मिचेल मार्श की तूफानी बल्लेबाजी, न्यूजीलैंड पहले टी-20 में 6 विकेट से हारा

मार्श ने 44 गेंदों में नाबाद 72 बनाए

मिचेल मार्श की तूफानी बल्लेबाजी, न्यूजीलैंड पहले टी-20 में 6 विकेट से हारा

रोमांचक मुकाबले में मैच की आखिर गेंद पर डेविड ने टिम साउदी की गेंद पर चौका लगाकर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई।

वेलिंग्टन। कप्तान मिचेल मार्श की 44 गेंदों में दो चौके और सात छक्कों की मदद से नाबाद 72 रनों की अर्धशतकीय पारी और टिम डेविड के नाबाद 31 रनों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने आज न्यूजीलैंड को पहले टी-20 मुकाबले में छह विकेट से पराजित कर दिया है।

रोमांचक मुकाबले में मैच की आखिर गेंद पर डेविड ने टिम साउदी की गेंद पर चौका लगाकर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई। 216 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही और उसने चौथे ओवर में ट्रैविस हेड 24 रन विकेट गंवा दिया। इसके बाद सातवें ओवर में डेविड वॉर्नर 32 रन बनाकर पवेलियन लौट गये। ग्लेन मैक्सवेल को 25 रन पर फग्र्युसन बोल्ड आउट किया। जॉश इंग्लिस भी 20 रन बनाकर आउट हुये। मार्श नाबाद 72 रन और डेविड नाबाद 31 रनों की अंतिम ओवरों ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट पर 216 रन बनाकर जीत दर्ज की।

न्यूजीलैंड की ओर से मिचेल सैंटनर दो विकेट मिले। लॉकी फग्र्युसन और ऐडम मिल्न ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। इससे पहले डेवन कॉन्वे 63 रन और रचिन रविंद्र 68 रनों की अर्धशतकीय पारी की मदद से न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 216 रनों का लक्ष्य दिया है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की एलन और डेवन कॉन्वे की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट लिये 61 रन जोड़ते हुए अच्छी शुरुआत की। छठें ओवर में स्टार्क ने फिन एलन को 32 रन पर वॉर्नर के हाथों कैच आउट कराकर न्यूजीलैंड को पहला झटका दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये रचिन रङ्क्षवद्र ने डेवन कॉन्वे के साथ दूसरे विकेट लिये 113 रनों की साझेदारी की। रचिन रविंद्र ने 35 गेंदों में दो चौके और छह छक्कों की मदद से तूफानी अंदाज में 68 रन ठोक डाले। उन्हें मार्श ने स्टार्क के हाथों कैच आउट कराया। डेवन कॉन्वे ने 46 गेंदों में पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 63 रन बनाये। उन्हें कमिंस ने स्टार्क के हाथों कैच आउट कराया। ग्लेन फिलिप्स 19 रन और मार्क चैपमैन 18 रन बनाकर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 215 रन का स्कोर खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल स्टार्क,पैट कङ्क्षमस और मिचेल मार्श ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग