नील वैगनर ने लिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास, टेस्ट में लिए 260 विकेट

कहा- दूसरे लड़के आएंगे और टीम के आक्रमण को और मजबूत बनाने की कोशिश करेंगे

नील वैगनर ने लिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास, टेस्ट में लिए 260 विकेट

इस फैसले के समय नील भावुक नजर आये। हालांकि वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे।

वेलिंग्टन। न्यूजीलैंड के गेंदबाज नील वैगनर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरु होने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए टीम में नहीं चुने पर मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की।

न्यूजीलैंड के चयनकर्ताओं ने वैगनर को बताया कि गुरुवार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए उन्हें टीम में नहीं चुना जाएगा। इसके बाद नील वैगनर ने अपने संन्यास लेने की घोषणा की। इस फैसले के समय वह भावुक नजर आये। हालांकि वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे।

उन्होंने कहा कि मुझे पता था समय नजदीक था। पिछले सप्ताह में मैंने इसके बारे में सोचा और समझा कि पीछे हटने का यही सही समय है, अब दूसरे लड़के आएंगे और टीम के आक्रमण को और मजबूत बनाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा, ''यह कभी आसान नहीं रहा है। यह एक भावुक पल है। लेकिन यह कुछ ऐसा था जिसके बारे में मैं सोचता था कि अब समय आ गया है कि ब्लैक कैप को एक अच्छी जगह पर रखा जाए और दूसरो को मौका दिया जाए।"

वैगनर ने कहा, ''मैं वहां नहीं जाने वाला था। मुझे लगता है कि यह टीम के लिए बहुत अच्छा तरीक़ा है। उन्होंने मुझे यहां आने और उनके साथ समय बिताने और इसका जश्न मनाने के लिए आमंत्रित किया, साथ ही उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला की तैयारी में मदद करने के लिए भी आमंत्रित किया, जो वास्तव में अच्छा था।"

उल्लेखनीय है कि दक्षिण अफ्रीका से आने के बाद उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए 64 टेस्ट खेले। उन्होंने 27.57 की औसत और 52.7 के स्ट्राइक रेट से 260 विकेट लिए। न्यूजीलैंड के लिए 100 से अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजो में केवल सर रिचर्ड हैडली का ही उनसे बेहतर टेस्ट स्ट्राइक रेट था।

Read More Paris Olympics 2024: मांडविया ने मीराबाई चानू को पेरिस ओलंपिक के लिए दी शुभकामनाएं

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में