एक्सीलेंस योजना अटकने से विदेश में अध्ययनरत बच्चे हो रहे है परेशान : गहलोत

योजना में चयन के बावजूद स्कॉलरशिप नहीं मिल पा रही है

एक्सीलेंस योजना अटकने से विदेश में अध्ययनरत बच्चे हो रहे है परेशान : गहलोत

विदेश में पढ़ाई कर रहे बच्चों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 346 विद्यार्थियों को योजना में चयन के बावजूद स्कॉलरशिप नहीं मिल पा रही है।

जयपुर। बच्चों को विदेश में निशुल्क पढ़ाई के लिए राजीव गांधी स्कॉलरशिप एक्सीलेंस योजना अटकने पर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को पत्र लिखकर योजना को सुचारू करने की अपील की है। गहलोत ने ट्वीटर पर पत्र साझा करते हुए लिखा है कि हमारी सरकार ने 500 बच्चों को विदेश में नि:शुल्क पढ़ाने के उद्देश्य से शुरू की गई राजीव गांधी स्कॉलरशिप फॉर एकेडमिक एक्सीलेंस योजना भी नई सरकार में अटक गई है। इससे विदेश में पढ़ाई कर रहे बच्चों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 346 विद्यार्थियों को योजना में चयन के बावजूद स्कॉलरशिप नहीं मिल पा रही है।

 पूर्व में मेरे से मिलने आए विद्यार्थियों ने मुझे ये जानकारी दी तो मैंने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को इस संदर्भ में पत्र लिखा था। अब पुन: विद्यार्थियों और उनके परिजनों ने मिलकर बताया है कि एक सप्ताह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी उन्हें स्कॉलरशिप नहीं मिली है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से पुन: आग्रह करना चाहता हूं कि अविलंब राजीव गांधी स्कॉलरशिप विद्यार्थियों को दी जाए, क्योंकि जो विद्यार्थी पहले ही पहुंच चुके हैं, उन्हें भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। तय समय के बाद भी स्कॉलरशिप नहीं आने से इन बच्चों की शिक्षा व कॅरिअर दोनों पर असर पड़ेगा।

Tags: ashok

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में