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा मामले एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने रविवार से गोवा में शुरू हुए 53वें इफ्फी के उद्घाटन समारोह में कहा कि भारतीय अंतरराष्टÑीय फिल्म महोत्सव (इफ्फी) दुनिया भर के फिल्म निर्देशकों के लिए अपना काम दिखाने का एक मंच बन गया है। मुझे यकीन है कि भारत सह-निर्माण, पोस्ट-प्रोडक्शन, फिल्म शूटिंग और प्रौद्योगिकी भागीदारों के लिए भी एक केंद्र बनेगा। 53वें इफ्फी की उद्घाटन फिल्म और आॅस्ट्रियाई निर्देशक डाइटर बर्नर की फिल्म अल्मा एंड आॅस्कर के वर्ल्ड प्रीमियर के लिए आयोजित रेड कॉर्पेट से इतर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हर साल ये महोत्सव बड़े से और बड़ा होता जा रहा है। इस साल कई प्रीमियर हैं। इफ्फी में इस साल 79 से ज्यादा देशों की 280 फिल्मों दिखाई जाएंगी। अनुराग ठाकुर ने कहा कि यह पहली बार है जब इफ्फी में उद्घाटन उन्होंने जोर देकर कहा कि हम अंतरराष्टÑीय फिल्म पेशेवरों से और अधिक भागीदारी की उम्मीद करते हैं।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण, मत्स्य पालन और पशुपालन एवं डेयरी राज्य मंत्री डॉ. एल. मुरुगन, सूचना एवं प्रसारण सचिव अपूर्व चंद्रा, अल्मा एंड आॅस्कर के कलाकारों और क्रू के साथ गोवा के पणजी स्थित आईनॉक्स में फिल्म की भव्य स्क्रीनिंग में शामिल हुए। डॉ. एल. मुरुगन ने कहा कि इफ्फी दुनिया को जोड़ रहा है। इस महोत्सव में दुनिया भर के फिल्म प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं। इफ्फी हमारी भारतीय संस्कृति को पूरी दुनिया में भी ले जा रहा है। रचनाकार एवं कार्यकारी निर्माता लियोर रज और एवी इस्साकारॉफ पहले एपिसोड के प्रीमियर के दौरान इफ्फी में उपस्थित रहेंगे।

Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News

जगजीत सिंह के जन्म दिवस पर 8 फरवरी को शाम-ए-गजल कार्यक्रम जगजीत सिंह के जन्म दिवस पर 8 फरवरी को शाम-ए-गजल कार्यक्रम
सचिव शिव जालान ने बताया कि इसमें अनेक कलाकार गीतों, गजलें और नज्मों से स्व. जगजीत सिंह को स्वरांजलि अर्पित...
सतीश पूनियां ने सीएम को लिखा पत्र, आमेर विस क्षेत्र की मांगों को बजट में शामिल करने का किया आग्रह
केरल का इंटरनेशनल थियेटर फेस्टिवल 5 फरवरी से होगा शुरू
मोबाइल फोन के बेतहाशा इस्तेमाल से बढ़ा विजन सिंड्रोम का खतरा
तालिबान प्रशासन व्याख्याता मशाल को तत्काल रिहा करें: संयुक्त राष्ट्र
अडानी सीमेंट के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग
खान सुरक्षा अभियान में निदेशक खान का जोधपुर दौरा