मण्डाना की सूखी धरती पर चम्बल के नहरी तंत्र का पानी फिरेगा

मंडाना में जन आक्रोश रैली का हुआ आयोजन

मण्डाना की सूखी धरती पर चम्बल के नहरी तंत्र का पानी फिरेगा

उस समय के नहरी तंत्र की स्थापना करने वालों ने यह विचार नहीं किया कि सैंकड़ों किलोमीटर तक चम्बल का पानी पहुंच गया लेकिन चम्बल की नाक के नीचे मण्डाना की धरती सूखी है, इसे भी नहरी तंत्र से जोड़ लिया जाये।

कोटा। पूर्व संसदीय सचिव भवानी सिंह राजावत ने घोषणा की है कि आगामी भाजपा सरकार में मण्डाना की सूखी धरती पर चम्बल के नहरी तंत्र का पानी फिरेगा। राजावत ने यह बात शुक्रवार को मंडाना में आयोजित जन आक्रोश रैली को संबोधित करते हुए कही।  उन्होंने अफसोस प्रकट किया कि बैराज से दायीं और बायीं मुख्य नहर का पानी कोटा, बूंदी, बारां और मध्यप्रदेश के श्योपुर के हजारों बीघा तक पहुंच गया, उस समय के नहरी तंत्र की स्थापना करने वालों ने यह विचार नहीं किया कि सैंकड़ों किलोमीटर तक चम्बल का पानी पहुंच गया लेकिन चम्बल की नाक के नीचे मण्डाना की धरती सूखी है, इसे भी नहरी तंत्र से जोड़ लिया जाये।

उन्होंने आश्चर्य प्रकट करते हुए कहा कि अभी भी राजस्व रिकॉर्ड में मण्डाना कमाण्ड एरिया कहलाता है, जबकि यहां नहरी तंत्र ही नहीं है।  लेकिन अब जल्द ही कांग्रेस राज खत्म होगा और भाजपा की सरकार बनना तय है । भाजपा शासन आते ही प्राथमिकता के आधार पर बालापुरा और किशनपुरा की तरह लिफ्ट परियोजना बनाकर मण्डाना में भी चम्बल का पानी पहुंचा दिया जायेगा। 50 साल से ज्यादा कांग्रेस का शासन रहा और करोड़ों रुपए पानी के टैंकरों पर खर्च कर दिए। मैंने पहली बार पीने का पानी मण्डाना के 80 गांवों तक पहुंचाया और अब खेतों में हरियाली और लोगों के जीवन में खुशहाली लाने के लिए चम्बल का पानी मण्डाना में पहुंचा दूंगा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा में नादान नासमझ बच्चों के कंधे पर हाथ रखा लेकिन फटेहाल किसान के कंधे पर हाथ रखकर उसकी पीड़ा समझने की कोशिश नहीं की। चार साल से प्राकृतिक प्रकोप झेलकर बरबादी की कगार पर पहुंचे किसान को सरकार ने फूटी कौड़ी की भी सहायता नहीं दी। किसानों के इस दर्द को भी राहुल को समझना चाहिए था।

जनाक्रोश यात्रा को जिला प्रमुख मुकेश मेघवाल, यात्रा संयोजक योगेन्द्र नन्दवाना, लाडपुरा यात्रा प्रभारी मोतीलाल मीणा, मण्डल अध्यक्ष हुकमचन्द शर्मा, लाडपुरा यात्रा संयोजक गिरिराज गौतम, मण्डल महामंत्री तेजेश शर्मा, सत्यनारायण सुमन, जगदीश सुरावत, नवल मेघवाल, पूर्व सरपंच दुगार्लाल मीणा, अमर सिंह हाड़ा, मुकेश जैन मांदलिया आदि ने भी सम्बोधित किया।

Post Comment

Comment List

Latest News

एनटीआर जूनियर की फिल्म देवरा के गोवा शेड्यूल की शूटिंग शुरु एनटीआर जूनियर की फिल्म देवरा के गोवा शेड्यूल की शूटिंग शुरु
कोराटाला शिवा द्वारा निर्देशित, देवरा दो भागों में प्रदर्शित होगी, जिसका पहला भाग 10 अक्टूबर, 2024 को रिलीज होगा।
शी जिनपिंग ने बैटरी सामग्री संयुक्त उद्यम का किया दौरा 
बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में हसरंगा की संन्यास के बाद फिर वापसी
मतदाताओं का लोकसभा में विधानसभा चुनावों से अलग होता है मिजाज
10 सीटों पर भाजपा प्रत्याशी चयन का काउंट-डाउन शुरू, आधी सीटों पर बदल सकते हैं चेहरे
झारखंड मुक्ति मोर्चा से इस्तीफा देकर सीता सोरेन भाजपा में शामिल, सोरेन सरकार में मंत्री नहीं बनाने से थी नाराज
एआईएमबीआईजी पर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन