केंद्र सरकार खत्म कर रही डेमोक्रेसी

राहुल गांधी सरकार की नाकामियां जनता को बता रहे, कोटा में भारत जोड़ो यात्रा का होगा ऐतिहासिक स्वागत , जिले के प्रभारी मंत्री परसादी लाल मीणा ने दी जानकारी

केंद्र सरकार खत्म कर रही डेमोक्रेसी

महंगाई, बेरोजगारी और देश में जिस तरह से अराजकता का माहौल पैदा किया जा रहा है उसके खिलाफ कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं । आजादी के बाद देश में पहली बार कोई नेता कश्मीर से कन्याकुमारी तक इतनी लंबी पदयात्रा निकाल रहा है।

कोटा । चिकित्सा एवं स्वास्थ्य  व जिले के प्रभारी मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा जनता की चुनी हुई सरकारों को गिराने का काम किया जा रहा है। जिससे डेमोक्रेसी को समाप्त कर जनता के चुने हुए प्रतिनिधियों तक को संसद में बोलने का मौका नहीं दिया जा रहा। इस मुद्दे को लेकर महंगाई ,बेरोजगारी और अराजकता के माहौल के प्रति जनता को जागरूक करने के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं । यात्रा का कोटा आने पर जोरदार स्वागत किया जाएगा । प्रभारी मंत्री परसादी लाल मीणा ने यह जानकारी शुक्रवार को सुबह सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत में दी । 

उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार जनता द्वारा चुनी हुई राज्यों की सरकारों को गिराने का काम कर रही है।  विधायकों की खरीद-फरोख्त की जा रही है । जिससे जनता द्वारा चुने हुए जनप्रतिनिधियों का अपमान हो रहा है। यहां तक कि संसद में सांसदों को बोलने का मौका तक नहीं दिया जा रहा । जो जनप्रतिनिधि सरकार के खिलाफ आवाज उठाता है उसके खिलाफ जांच बैठा दी जाती है। जिससे नेताओं का मनोबल भी गिर रहा है । उन्होंने कहा कि महंगाई, बेरोजगारी और देश में जिस तरह से अराजकता का माहौल पैदा किया जा रहा है उसके खिलाफ कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं । आजादी के बाद देश में पहली बार कोई नेता कश्मीर से कन्याकुमारी तक इतनी लंबी पदयात्रा निकाल रहा है। इस यात्रा का देश भर में जोरदार स्वागत किया जा रहा है । राजस्थान में प्रवेश करने पर झालावाड़ से लेकर हाडौती और अन्य जिलों में राहुल गांधी और यात्रा का ऐतिहासिक स्वागत किया जाएगा । 

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा द्वारा जन आक्रोश रैली निकालने की नौटंकी की जा रही है। भाजपा के तीन विधायकों को उन्होंने राजनीति का दलाल तक कह दिया जिसमें उन्हें सिर्फ सरकार गिराने का काम करना बताया । उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा से घबराकर पलटवार के रूप में जन आक्रोश रैली निकाल रही है जबकि उसका कोई औचित्य नहीं है । एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पार्टी और संगठन के स्तर पर यात्रा को ऐतिहासिक बनाया जा रहा है । कोटा में जिस तरह से काम किए जा रहे हैं उस काम में सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग नहीं हो रहा बल्कि कोटा में पहले से ही विकास के काम चल रहे थे। उन कामों को आगे बढ़ाया जा रहा है।  इधर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और भारत जोड़ो यात्रा के कोटा शहर प्रभारी रविंद्र त्यागी ने बताया कि कोटा में यात्रा 7 दिसंबर को प्रवेश करेगी।  रात्रि विश्राम जगपुरा में किया जाएगा। उसके बाद सुबह यात्रा शुरू होगी और 10:00बजे स्टेडियम में पहुंचेगी जहां उनके लंच का कार्यक्रम होगा । शाम को 3:00 बजे बाद यात्रा वापस रवाना होगी जो नयापुरा से स्टेशन होते हुए नॉर्दन बाईपास पहुंचेगी और वहां राहुल गांधी की कॉर्नर सभा होगी । उन्होंने बताया कि राहुल गांधी की यात्रा में हजारों की संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता और जनप्रतिनिधि शामिल होंगे । लाखों की संख्या में जनता का समर्थन मिलेगा।

 राहुल गांधी की यात्रा के दौरान झालावाड़ मार्ग को बंद करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसा गलत प्रचारित किया जा रहा है जबकि यात्रा के दौरान सुरक्षा की दृष्टि से कुछ समय के लिए टुकड़ों में रास्ते को बंद किया जाएगा। वार्ता के दौरान खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के उपाध्यक्ष पंकज मेहता और लाडपुरा के प्रधान नईमुद्दीन गुड्डू भी मौके पर मौजूद थे । प्रभारी मंत्री के सर्किट हाउस पहुंचने पर जिला कलेक्टर ओपी बुनकर समेत विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने उनकी अगवानी की और कई विभागों के अधिकारी और कर्मचारियों , नेताओं ने उनसे मुलाकात की। मीडिया से बातचीत के बाद प्रभारी मंत्री ने कलेक्ट्रेट सभागार में सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं की समीक्षा बैठक भी ली।

Post Comment

Comment List

Latest News

जगजीत सिंह के जन्म दिवस पर 8 फरवरी को शाम-ए-गजल कार्यक्रम जगजीत सिंह के जन्म दिवस पर 8 फरवरी को शाम-ए-गजल कार्यक्रम
सचिव शिव जालान ने बताया कि इसमें अनेक कलाकार गीतों, गजलें और नज्मों से स्व. जगजीत सिंह को स्वरांजलि अर्पित...
सतीश पूनियां ने सीएम को लिखा पत्र, आमेर विस क्षेत्र की मांगों को बजट में शामिल करने का किया आग्रह
केरल का इंटरनेशनल थियेटर फेस्टिवल 5 फरवरी से होगा शुरू
मोबाइल फोन के बेतहाशा इस्तेमाल से बढ़ा विजन सिंड्रोम का खतरा
तालिबान प्रशासन व्याख्याता मशाल को तत्काल रिहा करें: संयुक्त राष्ट्र
अडानी सीमेंट के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग
खान सुरक्षा अभियान में निदेशक खान का जोधपुर दौरा