गुणवत्ता के साथ समयबद्ध तरीके से हो विकास कार्य : आवासन आयुक्त

मानसरोवर का जनसुनवाई केन्द्र बनेगा मॉडल

गुणवत्ता के साथ समयबद्ध तरीके से हो विकास कार्य : आवासन आयुक्त

मंडल के नव नियुक्त आयुक्त सिंह ने शुक्रवार को जयपुर में प्रगतिरत योजनाओं का दौरा एवं कार्यालयों का सघन निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश प्रदान किए।

ब्यूरो/नवज्योति, जयपुर। राजस्थान आवासन मंडल आयुक्त इन्द्रजीत सिंह ने कहा कि आमजन को उच्च क्वालिटी का निर्माण मिले और वह निर्धारित समय सीमा में पूरा हो उसकी लागत भी स्थिर रहती है। इसके लिए सभी अधिकारी कर्मचारियों को एकजुट होकर निर्माणाधीन प्रोजेक्टों में गुणवत्ता के साथ समयबद्ध तरीके से विकास कार्य करना होगा। 

मंडल के नव नियुक्त आयुक्त सिंह ने शुक्रवार को जयपुर में प्रगतिरत योजनाओं का दौरा एवं कार्यालयों का सघन निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश प्रदान किए। उन्होंने कहा कि मानसरोवर में प्रगतिरत फांउटेन स्क्वायर, बॉटनिकल गार्डन एवं प्रतापनगर में एआईएस रेजिडेंसी फेज प्रथम तथा इंदिरा गांधी नगर में 200 फीट गंगा मार्ग के विकास कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने मानसरोवर के उप आवासन आयुक्त वृत्त कार्यालय में प्रस्तवित जनसुनवाई केन्द्र की योजना पर मुख्यमंत्री के विशेष अधिकारी विकास राजपुरोहित के साथ चर्चा की और प्रतापनगर स्थित कोचिंग हब का अवलोकन भी किया। इसके साथ ही सिंह ने मानसरोवर चौपाटी एवं प्रतापनगर में उप आवासन आयुक्त वृत्त कार्यालय का औचक निरीक्षण किया।

कार्मिक समय पर कार्यालय आए
आयुक्त सिंह ने कहा कि आगामी दिनों में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के कर कमलों से प्रगतिरत प्रोजेक्ट्स के उद्घाटन को दृष्टिगत रखते हुए संबंधित अधिकारी शीघ्र लंबित कार्यों को पूर्ण करें। संबंधित अभियंता विकास और निर्माण कार्यों में गुणवत्तापूर्ण सामग्री का ही उपयोग करें। कार्य समय पर पूर्ण नहीं होने पर संबंधित अभियंता की जिम्मेदारी तय की जाएगी और उनके विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि मानसरोवर में प्रस्तवित जनसुनवाई केन्द्र को एक मॉडल के रूप में विकसित किया जाएगा। इसे नागरिकों की समस्त आवश्यकताओं को दृष्टिगत रखते हुए आधुनिक सुविधाओं के साथ विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप मण्डल के कार्मिक समय पर कार्यालय आए और पूर्ण समर्पण के साथ कार्य करें। उन्होंने मण्डल के समस्त कार्यालयों में सफाई व्यवस्था दुरूस्त रखने के विशेष निर्देश भी दिए। 

Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News