विमंदित बालिका से दुष्कर्म मामले में सबूत बनेंगे उसके शरीर पर मिले पांच बाल

विमंदित बालिका से दुष्कर्म मामले में सबूत बनेंगे उसके शरीर पर मिले पांच बाल

पुलिस ने जांच के लिए दो बार में भेजे कुल 19 सैम्पल

 जयपुर। अलवर में विमंदित बालिका से दुष्कर्म मामले की गहन जांच करने के लिए पुलिस ने और बड़ा प्रयास शुरू किया है। पुलिस ने सोमवार शाम को एफएसएल जांच के लिए मौके समेत अन्य जगहों के और 12 सैम्पल जयपुर भेजे हैं। इससे पहले शनिवार शाम को सात सैम्पल भेजे थे। इन 12 सैम्पलों में बच्ची के शरीर पर मिले पांच बालों के अलावा अस्पताल की बेड शीट और पत्थर भी शामिल है। सूत्रों की मानें तो पीड़िता के ब्लड की जांच में यदि सीमन मिलता है तो दुष्कर्म का पुख्ता प्रमाण माना जाएगा। वहीं पांच बाल आरोपी को तलाशने में अहम सबूत बनेंगे। एफएसएल की टीम लगातार जांच कर रही है। हालांकि एफएसएल ने मौका निरीक्षण रिपोर्ट अलवर से आए पुलिसकर्मी को सौंप दी। अब एफएसएल परीक्षण रिपोर्ट देने के लिए लगातार ब्लड समेत अन्य सैम्पल की गहनता से जांच कर रही है।

धारदार हथियार से किया वार
मेडिकल जांच रिपोर्ट में आया है कि पीड़िता पर धारदार हथियार से वार किए हैं। इससे करीब 15 इंच का घाव हो गया और इतना ब्लड निकला कि पीड़िता की सलवार समेत जूते भी खून में सन गए। जयपुर में डॉक्टरों ने कैंची से काटकर सलवार को उतारा और ऑपरेशन कर बच्ची की जान बचाई। 

इन सैम्पल पर हुई जांच
पुलिस ने रेप केस की जांच करने के लिए मौके से ब्लड, बच्ची के कपड़े, डॉक्टर की ओर से बच्ची का लिया गया स्वाब और स्मीयर, कपड़ों की मिट्टी, मौके पर पड़ी मिट्टी, नशीले पदार्थ की जांच के लिए बच्ची का यूरिन और ब्लड समेत कुल सात सैम्पल एफएसएल जांच के लिए भेजे। एफएसएल टीम ने इन सैम्पलों में से तीन जांच की। पहली जांच सीमन की उपस्थिति, नशीले पदार्थ की उपस्थिति और मिट्टी का मिलान। इनके आधार पर टीम ने अपनी रिपोर्ट तैयार की है। सबसे पहले एफएसएल ने अपनी जांच में प्राथमिकता सीमन की उपस्थिति को दिया।

पादुकलां में बाल ने दिलाई फांसी की

नागौर पादुकलां इलाके में सात वर्षीय मासूम से दुष्कर्म करते समय हैवान से लड़ते समय बचने के लिए सिर के बाल पकड़ लिए जो उसके हाथ में ही रह गए। इन बालों को पुलिस ने एफएसएल जांच के लिए भेजा। एफएसएल टीम ने बालों की जांच की और पकड़े गए आरोपी के बालों के डीएनए से मिलान करवाया। मिलान करने के बाद उसे गिरफ्तार लिया। कोर्ट में बालों का डीएनए अहम सबूत बना और आरोपी को फांसी की सजा सुनाई गई।

 

 

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू
पुलिस ने मतदान के लिए चाक चौबंद व्यवस्था की है। अधिकारियों के अनुसार मतदान शांतिपूर्ण करवाने के लिए पुलिस के...
लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : 13 राज्यों की 89 सीटों पर मतदान शुरू
सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत