अभिजीत, रोहन और रजत को मथुरादास माथुर अवार्ड, अंडर-16 के अभय शर्मा को मिलेगा विशेष पुरस्कार

31वें मथुरादास माथुर क्रिकेट अवार्ड के लिए चयन

अभिजीत, रोहन और रजत को मथुरादास माथुर अवार्ड, अंडर-16 के अभय शर्मा को मिलेगा विशेष पुरस्कार

पूर्व रणजी क्रिकेटर वेद आहूजा की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने राजस्थान के खिलाड़ियों के वर्षभर के प्रदर्शन के आधार पर खिलाड़ियों का चयन किया।

जयपुर। रणजी खिलाड़ी अभिजीत तोमर को सीनियर, रोहन राजभर को जूनियर और रजत बघेल को सब जूनियर वर्ग में 31वें मथुरादास माथुर क्रिकेट अवार्ड के लिए चयनित किया गया है। इसके साथ ही अंडर-16 क्रिकेट में उल्लेखनीय प्रदर्शन करने वाले अभय शर्मा को इस बार विशेष पुरस्कार दिया जाएगा। पूर्व रणजी क्रिकेटर वेद आहूजा की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने राजस्थान के खिलाड़ियों के वर्षभर के प्रदर्शन के आधार पर खिलाड़ियों का चयन किया। चयन समिति में पूर्व कप्तान संजय व्यास, शरद जोशी, विजेन्द्र यादव और गौरव शर्मा शामिल हैं। 

अवार्ड के आयोजक राजस्थान ब्लूज क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष और स्वर्गीय मथुरादास माथुर के बेटे विनोद माथुर ने बताया कि चयनित खिलाड़ियों को सीनियर वर्ग में 15 हजार, जूनियर और सब जूनियर वर्ग में साढ़े सात हजार रुपए नगद पुरस्कार के साथ ही सर्टिफिकेट ऑफ एक्सिलेंस, स्मृति चिन्ह प्रदान किया जाएगा। ये पुरस्कार मथुरादास माथुर के जन्मदिवस 6 सितम्बर को आयोजित कार्यक्रम में दिए जाएंगे। 

सीनियर वर्ग में पुरस्कार के लिए चयनित जयपुर के दाएं हाथ के बल्लेबाज अभिजीत तोमर ने मुश्ताक अली टी-20 में 5 मैचों में 158, विजय हजारे ट्रॉफी में 9 मैचों में दो शतक सहित 367 और रणजी ट्रॉफी में 5 मैचों में 205 रन बनाए। जयपुर के ही दाएं हाथ के बल्लेबाज और ऑफ स्पिनर रोहन राजभर ने वीनू मांकड़ ट्रॉफी में 6 मैचों में 320 रन और 5 विकेट, कूच बिहार ट्रॉफी में 5 मैचों में 668 रन और 13 विकेट तथा सीके नायडू ट्रॉफी में 3 मैचों में 313 रन का ऑलराउंड प्रदर्शन किया। सब जूनियर कैटेगरी में धौलपुर के बल्लेबाज रजत बघेल ने विजय मर्चेन्ट ट्रॉफी में 6 मैचों में 300 रन बनाए और विकेट के पीछे 11 शिकार किए। वहीं विशेष पुरस्कार के लिए चयनित जयपुर के अभय शर्मा ने 6 मैचों में 569 रन बनाए।

Post Comment

Comment List

Latest News