बाघिन रिद्धि ने दिया दो शावकों को जन्म

वन्यजीव प्रेमियों में एक बार फिर दौड़ी खुशी

बाघिन रिद्धि ने दिया दो शावकों को जन्म

रणथम्भौर के एसीएफ  मानस सिंह ने बताया कि रणथम्भौर के जोन नम्बर तीन में टाइगर सफारी के दौरान बाघिन को पर्यटकों ने एक शावक को ले जाता हुआ देखा। यहां बाघिन राजबाग लेक पास दूध बाबड़ी के नाले में शावक को ले जाते हुए दिखाई दी थी।

सवाईमाधोपुर। रणथम्भौर टाइगर रिजर्व से वन्यजीव प्रेमियों के लिए एक बार फिर से खुशखबरी आई है। बाघिन टी-124 रिद्धी ने शावकों को जन्म दिया है। बाघिन रिद्धी के शावकों को जन्म देने की खबर से फिलहाल रणथम्भौर का माहौल खुशनुमा हो गया है। रणथम्भौर के एसीएफ  मानस सिंह ने बताया कि रणथम्भौर के जोन नम्बर तीन में टाइगर सफारी के दौरान बाघिन को पर्यटकों ने एक शावक को ले जाता हुआ देखा। यहां बाघिन राजबाग लेक पास दूध बाबड़ी के नाले में शावक को ले जाते हुए दिखाई दी थी।

बताया जा रहा है बाघिन की शारीरिक सरंचना में बदलाव तो दिखाई दे रहे थे लेकिन शावक नहीं दिखाई देने से शावकों को जन्म देने की पुष्टी नहीं हुई। पर्यटकों के बाघिन के शावक को ले जाते हुए दिखाई देने पर शावक को जन्म देने की पुष्टि हुई है। फिलहाल बाघिन के दो शावकों को जन्म देने की संभावना जताई जा रही है, लेकिन मंगलवार को बाघिन का एक शावक देखा गया है। गौरतलब है कि बाघिन टी-124 रिद्धी बाघिन ऐरोहेड की संतान है जिसकी उम्र करीब साढ़े चार साल है। बाघिन रिद्धी रणथम्बौर जोन नम्बर तीन और चार में रहती है जो पहली बार मां बनी है। 

 

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News