बगतरी-सुल्तानपुर संपर्क सड़क हुई पूरी तरह जर्जर

बारिश के दिनों में सड़क व अंडरपास के कीचड़ में आए दिन फंसते रहते हैं वाहन, घंटों लगा रहता है जाम

बगतरी-सुल्तानपुर संपर्क सड़क हुई पूरी तरह जर्जर

कई वर्षों से लोगों को आवागमन में हो रही परेशानी, जिम्मेदार अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान।

सुल्तानपुर। बगतरी गांव को सुल्तानपुर से जोड़ने वाली संपर्क सड़क पूरी तरह जर्जर हो चुकी है। सड़क पर जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। जिन पर जगह-जगह गिट्टियां बिखरी हुई हैं। ग्रामीणों को इस सड़क से आवागमन करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आए दिन इस सड़क पर दुर्घटनाएं होती रहती हैं। ग्रामीणों ने बताया कि बारिश के दिनों में मिट्टी में गड्ढे हो जाने के कारण वाहन फंस जाते हैं। जिससे जाम लगने का अंदेशा रहता है। गांव के समीप मुख्य मार्ग पर कीचड़ हो जाने के कारण आए दिन टैक्टर कीचड़ में फंस रहे हैं। ग्रामीणों अपने छोटे-छोटे कार्यों के लिए भी सुल्तानपुर आना पड़ता है। साथ ही विद्यार्थियों को भी इसी गड्ढे और कीचड़ व गिट्टी से भरी हुई जर्जर सड़क से गुजरना पड़ता है। इतना ही नहीं इस क्षेत्र से एट लाइन एक्सप्रेस-वे के निर्माण के समय मुख्य सड़क को जोड़ने के लिए बनाया गया अंडरपास सड़क से काफी नीचा रह गया। जिससे उसमें हर साल बारिश का पानी भर जाता है। लोगों को बारिश के दिनों में यहां से निकलते समय कई तरह की परेशानियों झेलनी पड़ती हैं। बारिश का पानी भरने से आसपास की मिट्टी बहकर आने से इसमें कीचड़ हो जाता है। अंडरपास बनाते समय पानी की निकासी की व्यवस्था नहीं करने के कारण बारिश के काफी दिनों बाद तक भी इसमें पानी भरा रहता है। जिसके चलते वाहन चालकों के साथ ही पैदल सफर करने वालों के लिए भी यहां से गुजरना टेढ़ी खीर हो जाती है। कई बार बाइक सवार गिर कर चोटिल हो जाते हैं। मुख्य सड़क जगह-जगह से जर्जर होने से दो पहिया वाहन चालकों को बैलेंस बनाने में दिक्कत होती है। बाइक सवारों का बैलेंस बिगड़ जाने के कारण आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं। बाइक सवार गिरकर चोटिल हो जाते हैं।

इनका कहना है
बारिश के मौसम में एक ओर तो कीचड़ के चलते समस्या होती ही है, वहीं दूसरी ओर जर्जर सड़क होने के कारण दुर्घटनाओं की संभावना और अधिक बढ़ जाती है।
- दुर्गाशंकर सैनी, ग्रामीण

सुल्तानपुर से बगतरी सड़क करीब 10 वर्षों से जर्जर अवस्था में है। पहले तो बाइक सवारों को परेशानी नहीं होती थी। क्योंकि इस सड़क पर मरडा डला हुआ था। लेकिन जब से भारत माला प्रोजेक्ट के तहत 8 लाइन का कार्य शुरू हुआ, तब से ही डंपर व बड़े वाहन की अधिकता के चलते सड़क पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है। 
- अंकुर नंदवाना, ग्रामीण

बारिश के दिनों में इन जर्जर सड़कों पर पानी भर जाने से इन से निकलना दुश्वार हो जाता है। सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे को जगह-जगह से गिट्टी निकली हुई है। जिस कारण आए दिन वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त होकर घायल होते रहते हैं।
- महावीर मेहरा, उपसरपंच

Read More 17 नए जिलों पर भजनलाल सरकार जल्द लेगी फैसला, सीएम ने अमित शाह को लिखा पत्र

अंडरपास में मिट्टी भरी होने के कारण ग्रामीणों के वाहन उसमें फंस जाते हैं। धक्के लगाकर निकालने के लिए मशक्कत करनी पड़ती है। सड़क जर्जर होने के कारण दुर्घटनाएं बढ़ रही हैं। सुल्तानपुर से बगतरी की सड़क पूरी तरह से उखड़ चुकी है। जिससे वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जर्जर सड़क व अंडरपास में पानी व कीचड़ भरने से बाइक सवार एवं साइकिल से आने-जाने वाले लोगों को अधिक परेशानी का सामना करना पड़ता है।
- महावीर सुमन, ग्रामीण

Read More चार माह से मोटर खराब, पानी की समस्या से जूझ रहे मौहल्लेवासी

इनका कहना
उपखंड प्रशासन को ग्रामीणों की ओर से इस मामले में शिकायतें मिली थीं। इस पर एसडीएम शत्रुघ्न सिंह गुर्जर ने 8 लाइन के संबंधित अधिकारियों को लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए निर्देश दिए हैं।  
- वैभव शेट्टी, तहसीलदार 

Read More अवैध हथियार के साथ 2 बदमाश गिरफ्तार, कारतूस बरामद

बगतरी संपर्क सड़क को जोड़ने वाले अंडरपास के लिए 8 लाइन के अधिकारियों को दुरुस्त करने के लिए सूचित किया जाएगा। शीघ्र ही लोगों की समस्याओं को दूर करने के लिए प्रयास किया जाएगा।
- गोविंद मिश्रा, एईएन, पीडब्ल्यूडी 

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश