जोधपुर जेल से रिहा होते ही करने लगे नकबजनी, चार को किया गिरफ्तार

करधनी थाना पुलिस ने की कार्रवाई, लैपटॉप जब्त

जोधपुर जेल से रिहा होते ही करने लगे नकबजनी, चार को किया गिरफ्तार

आरोपियों ने बीती 16 फरवरी को करधनी के गणेश नगर मैन में नकबजनी की थी। इनके कब्जे से एक मारुति ईको कार जब्त की गई है।

ब्यूरो/नवज्योति, जयपुर। करधनी थाना पुलिस ने रविवार को चार शातिर नकबजन हिम्मत सिंह, कपिल, शाहरुख और अमन को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से चोरी के तीन लैपटॉप, चांदी के आभूषण व मूर्तियां बरामद की हैं। गिरफ्तार आरोपितों में से दो नकबजन कुछ दिन पूर्व ही जोधपुर जेल से रिहा हुए थे। आरोपियों ने बीती 16 फरवरी को करधनी के गणेश नगर मैन में नकबजनी की थी। इनके कब्जे से एक मारुति ईको कार जब्त की गई है। पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) संजीव नैन ने बताया कि टीम ने नकबजनी की कुछ घटनास्थलों का निरीक्षण किया। इसके बाद सीसीटीवी फुटेज देखे। टीम ने 16 फरवरी की रात को गणेश नगर में हुई वारदात में भी 100 से अधिक फुटेज खंगाले। टीम ने हिम्मत सिंह (30) और कपिल शर्मा (30) निवासी कुड़ी भगतासनी जोधपुर, शाहरुख खान (22) गोकुलपुरा करधनी और अमन शर्मा (33) निवासी निवारू रोड झोटवाड़ा को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपितों से तीन लैपटॉप और सोने चांदी के जेवर बरामद किए हैं। 

जेल से रिहा होते ही वारदात
गिरफ्तार नकबजन हिम्मत सिंह शातिर नकबजन है। यह फरवरी के पहले सप्ताह में जोधपुर जेल से रिहा हुआ था। वहीं नकबजन कपिल शर्मा जनवरी में जोधपुर जेल से रिहा हुआ था। जयपुर में रह रहे अमन शर्मा वर्ष 2016 में बलात्कार के केस में जोधपुर जेल में बंद रहा था। जोधपुर जेल में बंद रहने के दौरान अमन शर्मा की पहचान हिम्मत और कपिल से हुई थी। यह दोनों नकबजनी व अन्य मामलों में जोधपुर जेल में बंद रहे थे। कपिल ने ही जेल से बाहर आने के बाद हिम्मत और अमन को जयपुर में नकबजनी करने के लिए बुलाया। हिम्मत सिंह के खिलाफ  पूर्व में लूट व नकबजनी के 22 प्रकरण दर्ज हैं, जबकि कपिल के खिलाफ  हत्या, लूट और नकबजनी के 12 प्रकरण दर्ज हैं। 

Post Comment

Comment List

Latest News

एयरपोर्ट से बढ़ेगी इंटरनेशनल एयर कनेक्टिविटी, नई फ्लाइट शुरू एयरपोर्ट से बढ़ेगी इंटरनेशनल एयर कनेक्टिविटी, नई फ्लाइट शुरू
रात 10:10 बजे कुआलालंपुर के लिए जाएगी। यह फ्लाइट सप्ताह में 4 दिन संचालित होगी। इस फ्लाइट को 4 साल...
कांग्रेस ज्यादातर सीटों पर जीत के लिए है आश्वस्त, दूसरे फेज में भाजपा की हालत होगी खराब : गुर्जर
समित शर्मा ने पेयजल आपूर्ति का लिया जायजा, अवैध बूस्टरों के विरुद्ध कार्रवाई के दिए निर्देश
मणिपुर में 11 मतदान केंद्रों पर फिर होगा मतदान
भाजपा के लिए एकतरफा जीत इस बार आसान लड्डू नहीं
दूसरे फेज की सीटों में कांग्रेस दलित-अल्पसंख्यकों तक पहुंचने में जुटी
अफगानिस्तान में एक चिपचिपी खदान में बम विस्फोट, एक व्यक्ति की मौत