पाकिस्तान ने विंडीज को हरा कर महिला विश्व कप में खोला जीत का खाता

पाकिस्तान ने टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की

पाकिस्तान ने विंडीज को हरा कर महिला विश्व कप में खोला जीत का खाता

निदा दार की गेंदबाजी (10 रन पर चार विकेट) और फिर मुनीबा अली (37), ओमैमा सोहेल (22) और कप्तान बिस्माह मारूफ (20) की महत्वपूर्ण पारियों की बदौलत पाकिस्तान ने यहां आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप मुकाबले में वेस्ट इंडीज को एकतरफा अंदाज में आठ विकेट से हरा दिया।

हैमिल्टन। निदा दार की गेंदबाजी (10 रन पर चार विकेट) और फिर मुनीबा अली (37), ओमैमा सोहेल (22) और कप्तान बिस्माह मारूफ (20) की महत्वपूर्ण पारियों की बदौलत पाकिस्तान ने यहां आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप मुकाबले में वेस्ट इंडीज को एकतरफा अंदाज में आठ विकेट से हरा दिया। इसी के साथ पाकिस्तान ने टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की। पाकिस्तान ने टॉस जीत कर गेंदबाजी चुनी और बारिश के चलते निर्धारित 20 ओवर के खेल में वेस्ट इंडीज को सात विकेट पर महज 89 रन पर ही रोक दिया। फिर जवाब में 18.5 ओवर में दो विकेट पर 90 रन बना कर मैच जीत लिया।सलामी बल्लेबाज मुनीबा अली ने पांच चौकों की मदद से 43 गेंदों पर 37 रन बनाए, जबकि ओमैमा सोहेल और कप्तान बिस्माह मारूफ 27 गेंदों पर 22 और 29 गेंदों पर 20 रन बना कर नाबाद रही।

इससे पहले गेंदबाजी में ऑफ स्पिन गेंदबाज निदा दार ने चार ओवर में 10 रन पर वेस्ट इंडीज के चार विकेट चटकाए। नशरा संधु और ओमैमा सोहेल ने भी एक-एक विकेट लिया। वेस्ट इंडीज की ओर से डिएंड्रा डॉटिन ने पांच चौकों के सहारे 35 गेंदों पर सर्वाधिक 27 रन बनाए। कप्तान स्टेफनी टेलर ने भी 31 गेंदों पर 18 रन का योगदान दिया। गेंदबाजी में एफी फ्लेचर और शकेरा सेल्मन ने एक-एक विकेट लिया। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान की टूर्नामेंट में यह पहली जीत है, जबकि वेस्ट इंडीज को तीसरी हार मिली है, हालांकि वेस्ट इंडीज अभी भी छह अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे नंबर पर है। पाकिस्तान का स्थान नहीं बदला है। वह अभी भी सबसे निचले आठवें नंबर पर है।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत