भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 307 रन का टारगेट

शिखर-श्रेयस ने जड़ा अर्धशतक

भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 307 रन का टारगेट

ईडन पार्क में टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी शिखर और शुभमन की सलामी भारतीय जोड़ी ने कीवी गेंदबाजी आक्रमण का साहस के साथ सामना किया और पहले विकेट के लिये उपयोगी 124 रन जोड़े।

आकलैंड। कप्तान शिखर धवन (72) और शुभमन गिल (50) के बीच शतकीय साझेदारी के बाद मध्यक्रम में श्रेयस अय्यर (80) और संजू सैमसन (36) की जुझारू पारियों की मदद से भारत ने शनिवार को तीन मैचों की एक दिवसीय श्रृखंला के पहले मैच में मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ सात विकेट पर 306 रनो का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

ईडन पार्क में टास हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी शिखर और शुभमन की सलामी भारतीय जोड़ी ने कीवी गेंदबाजी आक्रमण का साहस के साथ सामना किया और पहले विकेट के लिये उपयोगी 124 रन जोड़े। दोनो के आउट होने के बाद भारत ने ऋषभ पंत (15) और विस्फोटक बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव (4) के तौर पर दो विकेट जल्दी गंवा दिये जिसका असर रनो की रफ्तार पर पड़ा। मगर एक छोर संभाले श्रेयस अय्यर ने नये बल्लेबाज संजू सैमसन के साथ मिल कर 94 रनों की एक महती साझेदारी निभायी जिसकी बदौलत टीम मेजबान को 307 रनो का विजयी लक्ष्य देने में सफल रही। 

टी-20 विश्वकप में अपनी शानदार गेंदबाजी की छाप छोड़ने वाले अर्शदीप सिंह और तेज गेंदबाज उमरान मलिक को पहली बार भारत की एक दिवसीय टीम में खेलने का मौका मिला है वहीं न्यूजीलैंड ने क्रिस ब्राउन को अंतिम एकादश में पहली बार शामिल किया है।

विस्फोटक बल्लेबाजी के लिये विख्यात सूर्य कुमार यादव आज हालांकि नहीं चले और फग्र्यूसन की गेंद को उड़ाने के प्रयास में विकेट के पीछे लपके गये मगर एक छोर पर मजबूती से डटे श्रेयस ने संजू सैमसन के साथ मिल कर टीम के स्कोरबोर्ड को चलाना शुरू किया। अंतिम ओवर में साउदी की गेंद पर आउट होने से पहले श्रेयस टीम के स्कोर को 300 रनों पर छुआ चुके थे। छह दिसंबर को अपने 28वें जन्मदिन की तैयारी कर रहे मुबंई के धाकड़ खिलाड़ी ने अपनी उपयोगी पारी में उन्होने 76 गेंदों का सामना किया और चार चौके और चार ही छक्के जड़े। इससे पहले एडम मिलने की गेद पर आउट होने वाले संजू ने 38 गेंदों पर 36 रन की पारी खेली।

Read More IPL 2024 में छक्के जड़ने में हैदराबाद के हैनरिक क्लासेन और चौकों में विराट कोहली हैं अव्वल

इससे पहले कप्तान शिखर ने 77 गेंदो पर 13 चौकों की मदद से 72 रन बनाये जबकि शुभमन ने अपना अर्धशतक 65 गेंदो पर एक चौके और तीन जानदार छक्कों की मदद से पूरा किया। हालांकि 24 वें ओवर में शुभमन लॉकी फग्र्यूसन की गेंद पर स्कावयर लेग पर खड़े डेवोन कॉनवे के हाथों लपके गये। गिल के आउट होने के बाद शिखर की भी एकाग्रता भंग हुयी और अगले ही ओवर में वह टिम साउदी की बाहर जाती गेंद पर बल्ला अड़ा बैठे और गेंद फिल एलन के दस्तानो में समा गयी।

Read More गावस्कर ने हार्दिक पंड्या की कप्तानी की आलोचना की

Tags: cricket

Post Comment

Comment List

Latest News