कार्यभार कम करने के लिये आईपीएल में आराम कर सकते हैं खिलाड़ी : रोहित

31 मार्च से शुरु होगा आईपीएल

कार्यभार कम करने के लिये आईपीएल में आराम कर सकते हैं खिलाड़ी : रोहित

रोहित ने कहा, ''वह सभी वयस्क हैं, उन्हें अपने शरीर की देखभाल करनी है। अगर उन्हें लगता है कि कार्यभार जरूरत से ज्यादा हो रहा है तो वे इसके बारे में बात कर सकते हैं और एक या दो मैचों के लिये ब्रेक ले सकते हैं, हालांकि मुझे नहीं लगता ऐसा कुछ होगा।"

चेन्नई। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि उनकी टीम के खिलाड़ी अपना कार्यभार कम करने के लिये इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के कुछेक मैच छोड़ सकते हैं। 

 गौरतलब है कि आईपीएल 2023 की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ समाप्त हुई एकदिवसीय शृंखला के मात्र 10 दिन बाद 31 मार्च से होनी है। आईपीएल का समापन 28 मई को होगा और सात जून को भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया के सामने होगा। 

रोहित ने बुधवार को यहां संवादददाताओं से कहा,'' यह सब अब फ्रेंचाइजी पर निर्भर करता है। वे अब उनके (खिलाड़ियों के) मालिक हैं। हमने टीमों को कुछ संकेत दिए हैं लेकिन दिन के अंत में यह फ्रेंचाइजी पर निर्भर करता है और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि यह खिलाड़ियों पर निर्भर करता है, उन्हें पता है कि उन्हें अपने शरीर का कैसे खयाल रखना है।

रोहित ने कहा, ''वह सभी वयस्क हैं, उन्हें अपने शरीर की देखभाल करनी है। अगर उन्हें लगता है कि कार्यभार जरूरत से ज्यादा हो रहा है तो वे इसके बारे में बात कर सकते हैं और एक या दो मैचों के लिये ब्रेक ले सकते हैं, हालांकि मुझे नहीं लगता ऐसा कुछ होगा।"

Read More Bangladesh T-20 World Squad : चोटिल तस्कीन अहमद बतौर उपकप्तान टीम में शामिल, शाकिब को भी मिली जगह

गौरतलब है कि कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर पीठ की चोट के कारण आईपीएल के शुरुआती मैचों से बाहर रह सकते हैं, जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा भी लंबे समय से क्रिकेट से दूर हैं। रोहित ने चोटग्रस्त खिलाड़यिों की बढ़ती संख्या पर चिंता जताते हुए उन्हें आवश्यक आराम देने पर जोर दिया।

Read More डेढ़ साल बाद वापसी पर बोले ऋषभ पंत - मैं हर समय मैदान में रहना चाहता हूं

रोहित ने कहा, '' यह चिंता का विषय है क्योंकि हमारी अंतिम एकादश के खिलाड़ी चोटग्रस्त हो रहे हैं। ये खिलाड़ी नियमित रूप से अंतिम एकादश में खेलते हैं। हम खिलाड़यिों के प्रबंधन पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, यही कारण है कि आप देखते रहते हैं कि हमें निश्चित समय पर कुछ खिलाड़यिों को आराम देना पड़ता है।

Read More Forbes List : सबसे ज्यादा कमाई करने वालों में रोनाल्डो टॉप पर, टॉप 50 में कोई भारतीय नहीं

उन्होंने कहा, '' जाहिर है जब आप इतना क्रिकेट खेलते हैं तो चोट लगना तय है। इसलिए इस पर ज्यादा ध्यान न दें। जो चीज हमारे हाथ में है हम उसे नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा,'' खिलाड़ी भी निराश हैं। वे खेलना चाहते हैं, वे बाहर नहीं बैठना चाहते। यह थोड़ा दुखद है लेकिन आप सही मायने में ज्यादा कुछ नहीं कर सकते। मैं आपको यह बता सकता हूं कि पर्दे के पीछे काम करने वाले लोग चीजों को ठीक करने के लिये कड़ी मेहनत कर रहे हैं। (खिलाड़ी को) किसी भी समय अजीब चोट लग सकती है, जैसे श्रेयस (अय्यर) इसका सबसे अच्छा उदाहरण थे। वह पूरे दिन बैठे रहे और जब अभ्यास के लिये गये तो उनकी पीठ में खिंचाव आ गया। इसके बारे में आप कुछ नहीं कर सकते। हम सिर्फ यह कर सकते हैं कि खिलाड़यिों को पर्याप्त ब्रेक दें और मुझे लगता है हम ऐसा कर रहे हैं। 

Post Comment

Comment List

Latest News

किसान भूमि नीलामी बिल का केंद्र से अनुमोदन कराए भजनलाल सरकार : गहलोत किसान भूमि नीलामी बिल का केंद्र से अनुमोदन कराए भजनलाल सरकार : गहलोत
राज्यपाल ने यह बिल केन्द्र सरकार से अनुमोदन के लिए भेज दिया था, लेकिन अभी तक इसे केन्द्र सरकार से...
भीषण गर्मी में नरेगा श्रमिकों को काम करना पड़ रहा भारी, श्रमिक परिवारों की संख्या में कमी
30 लाख सरकारी पद भरकर युवाओं का भविष्य सुरक्षित करेगी कांग्रेस, अग्निवीर योजना होगी बंद : खड़गे
सिंधी कैंप बस स्टैंड पर यात्रियों की भारी भीड़, रोडवेज ने चलाई अतिरिक्त बसें
कांग्रेस ने जगन्नाथ पहाड़िया को दी श्रद्धांजलि
कश्मीर में आतंकवादी हमले में घायल दंपत्ति के घर पहुंचे आरआर तिवाड़ी, सरकार से की मुआवजे की मांग 
एयर इंडिया के विमान के इंजन में लगी आग, एयरपोर्ट पर की आपात लैंडिंग