Chandigarh Mayor Election: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, AAP उम्मीदवार कुलदीप विजयी घोषित

Chandigarh Mayor Election: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, AAP उम्मीदवार कुलदीप विजयी घोषित

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने इस फैसले पर कहा कि सत्य परेशान हो सकता है लेकिन पराजित नहीं। चंडीगढ़ मेयर चुनाव में जीत आख़िरकार संविधान और लोकतंत्र की हुई।

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने चंडीगढ़ महापौर चुनाव मामले में बड़ा फैसला सुनाते हुए आप के उम्मीदवार कुलदीप कुमार को विजयी घोषित कर दिया है। कोर्ट ने 30 जनवरी को हुए चुनाव में चुनाव अधिकारी द्वारा अवैध घोषित किए गए वोटों की फिर से उनकी गिनती करने का आदेश दिया था जिसके बाद हुई सुनवाई में आप के प्रत्याशी की जीत की घोषणा की गई।

मंगलवार को मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति जेबी पारदीवाला और न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा की पीठ ने इस मामले में सुनवाई करते हुए आम आदमी पार्टी के पक्ष में फैसला सुनाया। कोर्ट ने कहा कि चंडीगढ़ महापौर चुनाव में चुनाव अधिकारी अनिल मसीह द्वारा चिह्नित किए गए सभी आठ वोट आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार के पक्ष में हैं। इस फैसले के बाद 'आप' नेताओं के चेहरे खिल उठे। पार्टी ने इसे लोकतंत्र की जीत के तौर पर देखा। 

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने इस फैसले पर कहा कि सत्य परेशान हो सकता है लेकिन पराजित नहीं। चंडीगढ़ मेयर चुनाव में जीत आख़िरकार संविधान और लोकतंत्र की हुई। माननीय उच्चतम न्यायालय का बहुत-बहुत शुक्रिया।

आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अगर छोटे से मेयर चुनाव में बीजेपी वोटों की चोरी करती है तो सोचिए वहां क्या- क्या करती होगी जहां कैमरा या माइक्रोफोन नहीं लगे होंगे? उन्होंने कहा कि 12 साल की जवान पार्टी ने दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी को हरा दिया है लेकिन ख़ुशी से ज़्यादा चिंता की बात तो है यह है कि आज देश के हालात कैसे हो गए हैं। सड़कें, बंदरगाह, ट्रेन तो अंग्रेज भी बना रहे थे। भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु, रानी लक्ष्मी बाई और लाखों लोगों ने देश की आज़ादी के लिए इसलिए शहादत दी थी ताकि लोग अपनी मर्ज़ी से सरकार को चुन सकें।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश