पीएमएल-एन के नेता नहीं चाहते हैं कि पार्टी केंद्र में बनाए सरकार

पीएमएल-एन के नेता नहीं चाहते हैं कि पार्टी केंद्र में बनाए सरकार

पीएमएल-एन नेता स्वाजा साद रफीक ने एक्स पर कहा कि संघीय सरकार का गठन संसद में सभी दलों की संयुक्त जिम्मेदारी है, न कि पीएमएल-एन की।

लाहौर/इस्लामाबाद। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के वरिष्ठ नेताओं ने केंद्र में सरकार बनाने में अनिच्छा जाहिर की है और कहा है कि पार्टी को कांटों के इस ताज को अपने सिर पर सजाने की कोई इच्छा नहीं है। पाकिस्तान अखबार द न्यूज ने शनिवार को अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी।

पीएमएल-एन नेता स्वाजा साद रफीक ने एक्स पर कहा कि संघीय सरकार का गठन संसद में सभी दलों की संयुक्त जिम्मेदारी है, न कि पीएमएल-एन की।

आठ फरवरी को हुए नेशनल असेंबली के चुनावों में विजयी हुए पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) समर्थित उम्मीदवारों का आह्वान करते हुए उन्होंने लिखा कि पीटीआई द्वारा समर्थित स्वतंत्र सदस्यों को पहल करनी चाहिए। पीपीपी के साथ एक संयुक्त केंद्र सरकार बनानी चाहिए। उन्होंने कहा कि किसी भी राजनीतिक दल के पास स्पष्ट बहुमत नहीं है और पीएमएल-एन को कांटों का यह ताज अपने सिर पर सजाने की कोई इच्छा नहीं है।

पीएमएल-एन के अन्य नेता जावेद लतीफ ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि पीएमएल-एन यह फैसला करेगी कि जो पार्टी सबसे अधिक सीटों के साथ विजयी हुई है, उसे सरकार बनाने का मौका दिया जाना चाहिए।

Read More गुटेरस ने बंगलादेश दंगों के दौरान संयुक्त राष्ट्र चिह्न वाले वाहन की तैनाती पर व्यक्त की गंभीर चिंता

उन्होंने कहा कि इस वजह से देश में अराजकता पैदा करने की योजना विफल हो सकती है। उन्होंने कहा कि जिस दिन पीएमएल-एन यह निर्णय लेगी, मैं खुलासा करूंगा कि धांधली किसके लिए की गई थी और आठ फरवरी (चुनाव) के पीछे का मास्टरमाइंड क्या है।

Read More तुर्की में पुलिस हिरासत में 72 आईएस संदिग्ध, बड़ी मात्रा में जब्त किया धन

इस बीच, पीएमएल-एन के वरिष्ठ नेताओं बैठक लाहौर में हुई और इस बैठक में एक प्रस्ताव रखा गया कि पार्टी को केंद्र में सरकार बनाने के प्रयास करने के बजाय पंजाब पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

Read More Budget के बाद बोले पीएम मोदी- बजट मीडिल क्लास, पिछड़ों, दलितों और आदिवासियों को नई ताकत देने वाला

जियो न्यूज ने शुक्रवार को पार्टी सुप्रीमो नवाज शरीफ की अध्यक्षता में हुई पीएमएल-एन बैठक में शामिल पार्टी नेताओं के हवाले से अपनी रिपोर्ट में कहा कि हमें संघीय सरकार नहीं बनानी चाहिए। रिपोर्ट के मुताबिक नवाज ने सुझाव दिया कि संघीय सरकार बनाने के लिए किसी भी पार्टी की गैर-सैद्धांतिक मांगों को स्वीकार नहीं किया जाना चाहिए।

सूत्रों ने कहा कि बैठक में शहबाज, मरियम नवाज, इशाक डार, मरियम औरंगजेब और रफीक के अलावा आजम नजीर तरार, अयाज सादिक, अहसान इकबाल, राणा तनवीर, सुलेमान शहबाज और मलिक अहमद खान ने भाग लिया। बैठक में भाग लेने वालों ने नवाज को सुझाव दिया- हमें संघीय सरकार को नहीं लेना चाहिए। पंजाब में निर्दलियों के साथ मिलकर आसानी से सरकार बनाई जा सकती है।

Tags: PML-N

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में