रैनबसेरों के निरीक्षण के लिए अधिकारी नियुक्ति के आदेश

रैनबसेरों के निरीक्षण के लिए अधिकारी नियुक्ति के आदेश

सड़क किनारे सोने वाले लोगों को पहुंचाया आश्रय स्थलों तक

 जयपुर। गरीब एवं असहाय लोगों को सर्दी से बचाने के लिए नगर निगम हेरिटेज की ओर से संचालित रैन बसेरों में आवश्यक व्यवस्थाओं का अधिकारी औचक निरीक्षण करेंगे। इसके लिए निगम हेरिटेज आयुक्त ने क्षेत्रवार अधिकारियोंय की नियुक्ति कर दी है। नगर निगम हेरिटेज के आयुक्त अवधेश मीणा ने बताया कि सर्दी के मौसम में गरीब व सहाय लोगों को राहत देने के लिए समय-समय पर रैन बसेरों का निरीक्षण किया जाएगा। इसके लिए जोन उपायुक्तों के साथ अधिशासी अभियंता और अतिरिक्त मुख्य अभियंताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है। निगम हेरिटेज में चार अस्थाई रैन बसेरे और सात स्थाई आश्रय स्थल संचालित हो रहे हैं।


असहायों को पहुंचाया आश्रय स्थल

सर्दी में सड़क किनारे और पुलियाओं के नीचे सोने वाले लोगों को राहत देते हुए निगम हेरिटेज प्रशासन ने शनिवार को रैन बसेरों में पहुंचाया। इसमें चांदपोल से रेलवे स्टेशन रोड, स्टेशन पुलिया, हसनपुरा पुलिया के नीचे, रेलवे मेट्रो स्टेशन के आस-पास और पीडब्ल्यूडी रोड आदि स्थानों से फुटपाथ पर खुले में सोए हुए लोगों को ले जाकर खासा कोठी पुलिया के नीचे बने रैन बसेरा एवं हसनपुरा पुलिया के नीचे रेन बसेरा में दाखिल किया गया।

इन अधिकारियों को मिली जिम्मेदारी
हसनपुरा पुलिया के नीचे (अस्थाई) व बाल रैन बसेरा रेलवे स्टेशन के (स्थाई) स्थित आश्रय स्थलों की जिम्मेदारी हवामहल-आमेर जोन के उपायुक्त को दी गई है। इसी प्रकार ट्रांसपोर्ट नगर पुलिया के नीचे (अस्थाई) व शहीद भगत सिंह पार्क आदर्श नगर (स्थाई) आश्रय स्थल सिविल लाईंस जोन उपायुक्त को, परमानंद हॉल सहकार मार्ग सी स्कीम (अस्थाई) की जिम्मेदारी आदर्श नगर जोन उपायुक्त को, खासा कोठी पुलिया के नीचे (अस्थाई) व रेलवे स्टेशन के पास (स्थाई) आश्रय स्थल की जिम्मेदारी किशनपोल जोन उपायुक्त को, दूध मंडी पानी पेच तिराहा सिविल लाईंस जोन (स्थाई) आश्रय स्थल की जिम्मेदारी अधिशासी अभियंता किशनपोल जोन को, नगर निगम विद्याधर नगर का पुराना भवन शास्त्री नगर (स्थाई) आश्रय स्थल की जिम्मेदारी अधिशासी अभियंता हवामहल आमेर जोन को, हटवाड़ा वृद्धास्थल हसनपुरा (स्थाई) की जिम्मेदारी, अधिशासी अभियंता आदर्श नगर जोन और गोविंददेवजी मंदिर के पास स्थाई आश्रय स्थल में व्यवस्थाओं की देखरेख अतिरिक्त मुख्य अभियंता देखेंगे।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान विधानसभा में दो अगस्त तक का काम-काज तय राजस्थान विधानसभा में दो अगस्त तक का काम-काज तय
राज्य विधानसभा में दो अगस्त तक का काम-काज तय किया गया है। बीएसी ने 30 जुलाई से दो अगस्त तक...
सात महीने के रिपोर्ट कार्ड से तय होगा, मंत्री बने रहेंगे या नहीं
रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित