एक्सीलेंस योजना अटकने से विदेश में अध्ययनरत बच्चे हो रहे है परेशान : गहलोत

योजना में चयन के बावजूद स्कॉलरशिप नहीं मिल पा रही है

एक्सीलेंस योजना अटकने से विदेश में अध्ययनरत बच्चे हो रहे है परेशान : गहलोत

विदेश में पढ़ाई कर रहे बच्चों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 346 विद्यार्थियों को योजना में चयन के बावजूद स्कॉलरशिप नहीं मिल पा रही है।

जयपुर। बच्चों को विदेश में निशुल्क पढ़ाई के लिए राजीव गांधी स्कॉलरशिप एक्सीलेंस योजना अटकने पर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को पत्र लिखकर योजना को सुचारू करने की अपील की है। गहलोत ने ट्वीटर पर पत्र साझा करते हुए लिखा है कि हमारी सरकार ने 500 बच्चों को विदेश में नि:शुल्क पढ़ाने के उद्देश्य से शुरू की गई राजीव गांधी स्कॉलरशिप फॉर एकेडमिक एक्सीलेंस योजना भी नई सरकार में अटक गई है। इससे विदेश में पढ़ाई कर रहे बच्चों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 346 विद्यार्थियों को योजना में चयन के बावजूद स्कॉलरशिप नहीं मिल पा रही है।

 पूर्व में मेरे से मिलने आए विद्यार्थियों ने मुझे ये जानकारी दी तो मैंने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को इस संदर्भ में पत्र लिखा था। अब पुन: विद्यार्थियों और उनके परिजनों ने मिलकर बताया है कि एक सप्ताह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी उन्हें स्कॉलरशिप नहीं मिली है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से पुन: आग्रह करना चाहता हूं कि अविलंब राजीव गांधी स्कॉलरशिप विद्यार्थियों को दी जाए, क्योंकि जो विद्यार्थी पहले ही पहुंच चुके हैं, उन्हें भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। तय समय के बाद भी स्कॉलरशिप नहीं आने से इन बच्चों की शिक्षा व कॅरिअर दोनों पर असर पड़ेगा।

Tags: ashok

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग