राहुल की यात्रा से 3 लोकसभा सीटों को साधेगी कांग्रेस

कांग्रेस ने तैयारियां तेज कर दी हैं

राहुल की यात्रा से 3 लोकसभा सीटों को साधेगी कांग्रेस

नेताओं ने दौसा, भरतपुर और करौली-धौलपुर लोकसभा सीट को यात्रा के जरिए साधने की कवायद तेज की है।

जयपुर। राहुल गांधी की 25 फरवरी को राजस्थान के धौलपुर में प्रवेश होने वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए राजस्थान कांग्रेस ने तैयारियां तेज कर दी हैं। यात्रा के जरिए कांग्रेस पूर्वी राजस्थान की तीन लोकसभा सीटों को साधने की रणनीति पर काम कर रही है। प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा और नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली दो दिनों से पूर्वी राजस्थान के क्षेत्रों में घूमकर तैयारियों में जुटे हैं। नेताओं ने दौसा, भरतपुर और करौली-धौलपुर लोकसभा सीट को यात्रा के जरिए साधने की कवायद तेज की है।

धौलपुर पहुंचने के बाद पांच दिन का ब्रेक
यात्रा के 25 को धौलपुर पहुंचने के बाद इसमें पांच दिन का ब्रेक होगा। राहुल गांधी यात्रा प्रवेश के बाद बोथपुरा मोड पर एक जनसभा के बाद दिल्ली लौट जाएंगे, जनसभा में दौसा, भरतपुर और करौली-धौलपुर लोकसभा सीटों के कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल होंगे। जनसभा में पूर्व सीएम अशोक गहलोत, रंधावा, डोटासरा, जूली सहित कई विधायक और नेता मौजूद रहेंगे। वहीं दो मार्च को धौलपुर लौटकर राजाखेड़ा बायपास से एमपी बॉर्डर तक करीब ढाई किमी तक कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ पैदल चलेंगे। इसके बाद यात्रा एमपी के मुरैना जिले में प्रवेश कर जाएगी।

धौलपुर में नहीं खुला था भाजपा का खाता
करौली-धौलपुर लोकसभा सीट के सियासी समीकरण देखें तो विधानसभा चुनाव में धौलपुर की चार में से तीन सीट पर कांग्रेस और एक सीट पर बसपा प्रत्याशी ने जीत हासिल की थी। करौली जिले की चार सीटों पर दोनों पार्टियों ने 2-2 सीटें जीती थी। गौरतलब है कि इससे पहले राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पूर्ववर्ती अशोक गहलोत सरकार में पांच से 20 दिसम्बर 2022 तक राजस्थान में रही थी। यात्रा झालावाड़, कोटा, बूंदी, टोंक, सवाईमाधोपुर, दौसा और अलवर जिले से होकर गुजरी थी। इन सात जिलों में 520 किमी सफर तय किया था। 

Tags: Congress

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग