हिमपात के कारण बंद श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर तीन माह बाद यातायात बहाल

श्रीनगर से लेह के लिए एकतरफा यातायात विषम दिन में चलेगा, जबकि लेह से श्रीनगर में यातायात सम दिन में चलेगा।

 हिमपात के कारण बंद श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर तीन माह बाद यातायात बहाल

पिछले साल रिकॉर्ड दस महीने तक खुले रहने के बाद इस राजमार्ग को भारी हिमपात के कारण आधिकारिक तौर पर इस वर्ष पांच जनवरी से बंद कर दिया गया था।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग को तीन माह के बाद शुक्रवार को यातायात को लिए खोल दिया गया। यातायात पुलिस के अधिकारी ने यूनी (एजेंसी) को बताया कि इस राजमार्ग पर लगभग 550 हल्के वाहनों को सोनमर्ग से लेह तक जाने की अनुमति दी गयी है।  पिछले साल रिकॉर्ड दस महीने तक खुले रहने के बाद इस राजमार्ग को भारी हिमपात के कारण आधिकारिक तौर पर इस वर्ष पांच जनवरी से बंद कर दिया गया था। गंदेरबल की उपायुक्त कृतिका ज्योत्सना ने वाहनों के पहले काफिले को हरी झंडी दिखाकर सोनमर्ग से कारगिल के लिए रवाना किया।

 सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने रिकॉर्ड 73 दिन में राजमार्ग पर जमे बर्फ को हटाकर इसको पिछले शनिवार को यातायात के लिए सुगम बनाया था।  श्रीनगर से लेह के लिए एकतरफा यातायात विषम दिन में चलेगा, जबकि लेह से श्रीनगर में यातायात सम दिन में चलेगा।
यातायात विभाग के अधिकारियों ने बताया कि लद्दाख और कारगिल के लिए आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति को सोनमर्ग से द्रास के रास्ते भारी वाहनों की आवाजाही बहाल करने के बारे में बाद में विचार किया जायेगा।

 

Post Comment

Comment List

Latest News