पद स्थायी नहीं, राजनीति में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं : पायलट

पता नहीं उन्हें मेरे ऊपर झूठे आरोप की सलाह कौन दे रहा

पद स्थायी नहीं, राजनीति में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं : पायलट

पायलट ने कहा कि राजस्थान के अंदर 2018 में हमारी सरकार बनी तो भाजपा को हमने राजनीतिक चुनौती दी। उस समय मैं अध्यक्ष था। गहलोत के नेतृत्व में दो बार हमारी सरकार रहते हुए हम हारे। उसके बावजूद तीसरी बार पार्टी आलाकमान ने उनको मुख्यमंत्री बनाया तो हमने स्वीकार किया।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के इंटरव्यू के बाद अब पायलट ने भी पलटवार किया है। पायलट ने कहा है कि गहलोत एक वरिष्ठ और अनुभवी नेता हैं। मुझे उन्होंने नाकारा कहा, निकम्मा कहा, गद्दार कहा और आरोप लगाए। मैं समझता हूं कि इस प्रकार के झूठे और बेबुनियाद आरोप लगाने की जरूरत नहीं है। मुझे नहीं पता कि उन्हें मेरे ऊपर झूठे, निराधार आरोप लगाने की सलाह कौन दे रहा है। आरोप बेबुनियाद हैं। 

आज जरूरत कांग्रेस को मजबूत करने की 

आज जरूरत इस बात की है कि हम कांग्रेस पार्टी को कैसे मजबूत करें। राहुल गांधी आज भारत जोड़ो यात्रा को लेकर निकल रहे हैं। आज मैं उनके साथ मध्य प्रदेश में था। अगले महीने राजस्थान में यात्रा आ रही है। हम सबको मिलकर उस यात्रा को कामयाब बनाना है, क्योंकि आज वो देश की जरूरत है। देश में आज भाजपा को कांग्रेस ही चुनौती दे सकती है। अभी गुजरात में चुनाव चल रहे हैं, जहां के इंचार्ज अशोक गहलोत हैं। मुझे लगता है हमको सामूहिक चुनौती देकर भाजपा को हराना चाहिए, उनकी जिन-जिन राज्यों में सरकार है। यह समय भाजपा से लड़ने का है। 

गहलोत इतने असुरक्षित क्यों?

Read More Jaipur Loksabha Seat : भाजपा प्रत्याशी मंजू शर्मा और कांग्रेस प्रत्याशी प्रताप सिंह खाचरियावास ने किया नामांकन

पायलट ने कहा कि राजस्थान के अंदर 2018 में हमारी सरकार बनी तो भाजपा को हमने राजनीतिक चुनौती दी। उस समय मैं अध्यक्ष था। गहलोत के नेतृत्व में दो बार हमारी सरकार रहते हुए हम हारे। उसके बावजूद तीसरी बार पार्टी आलाकमान ने उनको मुख्यमंत्री बनाया तो हमने स्वीकार किया। आज हमारा ध्येय होना चाहिए कि राजस्थान के अंदर सरकार रिपीट हो, यह हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए। आज के समय पर एक वरिष्ठ और अनुभवी इस तरह की बातें बोलें, यह अनुचित है और यह शोभा नहीं देता। आज यह भी सही नहीं है कि हम एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाए। यह पार्टी को एकजुट रहने का चुनौतीपूर्ण समय है। जब तक हम एकजुटता से काम नहीं करेंगे तो राजस्थान में कैसे सरकार रिपीट करेंगे। पायलट ने कहा कि किसी भी व्यक्ति को कभी भी इतना असुरक्षित नहीं रहना चाहिए। आज मैं इस पद पर हूं, कल नहीं रहूंगा। राजनीति में उतार चढ़ाव आते रहते हैं। हम सबको मिलकर सामूहिक रूप से मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के हाथ मजबूत करने चाहिए। मुझे लगता है कि इस दिशा में काम होना चाहिए। 

Read More फिजिक्सवाला कोचिंग की छात्रा ने फंदा लगाकर की खुदकुशी

राजभवन में सीएम-डिप्टी सीएम की शपथ के साथ ही झगड़ा शुरू हो गया था। हमने उन्हें कोई पीले चावल नहीं दिए थे कि सरकार गिराएं। यह विग्रह, अंतर्कलह का उनका अपना मसला है। भाजपा को कारक बनाने की कोशिश की गई। सीएम अशोक गहलोत ने तो अपने बचाव के लिए भाजपा पर आरोप लगाकर माध्यम बनाया है। चार साल में स्थापित नहीं कर पाए कि गद्दार कौन था। यह कांग्रेस आलाकमान को देखना है कि गद्दार कौन है। 
-सतीश पूनिया, प्रदेशाध्यक्ष, भाजपा

Read More बच्चों के साथ ही बड़ों में भी तेजी से फैल रहा मंप्स वायरस

पायलट को गद्दार करार देने से कांग्रेस का अंतर्कलह के साथ कांग्रेस तोड़ा यात्रा की विधिवत शुरुआत है। कुर्सी की लड़ाई का अंत सरकार की विदाई से ही होगा। भाजपा के सरकार गिराने के सबूत हैं तो वे जनता के समक्ष रखने में घबरा क्यों रहे है।
-राजेन्द्र राठौड़, उपनेता प्रतिपक्ष

Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News

Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
दिल्ली शराब नीति में कथित घोटाले से संबंधित धनशोधन के एक मामले में फंसे  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ईडी की...
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी
अनदेखी के चलते लगभग 3 करोड़ के राजस्व की हानि
शिवसेना (शिंदे गुट) में शामिल हुए गोविंदा, उत्तर पश्चिम मुंबई से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव
Stock Market : वित्त वर्ष के अंतिम दिन बाजार गुलजार
फिजिक्सवाला कोचिंग की छात्रा ने फंदा लगाकर की खुदकुशी
गाजा में इजरायल की बमबारी से 212 विद्यालय प्रभावित : संरा