हाट बाजार में मिलेगी बिजली, पानी, शौच की सुविधा

दैनिक नवज्योति में खबर प्रकाशित होते ही हरकत में आया प्रशासन, सुकेत के हाट चौक पर की लाइनिंग, बनेगी बाउंड्री वॉल

हाट बाजार में मिलेगी बिजली, पानी, शौच की  सुविधा

हाट बाजार की सीमा में ही दुकानदार दुकान लगाएंगे। यहां जानवरों की रोकथाम होगी। इसके अलावा हाट बाजार में दुकानदारों व ग्रामीणों के लिए पेयजल, बिजली की व्यवस्था व दुकानदारों के बैठने की भी व्यवस्था की जाएगी।

रामगंजमंडी/ सुकेत। क्षेत्र के सबसे बड़े कस्बे सुकेत में हाट बाजार की अव्यवस्थाओं से संबंधित समाचार दैनिक नवज्योति में प्रकाशित होते ही हरकत में आते हुए उपखण्ड अधिकारी राजेश डागा ने तत्काल हाट बाजार की सीमा पर लाइनिंग करवाने के आदेश दिए। उपखण्ड अधिकारी राजेश डागा ने बताया कि सुकेत हाट बाजार की सीमा की लाइनिंग करवाई गई है। इस पर बाउंड्री वाल बनाई जाएगी। हाट बाजार की सीमा में ही दुकानदार दुकान लगाएंगे। यहां जानवरों की रोकथाम होगी। इसके अलावा हाट बाजार में दुकानदारों व ग्रामीणों के लिए पेयजल, बिजली की व्यवस्था व दुकानदारों के बैठने की भी व्यवस्था की जाएगी।

टैक्स देने के बाद भी नहीं हैं सुविधाएं

सुकेत का हाट बाजार हाट चौक पर लगता है। ग्राम पंचायत दुकानदारों से टैक्स वसूलती है। लेकिन बदले में हाट चौक में बुनियादी सुविधाओं तक का नितांत अभाव है। दुकानदारों के बैठने के लिए फुटपाथ तक की सुविधा नहीं है। साथ ही न तो यहां पर पीने के पानी की व्यवस्था है और ना ही सुविधा घर। जिससे दुकानदार और ग्राहकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। आवारा मवेशी घूमते रहते हैं जो दुकानों में मुंह मारते रहते हैं। जिससे दुकानदारों को काफी नुकसान उठाना पड़ता है।

टैक्स का भी नहीं है हिसाब

Read More निर्भया स्क्वाड ने 4 माह में 2 लाख से ज्यादा महिलाओं और बालिकाओं को किया जागरूक

जानकारी के अनुसार टैक्स ग्राम पंचायत में गया या कहीं अन्य जगह इसका भी हिसाब ग्राम पंचायत के वर्तमान ग्राम पंचायत सचिव के पास नहीं है।हाट बाजार में दुकानें लगाने वाले दुकानदारों व ग्राहकों की इस समस्या को दैनिक नवज्योति के मंगलवार के अंक में प्रमुखता से उठाया गया था। समाचार प्रकाशित होते ही प्रशासन हरकत में आया और बाउंड्री वॉल के लिए लाइनिंग कर सुविधाओं के आदेश जारी किए।

Read More बगरू में तीन दिवसीय जुगलदरबार लक्खी मेला आगाज, ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी

आवारा जानवरों से मिलेगी राहत

Read More स्कूल प्राइवेट हो या सरकारी, समान यूनिफॉर्म की तैयारी

हाट चौक व्यवस्थित होने के बाद हाट बाजार में जाने वालों को आवारा जानवरों से राहत मिलेगी। जुल्मी रोड़ सहित आस-पास की कॉलोनी के बाशिंदों को भी यातायात में बाधा नहीं होगी।

  हाट चौक पर कुछ छोटे अतिक्रमण हटा कर लाइनिंग कर दी गई है। जहां बाउंड्री वाल होगी। हाट बाजार को सुव्यवस्थित करने के लिए दुकानदारों के बैठने के लिए प्लेटफॉर्म होंगे। क्रमांक नम्बर से दुकानें सुसज्जित की जाएंगी।  हाट बाजार में पानी, बिजली जनसुविधा की सुविधा होगी।

-राजेश डागा, उपखण्ड अधिकारी

 

Post Comment

Comment List

Latest News

Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव
भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने पूर्व में तय किया था कि किसी भी लोकसभा सीट पर परिवारवाद के...
राजस्थान में गर्मी बढ़ते ही हीट वेव पर अलर्ट हुआ चिकित्सा विभाग  
अवैध ऑर्गन ट्रांसप्लांट रोकने के लिए हाईटेक बनेगा सिस्टम
वर्ष 2023 की अंतिम तिमाही में इंटरनेट उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 93.61 करोड़ रही
दलित और अल्पसंख्यक वोटों को साधने में जुटी कांग्रेस
बगरू में तीन दिवसीय जुगलदरबार लक्खी मेला आगाज, ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी
विवाह से चंद घंटों पहले मेनाल रेजीडेंसी में करंट से दूल्हे की मौत