कार्यभार कम करने के लिये आईपीएल में आराम कर सकते हैं खिलाड़ी : रोहित

31 मार्च से शुरु होगा आईपीएल

कार्यभार कम करने के लिये आईपीएल में आराम कर सकते हैं खिलाड़ी : रोहित

रोहित ने कहा, ''वह सभी वयस्क हैं, उन्हें अपने शरीर की देखभाल करनी है। अगर उन्हें लगता है कि कार्यभार जरूरत से ज्यादा हो रहा है तो वे इसके बारे में बात कर सकते हैं और एक या दो मैचों के लिये ब्रेक ले सकते हैं, हालांकि मुझे नहीं लगता ऐसा कुछ होगा।"

चेन्नई। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि उनकी टीम के खिलाड़ी अपना कार्यभार कम करने के लिये इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के कुछेक मैच छोड़ सकते हैं। 

 गौरतलब है कि आईपीएल 2023 की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ समाप्त हुई एकदिवसीय शृंखला के मात्र 10 दिन बाद 31 मार्च से होनी है। आईपीएल का समापन 28 मई को होगा और सात जून को भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया के सामने होगा। 

रोहित ने बुधवार को यहां संवादददाताओं से कहा,'' यह सब अब फ्रेंचाइजी पर निर्भर करता है। वे अब उनके (खिलाड़ियों के) मालिक हैं। हमने टीमों को कुछ संकेत दिए हैं लेकिन दिन के अंत में यह फ्रेंचाइजी पर निर्भर करता है और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि यह खिलाड़ियों पर निर्भर करता है, उन्हें पता है कि उन्हें अपने शरीर का कैसे खयाल रखना है।

रोहित ने कहा, ''वह सभी वयस्क हैं, उन्हें अपने शरीर की देखभाल करनी है। अगर उन्हें लगता है कि कार्यभार जरूरत से ज्यादा हो रहा है तो वे इसके बारे में बात कर सकते हैं और एक या दो मैचों के लिये ब्रेक ले सकते हैं, हालांकि मुझे नहीं लगता ऐसा कुछ होगा।"

Read More चेन्नई सपुर किंग्स ने कॉन्वे की जगह ग्लीसन को किया टीम में शामिल

गौरतलब है कि कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर पीठ की चोट के कारण आईपीएल के शुरुआती मैचों से बाहर रह सकते हैं, जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा भी लंबे समय से क्रिकेट से दूर हैं। रोहित ने चोटग्रस्त खिलाड़यिों की बढ़ती संख्या पर चिंता जताते हुए उन्हें आवश्यक आराम देने पर जोर दिया।

Read More Candidates Chess Tournament : 17 वर्षीय गुकेश ने इतिहास रचते हुए विश्व शतरंज का जीता खिताब

रोहित ने कहा, '' यह चिंता का विषय है क्योंकि हमारी अंतिम एकादश के खिलाड़ी चोटग्रस्त हो रहे हैं। ये खिलाड़ी नियमित रूप से अंतिम एकादश में खेलते हैं। हम खिलाड़यिों के प्रबंधन पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, यही कारण है कि आप देखते रहते हैं कि हमें निश्चित समय पर कुछ खिलाड़यिों को आराम देना पड़ता है।

Read More टी-20 विश्वकप खेलने के लिए हो सकती है सुनील नारायण की संन्यास से वापसी

उन्होंने कहा, '' जाहिर है जब आप इतना क्रिकेट खेलते हैं तो चोट लगना तय है। इसलिए इस पर ज्यादा ध्यान न दें। जो चीज हमारे हाथ में है हम उसे नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा,'' खिलाड़ी भी निराश हैं। वे खेलना चाहते हैं, वे बाहर नहीं बैठना चाहते। यह थोड़ा दुखद है लेकिन आप सही मायने में ज्यादा कुछ नहीं कर सकते। मैं आपको यह बता सकता हूं कि पर्दे के पीछे काम करने वाले लोग चीजों को ठीक करने के लिये कड़ी मेहनत कर रहे हैं। (खिलाड़ी को) किसी भी समय अजीब चोट लग सकती है, जैसे श्रेयस (अय्यर) इसका सबसे अच्छा उदाहरण थे। वह पूरे दिन बैठे रहे और जब अभ्यास के लिये गये तो उनकी पीठ में खिंचाव आ गया। इसके बारे में आप कुछ नहीं कर सकते। हम सिर्फ यह कर सकते हैं कि खिलाड़यिों को पर्याप्त ब्रेक दें और मुझे लगता है हम ऐसा कर रहे हैं। 

Post Comment

Comment List

Latest News

Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव
भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने पूर्व में तय किया था कि किसी भी लोकसभा सीट पर परिवारवाद के...
राजस्थान में गर्मी बढ़ते ही हीट वेव पर अलर्ट हुआ चिकित्सा विभाग  
अवैध ऑर्गन ट्रांसप्लांट रोकने के लिए हाईटेक बनेगा सिस्टम
वर्ष 2023 की अंतिम तिमाही में इंटरनेट उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 93.61 करोड़ रही
दलित और अल्पसंख्यक वोटों को साधने में जुटी कांग्रेस
बगरू में तीन दिवसीय जुगलदरबार लक्खी मेला आगाज, ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी
विवाह से चंद घंटों पहले मेनाल रेजीडेंसी में करंट से दूल्हे की मौत