मोदी की कठपुतली बन गई ED: संजय सिंह

मोदी की कठपुतली बन गई ED: संजय सिंह

सिंह ने कहा कि ऐसे वक्त में जब उनकी सास को कैंसर हुआ है और उनका ऑपरेशन हुआ है, जिसकी जानकारी ईडी को है।

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) ने जाँच एजेंसी ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कठपुतली बनने का आरोप लगाते हुए कहा कि आप चाहे जो भी हथकंडा अपना लें, उनकी पार्टी झुकेगी नहीं और लड़ती रहेगी।

आप के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर एक वीडियो जारी कर कहा कि भले ही उच्चतम न्यायालय से ईडी को लताड़ मिल रही है, भले ही उनको बार बार चेताया जा रहा है कि आप दुर्भावना से जाँच मत कीजिए और जेल में रखना सिर्फ़ आपका उद्देश्य है। इसके बावजूद आज सुबह- सुबह ईडी ओखला के विधायक अमानतुल्लाह खान के घर छापा मारने पहुँच गई।

सिंह ने कहा कि ऐसे वक्त में जब उनकी सास को कैंसर हुआ है और उनका ऑपरेशन हुआ है, जिसकी जानकारी ईडी को है। अमानतुल्लाह के वकील उनकी सास की बीमारी का हवाला देकर ईडी से कुछ दिन का समय माँगा था।

उन्होंने कहा कि इसके पीछे की कहानी यह है कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 2016 में एक मामला दर्ज किया था, जिसमें छह साल की जाँच के बाद कहा गया अमानतुल्लाह ने कोई रिश्वतखोरी नहीं ली और इसमें कोई आर्थिक अपराध नहीं  किया है। सीबीआई ने उनको गिरफ़्तार भी नहीं किया। इसके बावजूद इसी मामले में भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो (एसीबी) और ईडी ने मामला दर्ज किया। जाँच एजेंसी एसीबी ने अमानतुल्लाह को गिरफ़्तार किया, उनको ज़मानत मिली। उनको ज़मानत देते समय भी कहा गया कि अमानतुल्लाह के खलिाफ़ भ्रष्टाचार के कोई सबूत नहीं है।

Read More पीएम मोदी ने पैरालंपिक खिलाड़ियों से की मुलाकात

आप नेता ने कहा कि फिर ईडी ने 2023 में अमानतुल्लाह के घर छापेमारी की और ईडी अपने दफ़्तर में 13 घंटे पूछताछ की। अब उसी 2016 मामले में फिर से ईडी छापेमारी करने आज आई है।

उन्होंने की यह बड़े शर्म की बात है एक ही मामले में तीन एजेंसियाँ जाँच कर रही है। इनमें दो जाँच एजेंसियों की जाँच में कुछ नहीं मिला। ईडी की जाँच में भी अब तक कुछ नहीं मिला है, लेकिन चुनाव से ठीक पहले दिल्ली का माहौल बिगड़ने के लिए ईडी भाजपा के हथियार के तौर पर इस्तेमाल हो रही है।

सिंह ने कहा कि ईडी सिर्फ़ और सिर्फ़ मोदी की कठपुतली बनकर रह गई है। ईडी को अपने कामों पर ध्यान देना चाहिए ऐसे समय जब सुप्रीम कोर्ट ने उनके खलिाफ़ सख्त टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि वह मोदी सरकार को चेताना चाहते हैं कि आप जो चाहे हथकंडा अपनाये आम आदमी पार्टी किसी भी हाल में झुकेगी नहीं लड़ती आई है और लड़ती रहेगी।

Post Comment

Comment List

Latest News