कोटा उत्तर - वार्ड 50- वार्ड का कोई धणी धोरी नहीं, लोग परेशान

पार्षद निगम से निलंबित

कोटा उत्तर - वार्ड 50- वार्ड का कोई धणी धोरी नहीं, लोग परेशान

महीनों बीत जाते हैं नालियों की सफाई भी नहीं होती। लक्ष्मी विहार की लगभग साढ़े पांच से छह हजार की आबादी है। सफाई का ढर्रा कमजोर होने से आमजन परेशान है।

कोटा। लक्ष्मण विहार वार्ड़ नम्बर 50 के रहवासी कई मूलभूत समस्याओं का निराकरण न होने से बेहद परेशान हैं। समय पर नाली सफाई का अभाव, सीवरेज कार्य धीमा चलने से वाहनों को आवाजाही में परेशानी सहित कई समस्याओं से ग्रस्त हैं। वार्ड में कोई पार्षद नहीं है। चुनाव जीते पार्षद फिलहाल निगम से निलंबित चल रहे हैं। वार्डवासियों ने बताया कि  सबसे पहले तो यहां कॉलोनियों में सफाई को लेकर बङी परेशानी हैं। नालियों की सफाई को लेकर महीनों बीत जाते हैं तो भी सफाई नहीं होती।  मलबे की दुर्गंध चहुं ओर फैलने से वातावरण दुर्गंध भरा बना रहता है। लक्ष्मी विहार की लगभग साढ़े पांच  से छह हजार की आबादी है। सफाई का ढर्रा कमजोर होने से आमजन परेशान है। कुछ कोलोनीवासी भी इतने जागरूक न होने से अपने घर का कचरा निकाल सङक पर फैंक देते हैं जिससे आवारा गायें इन प्लास्टिक थैलियों को चबाकर ब्ीामार पड़ जाती हैं। एक ओर कॉलोनी में आवारा मवेशी जैसे सांड-गाय, सुअर,श्वान(कुत्तों)से ज्यादा परेशान हैं। इनसे कई मर्तबा वाहन चालक चोटिल हो चुके हैं। 

 मोहल्लें में नालियों की सफाई को लेकर बड़ी दिक्कत हैं। वहीं कोलोनी में अतिक्रमण भी ज्यादा बढ रहे हैं। पर उन पर कोई लगाम प्रशासन की ओर से नहीं है।
-इस्माइल खान उर्फ गुलाब भाई, स्थानीय वार्डवासी

मुख्य सङक पर मेरी मेडिकल की दुकान ामेरी आजीविका का यही साधन है। अब दुकान से सटाकर गंदा नाला चल रहा है। दुकान से टच ही बिजली की डीपी लगा दी हैं। जिससे हर समय खतरा बना रहता है। मैने इसको लेकर आगे शिकायत भी की है पर आज तक कुछ नहीं हो पाया है।
-त्रिलोक जैन, मेडिकल स्टोर संचालक स्थानीय वार्ड वासी।

कोई धणीधोरी नहीं
वार्ड में फिलहाल अधिकृत रूप से कोई पार्षद नहीं है। यहां से निर्दलीय राकेश सुमन पुटरा चुनाव जीते थे लेकिन वह फिलहाल निलंबित चल रहे हैं। ऐसे में वार्ड का कोई धणीधोरी नहीं है। 

Read More राजस्थान में 18 अप्रैल से फिर शुरू होगा आंधी-बारिश का दौर

Post Comment

Comment List

Latest News